Advertisment

Redmi Note 9 PRO Launch: जानें किन रंगों में लांच हुआ, कीमत समेत अन्य खास बातें

चीनी स्मार्टफोन (SmartPhone) निर्माता शाओमी ने गुरुवार को रेडमी (Redmi) नोट सीरीज के नौवें जेनरेशन के स्मार्टफोन नोट 9 प्रो मैक्स और नोट 9 प्रो लॉन्च कर दिए.

author-image
Nihar Saxena
एडिट
New Update
Redme Note Gadgets

रेडमी के 9वां संस्करण लांच.( Photo Credit : न्यूज स्टेट)

चीनी स्मार्टफोन (SmartPhone) निर्माता शाओमी ने गुरुवार को रेडमी (Redmi) नोट सीरीज के नौवें जेनरेशन के स्मार्टफोन नोट 9 प्रो मैक्स और नोट 9 प्रो लॉन्च कर दिए. ये फोन इसरो द्वारा भारत में तैयार नेवीगेशन सिस्टम नैवआईसी से लैस हैं. शाओमी इंडिया के मुख्य मार्केटिंग अधिकारी अनुज शर्मा ने एक बयान में कहा, 'रेडमी नोट प्रो सीरीज सच्चे एमअई फैन्स के लिए बनाया गया है और हमें आशा है कि ये इस फोन के आउरा डिजाइन, प्रो कैमरा और मैक्स परफार्मेस को सराहेंगे.'

Advertisment

Redmi Note 9 Pro Max: जानें रंग और कीमत

रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स तीन कलर वेरिएंट- इंटरस्टेलर ब्लैक, आउरा ब्ल्यू और ग्लेसियर व्हाइट में उपलब्ध होगा. इसके तीन स्टोरेज वेरिएंट लॉन्च किए गए हैं. यह फोन 6जीबी-64जीबी, 6जीबी-128जीबी और 8जीबी-128जीबी वेरिएंट में मिलेगा. इन वेरिएंट्स की कीमत क्रमश: 14,999, 16,999 और 18,999 रुपये रखी गई है. ये फोन मी डॉट कॉम, एमेजॉन इंडिया, मी होम्स और मी स्टूडियोज में 25 मार्च से उपलब्ध होंगे.

यह भी पढ़ेंः TCL ने पेश किया फोल्डेबल स्मार्टफोन, Video देखकर रह जाएंगे दंग

Redmi Note 9 Pro: जानें रंग और कीमत

रेडमी नोट 9 प्रो भी इंटरस्टेलर ब्लैक, आउरा ब्ल्यू और ग्लेसियर व्हाइट में उपलब्ध होगा. इसके दो स्टोरेज वेरिएंट लॉन्च किए गए हैं. यह फोन 4जीबी-64जीबी, 6जीबी-128जीबी वेरिएंट में मिलेगा. इसकी कीमत क्रमश: 12,999 और 15,999 रुपये होगी और इसकी बिक्री डॉट कॉम, एमेजॉन इंडिया, मी होम्स और मी स्टूडियोज में 17 से शुरू हो जाएगी. दोनों डिवाइस जल्द ही सभी ऑफलाइन पाटनर स्टोर्स पर उपलब्ध होंगे।

HD Display: 6.67 इंच फुल एचडी

स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो दोनों स्मार्टफोन 6.67 इंच फुल एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ बाजार में आ रहे हैं. इनका स्क्रीन रिज्योल्यूशन 2400 गुणा 1080 पिक्सल है और ये ट्रिपल कॉर्निग गोरिल्ला ग्लास 5 से लैस हैं. दोनों फोन अत्याधुनिक क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 720जी प्रोसेसर से लैस हैं और इनमें एड्रेनो 618जीपीयू भी है.

यह भी पढ़ेंः पॉप-अप सेल्फी के साथ लॉन्च हुआ Infinix S5 Pro स्मार्टफोन, जानें कीमत और खासियत

Camera: क्वॉल-कैमरा सेटिंग

कैमरे की बात की जाए तो रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स में क्वॉल-कैमरा सेटिंग है. इसमें 64एमपी प्राइमरी लेंस, 8एमपी अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 5एमबी माइक्रो सेंसर और 2एमपी डेप्थ सेंसर है. फ्रंट में इसमें 32एमपी इनडिस्प्ले सेल्फी शूटर है. इसी तरह रेडमी नोट 9 प्रो में भी क्वॉड-कैमरा सेटिंग है. इसमें 484एमपी प्राइमरी लेंस, 8एमपी अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 5एमबी माइक्रो सेंसर और 2एमपी डेप्थ सेंसर है. फ्रंट में इसमें भी 32एमपी इनडिस्प्ले सेल्फी शूटर है.

Battery: 5020 एमएच बैट्री

दोनों स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर एमआईयूआई 11 की मदद से चलेंगे. दोनों फोन्स में 5020एमएएच की बैट्री है और मैक्स 33वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा, जबकि नोट 9 प्रो के साथ 18वॉट फास्ट चार्जिग स्पोर्ट होगा.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • नौवें जेनरेशन के स्मार्टफोन नोट 9 प्रो मैक्स और नोट 9 प्रो लॉन्च.
  • फोन इसरो की भारत में तैयार नेवीगेशन सिस्टम नैवआईसी से लैस.
  • तीन रंगों- इंटरस्टेलर ब्लैक, आउरा ब्ल्यू और ग्लेसियर व्हाइट में उपलब्ध.
gadgets Camera Redmi Note 9 PRO smart phone Redmi Note 9 PRO MAX battery
Advertisment
Advertisment