Advertisment

Jio, Airtel और Vi के प्लान हुए महंगे, तो BSNL ने पेश कर दिया सबसे सस्ता प्लान

यह न्यूज भारतीय मोबाइल यूजर्स को सीधे प्रभावित करने वाला है. 3 जुलाई से Airtel, Jio, और Vi जैसे बड़े टेलीकॉम कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान में 25% तक की वृद्धि करने का फैसला लिया है. इसका सीधा असर यूजर्स की जेब पर पड़ने वाला है.

author-image
Publive Team
एडिट
New Update
BSNL

bsnl recharge( Photo Credit : Social Media)

Recharge Plan : यह न्यूज भारतीय मोबाइल यूजर्स को सीधे प्रभावित करने वाला है. 3 जुलाई से Airtel, Jio, और Vi जैसे बड़े टेलीकॉम कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान में 25% तक की वृद्धि करने का फैसला लिया है. इसका सीधा असर यूजर्स की जेब पर पड़ने वाला है. को अब अपने मोबाइल सर्विस बिल पर ज्यादा खर्च करना पड़ेगा. वहीं यूजर्स को अपने फाइनेंशियल प्लान को बदलने के साथ पर्सनल खर्च को कम करना पड़ेगा. इस स्थिति में,यूजर्स को यह भी ध्यान रखना होगा कि वे अपनी जरूरत  के अनुसार सही मोबाइल नेटवर्क का चयन करें, जिससे उन्हें बेस्ट सर्विस के साथ कम कीमत देना पड़े.

Advertisment

हालांकि BSNL अभी भी अपनी पुरानी कीमतों पर मोबाइल रिचार्ज प्लान की पेशकश जारी रखा है क्योंकि यह उन यूजर्स के लिए एक अच्छा ऑप्शन है जो बढ़ी हुई कीमतों से परेशान हैं. निजी कंपनियों द्वारा की गई कीमतों में वृद्धि के मद्देनजर, बीएसएनएल के ये कुछ प्लान आपके लिए सही हो सकते हैं. यह प्लान उन यूजर्स के लिए है जो अपनी बजट में रहना चाहते हैं और सस्ते दरों पर अच्छी सर्विस पाना चाहते हैं.

BSNL का किफायती मोबाइल प्लान 

1. BSNL मौजूदा समय में अपने यूजर्स के साथ-साथ उनके नेटवर्क पर स्विच करने वाले यूजर्स के लिए कई तरह के मोबाइल प्लान पेश कर रहा है. चलिए जानते हैं मिलने वाले सभी प्लान के बारे में. 

Advertisment

2. BSNL का 107 रुपये का प्लान वाकई में काफी अच्छा प्लान है जो यूजर्स को बेस्ट सर्विस देता है. यह प्लान 35 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है. इसमें आपको 3GB 4G डेटा और 200 मिनट की वॉयस कॉल मिलती है.

3. नए यूजर्स के लिए, BSNL 108 रुपये की कीमत वाला फर्स्ट रिचार्ज कूपन प्लान पेश कर रहा है. इस प्लान में 28 दिनों के लिए अनलिमिटेड कॉल और हर दिन 1 जीबी 4 जी डेटा मिल रहा है.

4. लंबी वैलिडिटी चाहने वाले यूजर्स के लिए, BSNL 197 में अपना प्लान पेश कर रहा है. इस प्लान में पहले 18 दिनों के लिए 2 जीबी 4 जी डेटा मिलेगा, वहीं अनलिमिटेड कॉल के साथ हर दिन 100 SMS के साथ 70 दिनों की सर्विस मिलती है.

Advertisment

5. BSNL के 99 वाले प्लान में आपको 70 दिनों के लिए अनलिमिटेड कॉल और 2 जीबी डाटा मिल रहा है.

6. बीएसएनएल के लॉन्ग-टर्म वाले प्लान की बात करें तो 397 रुपये का प्लान भी पेश करता है, जिसमें कुल 150 दिनों की वैलिडिटी मिलती है. इस प्लान में आपको 30 दिनों के लिए अनलिमिटेड कॉल और 2GB 4G डेटा मिलता है.

7. हालाँकि, इस बात का ध्यान रखना जरूरी है कि आपको यह प्लान आपके क्षेत्र और राज्य के आधार मिल सकता है.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Jio BSNL vi bsnl price hike list Airtel Plans BSNL Plans Airtel
Advertisment
Advertisment