Advertisment

Instagram में आया नया फीचर, Reels वीडियो में एक साथ जोड़ सकेंगे 20 गाने

Instagram ने यूजर्स के लिए एक नया फीचर पेश किया है. इस फीचर का इस्तेमाल कर अब यूजर अपने रील्स वीडियो में एक साथ 20 गाने जोड़ सकते हैं.

author-image
Publive Team
New Update
Instagram reels nws

Instagram reels( Photo Credit : Social Media)

Instagram News: इंस्टाग्राम ने एक नया फीचर पेश किया है जिसके तहत उपयोगकर्ता अब एक ही रील में 20 गाने जोड़ सकते हैं. यह फीचर रील्स को और भी ज्यादा रचनात्मक और दिलचस्प बनाने के लिए डिजाइन किया गया है. पहले, यूजर्स केवल एक ही गाने को जोड़ सकते थे, लेकिन अब वे अपनी पसंद के अनुसार 20 अलग-अलग गानों को एक ही रील में शामिल कर सकते हैं. इस फीचर का यूज करने के लिए, आपको रील बनाते समय "Music" ऑप्शन पर जाना होगा और वहां से लगभग 20 गानों को सेलेक्ट करना होगा.

Advertisment

यह नया फीचर यूजर्स को उनकी रील्स में अलग-अलग मूड और थीम्स को बेहतर तरीके से पेश करने  का परमिशन देगा. Instagram का यह नया अपडेट निश्चित रूप से उन लोगों के लिए फायदेमंद होगा जो अपने कंटेंट को और भी ज्यादा आकर्षक और मनोरंजक बनाना चाहते हैं.

इंस्टाग्राम के एडिट सेक्शन में मौजूद है फीचर

यह फीचर इंस्टाग्राम के एडिट सेक्शन में ही काम करता है. यूजर्स वीडियो के अलग-अलग हिस्सों में अलग-अलग ऑडियो ट्रैक जोड़ सकते हैं और एडिट टाइमलाइन का यूज करके उन्हें वीडियो में अलग-अलग तत्वों के साथ जोड़ सकते हैं.

इंस्टाग्राम के हेड ने दी जानकारी

इंस्टाग्राम के हेड एडम मोसेरी ने यह खबर शेयर करते बताया कि "आज से आप एक रील में 20 ऑडियो ट्रैक जोड़ सकते हैं, जिससे आपको अपने कंटेंट के साथ ज्यादा क्रिएटिविटी मिलेगी. आप अपने ऑडियो को इंस्टाग्राम पर एडिट करते समय टेक्स्ट, स्टिकर और क्लिप के साथ अलाइन कर सकते हैं. जब आप ऐसा करेंगे, तो आप अपना खुद का अनूठा ऑडियो मिक्स भी बना लेंगे जिसे आपके फैन सेव कर दोबारा देख सकते हैं. 

कंटेंट देखना अब और ज्यादा रोचक होगा

एक रील में 20 ऑडियो ट्रैक जोड़ने में सक्षम होने का मतलब है कि आप वास्तव में रचनात्मक हो सकते हैं. आप अपने वीडियो के अलग-अलग हिस्सों को सही ऑडियो के साथ जोड़ सकते हैं, जिससे आपकी कंटेंट देखने में ज्यादा रोचक और मजेदार बन जाएगी.

इंस्टाग्राम ने बताया कि यह नया फीचर आज से भारतीय यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा. हमने नए रील वीडियो में कई ट्रैक जोड़ने की कोशिश की, लेकिन ऐसा लगता है कि यह इंस्टाग्राम पर उपलब्ध नहीं है. उम्मीद है कि इसे जल्द ही सभी यूजर्स के लिए पूरी तरह से रोल आउट कर दिया जाएगा.

Source : News Nation Bureau

Instagram Multi Audio Tracks Social Media Tech Instagram Reels news reels
Advertisment