Advertisment

इंस्टाग्राम का दुनिया भर में 'टेक ए ब्रेक' फीचर लॉन्च हुआ

युवाओं को अपने इंस्टाग्राम अनुभव को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने में मदद करने के लिए, मेटा के स्वामित्व वाले फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म ने भारत सहित सभी देशों में 'टेक ए ब्रेक' फीचर लॉन्च किया है.

author-image
Nihar Saxena
New Update
Instagram

इंस्टाग्राम हो जाएगा और भी रोचक.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

युवाओं को अपने इंस्टाग्राम अनुभव को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने में मदद करने के लिए, मेटा के स्वामित्व वाले फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म ने भारत सहित सभी देशों में 'टेक ए ब्रेक' फीचर लॉन्च किया है. 'टेक ए ब्रेक' एक ऐसी सुविधा है जो लोगों को दिखाई देगी, क्योंकि वे एक निश्चित समय के लिए स्क्रॉल कर रहे हैं. फेसबुक इंडिया की पब्लिक पॉलिसी मैनेजर नताशा जोग ने एक बयान में कहा, युवा लोगों की भलाई हमारे लिए महत्वपूर्ण है और हम यह सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं कि इंस्टाग्राम पर बिताया गया समय जानबूझकर है और लोग इसके बारे में अच्छा महसूस करते हैं.

Advertisment

उन्होंने कहा, इस संदर्भ में, हमने युवा लोगों, माता-पिता और अभिभावकों के लिए इंस्टाग्राम पर अनुभव को सार्थक रूप से बेहतर बनाने के लिए 'टेक ए ब्रेक' लॉन्च किया है. इस फीचर में यूजर्स को इंस्टाग्राम से ब्रेक लेने के लए कहा जाएगा और सुझाव दिया जाएगा कि वे भविष्य में और ब्रेक लेने के लिए रिमाइंडर सेट करें. उन्हें प्रतिबिंबित करने और रीसेट करने में मदद करने के लिए विशेषज्ञ-समर्थित युक्तियां भी दिखाई जाएंगी. यह सुनिश्चित करने के लिए कि युवा इस सुविधा के बारे में जानते हैं, उन्हें सूचनाएं दिखाई जाएंगी कि वे इन रिमाइंडर को चालू करने का सुझाव देते हैं.

जोग ने कहा, हमारा लक्ष्य इंस्टाग्राम पर एक सुरक्षित और सहायक वातावरण बनाने के लिए अपना काम जारी रखना है, ताकि युवा अपनी रुचियों का पता लगाने और समुदाय खोजने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकें. 'टेक ए ब्रेक' रिमाइंडर दैनिक सीमा सहित इंस्टाग्राम के मौजूदा समय प्रबंधन टूल पर निर्मित होता है, जो लोगों को यह बताता है कि वे प्रत्येक दिन इंस्टाग्राम पर कितना समय बिताना चाहते हैं और इंस्टाग्राम से सूचनाओं को म्यूट करने की क्षमता प्रदान करते हैं.

HIGHLIGHTS

  • यूएस, यूके, आयरलैंड जैसे इन देशों में सबसे पहले लॉन्च
  • अब यह विश्व स्तर पर सभी के लिए उपलब्ध है
  • टेक ए ब्रेक कुछ ही हफ्तों में एंड्रॉइड पर भी होगा उपलब्ध
Launch new features Instagram नए फीचर्स लांच इंस्टाग्राम
Advertisment
Advertisment