Advertisment

30 जुलाई को शुरू होगा Qualcomm Snapdragon फॉर इंडिया इवेंट, लॉन्च हो सकते हैं X-सीरीज के लैपटॉप

क्वालकॉम स्नैपड्रैगन फॉर इंडिया इवेंट में स्नैपड्रैगन X-सीरीज के लैपटॉप लॉन्च किए जा सकते हैं. इस इवेंट को 30 जुलाई को दिल्ली में आयोजित किया जाएगा.

author-image
Publive Team
New Update
Qualcomm Snapdragon  1

Qualcomm Snapdragon( Photo Credit : Social Media)

Qualcomm 30 जुलाई को स्नैपड्रैगन फॉर इंडिया इवेंट आयोजित कर रहा है और कंपनी ने उन प्रोडक्टो का खुलासा किया है जिनकी घोषणा वह इस इवेंट में करेगी. इनमें स्नैपड्रैगन एक्स-सीरीज प्रोसेसर के साथ कोपिलॉट+ के लिए एक नया प्रोसेसर और एक नया मोबाइल चिपसेट शामिल हैं. यह विंडोज पीसी के लिए डिजाइन किया गया है. इस प्रोडक्ट के बारे में कंपनी ने अपने स्नैपड्रैगन इंडिया एक्स पेज पर शेयर करते हुए बताया है. वहीं दूसरे प्रोडक्ट के रूप में एक नया मोबाइल चिपसेट दिखाया गया है.

Advertisment

क्वालकॉम ने अपनी पोस्ट में स्नैपड्रैगन X-सीरीज पर बेस्ड Copilot+ PC की घोषणा की है. इसमें इन पीसी,लैपटॉप से अपेक्षित गति, प्रदर्शन, कनेक्टिविटी, बैटरी, और AI फीचर्स पर प्रकाश डाला गया है.

हम उम्मीद कर सकते हैं कि इस इवेंट में स्नैपड्रैगन X एलाइट (फ्लैगशिप) और स्नैपड्रैगन X प्लस को लॉन्च किया जाएगा.

इसे पढ़ें: Disney+ Hotstar के साथ पेश हुए नए Jio प्रीपेड प्लान, जानें प्लान की कीमत

स्नैपड्रैगन X-सीरीज के लैपटॉप

भारत में प्रमुख लैपटॉप कंपनियों ने पहले ही अपने Copilot+ PC की घोषणा की है. हमने पहले ही इस चिप और  AI क्षमताओं के साथ ASUS Vivobook S 15 OLED (2024) की समीक्षा की गई है. यहां भारत में सभी स्नैपड्रैगन X-सीरीज-बेस्ड लैपटॉप की एक लिस्ट दी गई है. तो चलिए जानते हैं इसके बारे में.

इस लिस्ट में ASUS Vivobook S 15 OLED (S5507),Microsoft Surface लैपटॉप 7th वर्जन, Microsoft Surface Pro 11th वर्जन,HP OmniBook X 14,HP EliteBook Ultra G1q,Lenovo Yoga Slim 7x,ThinkPad T14s Gen 6,Samsung Galaxy Book4 Edge,Dell XPS 13,Dell Inspiron 14 Plus,Dell Latitude 7455,Acer Swift 14 AI शामिल है.

इस चिप को भारत के लिए डिजाइन किया गया

इनमें से कई लैपटॉप अभी भारत में खरीदने के लिए उपलब्ध नहीं हुए हैं. लेकिन स्नैपड्रैगन फॉर इंडिया की घोषणा के बाद हम इस ब्रैंड्स के लैपटॉप को लॉन्च होते हुए देख सकते हैं.

स्नैपड्रैगन इंडिया हैंडल ने इस चिपसेट के बारे में अब तक दो बार पोस्ट किया है. इस चिप को विशेष रूप से भारत के लिए डिजाइन किया गया है. इसे 30 जुलाई को दिल्ली में होने वाले स्नैपड्रैगन फॉर इंडिया इवेंट में पेश किया जाएगा. 

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Qualcomm Snapdragon snapdragon for india Tech लैपटॉप gadgets news Laptop
Advertisment
Advertisment