Advertisment

iPhone 17 Pro Max की कैमरा डिटेल्स लीक, होने वाला है बड़ा बदलाव

iPhone 17 Pro Max को iPhone 16 के लॉन्च के बाद ही लॉन्च किया जाएगा. लेकिन iPhone 17 फोन की कैमरा डिटेल्स सामने आ गई हैं. इस फोन के कैमरे में कई बदलाव किए गए हैं.

author-image
Publive Team
New Update
apple ios

iPhone 17 Pro Max( Photo Credit : Social Media)

Apple जल्द ही अपनी iPhone 16 सीरीज लॉन्च करने जा रहा है. इस लॉन्च से पहले iPhone 17 चर्चा का विषय बनता जा रहा है. जी हां मिंग-ची कुओ के मुताबिक, अगले साल लॉन्च होने वाले iPhone 17 Pro Max, में तीन 48-मेगापिक्सल रियर कैमरों के साथ एक जरूरी कैमरा अपग्रेड फीचर पेश किया जाएगा. कुओ ने अपकमिंग फ्लैगशिप डिवाइस में मिलने वाले हाई टेट्राप्रिज्म कैमरा तकनीक के बारे में बताया है. तो चलिए जानते हैं iPhone 17 Pro Max में मिलने वाले फोन के बारे में.

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

iPhone 17 Pro Max कैमरा 

Kuo ने खुलासा किया है कि iPhone 17 Pro Max में 48-मेगापिक्सल का टेट्राप्रिज्म कैमरा होगा, जिसे बेहतरीन फोटो क्वालिटी और एडवांस्ड जूम क्षमता देने के लिए डिजाइन किया गया है. इस नए कैमरें में 1,2.6-इंच 48-मेगापिक्सल CIS सेंसर का यूज करेगा, जो इस साल लॉन्च होने वाले iPhone 16 Pro मॉडल के लिए 1,3.1-इंच 12-मेगापिक्सल सेंसर से काफी बेहतर होगा.

Advertisment

iPhone 16 Pro कैमरा

iPhone 17 Pro Max के अलावा, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max दोनों में टेट्राप्रिज्म टेलीफोटो लेंस पेश किया जा सकता है. यह तकनीक, जो पहले बड़े प्रो मैक्स मॉडल के लिए एक्सक्लूसिव थी, वह अब कथित तौर पर दोनों प्रो वेरिएंट में उपलब्ध होगी. iPhone 16 Pro मॉडल में कम से कम 5x ऑप्टिकल जूम और 25x तक डिजिटल जूम दिया होगा.

2026 में लॉन्च होने वाले कैमरे में भी होगा टेट्राप्रिज्म

Advertisment

मिंग-ची कुओ के मुताबिक अपग्रेडेड टेट्राप्रिज्म कैमरा शुरुआत में iPhone 17 Pro Max के लिए एक्सक्लूसिव हो सकता है. अगर यह एक्सक्लूसिविटी बनी रहती है, तो 2026 में दोनों iPhone 18 Pro मॉडल में एडवांस्ड कैमरा तकनीक को शामिल किया जाएगा. अपग्रेडेड टेट्राप्रिज्म कैमरे के डेवलप में छोटे फॉर्म फैक्टर वाले नए प्रिज्म को डिजाइन करना शामिल है, इस डिजाइन से कैमरा मॉड्यूल की ऊंचाई कम हो जाती है. 

iPhone 16 Pro मॉडल में अल्ट्रा-वाइड लेंस

iPhone 16 Pro मॉडल में 48-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस हो सकता है. यह अपग्रेड iPhone 17 Pro Max को पहला iPhone बना देगा जिसमें पूरी तरह से 48-मेगापिक्सल का रियर कैमरा सिस्टम होगा, जिसमें अल्ट्रा-वाइड और टेलीफोटो लेंस शामिल हैं. 

Advertisment

iPhone 16 लॉन्च डेट

मौजूदा iPhone 15 Pro मॉडल में 48-मेगापिक्सल का मेन, 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड और 12-मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस शामिल किया गया है. वहीं iPhone 16 सीरीज को इस साल सितंबर में लॉन्च किया जा सकता है.

Source : News Nation Bureau

iPhone Tech iPhone 17 Pro Max iPhone 16 news
Advertisment
Advertisment