Advertisment

कमाल के हैं ये AC! गर्मी के साथ महंगे बिजली बिल की भी होगी अब छुट्टी

Solar Air Conditioners: एक बार अच्छी खासी कीमत लगाने के बाद एसी (Solar Air Conditioners) की बैटरी सूरज की गर्मी से चार्ज होती है, जिसके लिए आपको महंगे बिल की चिंता तो बिल्कुल नहीं करनी पड़ती 

author-image
Shivani Kotnala
एडिट
New Update
Solar Air Conditioner

Solar Air Conditioner( Photo Credit : Flipkart)

Solar Air Conditioners: गर्मियों में एसी (AC ) घर लाना मतलब बिजली के लंबे- चौड़े बिल के लिए तैयार रहना. जहां हाई पारे वाली इस गर्मी में एसी (AC )की ठंडक ही एक समाधान नजर आता है वहीं दूसरे ही पल बिजली का हाई प्राइस बिल डरा देता है. लेकिन अब आपको एसी के लिए बिजली -बिल की चिंता नहीं करनी होगी. क्यों कि मार्केट्स में अब सोलर पावर से चलने वाले एसी (Solar Air Conditioners) के विकल्प आ गए हैं. सोलर पावर से चलने वाले एसी (Solar Air Conditioners) एक बार का खर्चा होता है. एक बार अच्छी खासी कीमत लगाने के बाद एसी (Solar Air Conditioners) की बैटरी सूरज की गर्मी से चार्ज होती है, जिसके लिए आपको महंगे बिल की चिंता तो बिल्कुल नहीं करनी पड़ती.

मार्केट में मिलते हैं ये विकल्प (Solar Air Conditioners)

 

SINFIN 1.5 Ton Solar PCU Split Inverter AC 

1.5 टन का सोलर पावर से चलने वाला ये एसी कूलिंग के लिए ऑटोमैटिकली एडजस्ट हो जाता है. यह एसी सौर ऊर्जा और बिजली ग्रिड दोनों पर काम करता है. अन्य एसी की तुलना में SINFIN का ये एसी बिजली की खपत हो बचाता है. कंपनी की ओर से इसकी कीमत 49,999 रुपये रखी गई है, जिसमें 1 साल की वारंटी भी दी जाती है.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः Realme C31 पर आज बंपर छूट का धमाका, 433 रुपये में मालामाल होने का यहां मिलेगा मौका

Split Metallic Teramax Solar Air Conditioner

2 टन वाले इस एसी की पैनल पावर 300 W,325 W है. ग्रिड सिस्टम के साथ यह सोलर पावर से चलने वाला बेहतरीन एसी है. इस एसी की खरीद पर 2 साल की गारंटी दी जाती है. यह मौसम की स्थिति के अनुसार खुद को एडजस्ट करता है. इसकी कीमत 65,000 रुपये है

Apna Plastic/Fibre SWAY20 Solar Air Conditioner

यह AC 2 टन कैपेसिटी वाला है, जिसमें 48/220 वोल्टेज दी जाती है. प्लास्टिक फाइबर स्प्लिट एसी की कीमत 52,135 रुपये है. यह 80 फीसदी बिजली की खपत में मददगार है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • सोलर पावर से चलने वाले कई AC के विकल्प मार्केट में मिलते हैं
  • सोलर पावर से चलने वाले इन AC पर एक बार का ही खर्चा होता है
AC Deals air conditioner AC Trending Deals AC Prices AC Trending Deals Today ac ac price in delhi
Advertisment
Advertisment