Advertisment

Samsung अपने पुराने स्मार्टफोन और टैबलेट में लाने जा रहा है AI फीचर

New Galaxy AI features coming : सैमसंग अपनी पुरानी गैलेक्सी सीरीज में AI फीचर लाने जा रहा है. सैमसंग AI फीचर को लेकर तेजी से आगे बढ़ रहा है और खुद को अपग्रेड कर रहा है.

author-image
Publive Team
New Update
New Galaxy AI features coming to

New Galaxy AI features coming to Samsung Galaxy Z Fold 5( Photo Credit : Social Media)

Samsung AI Features : इस साल की शुरुआत में, Samsung ने Galaxy S24 सीरीज के साथ AI की दुनिया में अपनी शानदार एंट्री की. तब से, कंपनी ने अपने नए फ्लैगशिप फोन के लिए 'Galaxy AI' को एक प्रमुख क्षेत्र के रूप में फोकस किया है. Samsung ने इन Galaxy AI फीचर्स को पुराने मॉडलों तक भी बढ़ाना चाहता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सैमसंग ने हाल ही में अपनी गैलेक्सी जेड फ्लिप 6 सीरीज को लॉन्च किया है.

Advertisment

Galaxy AI फीचर्स:

एन्हांस्ड कैमरा AI: बेहतर इमेज प्रोसेसिंग और ऑटोमेटिक सीन डिटेक्शन के लिए AI का यूज किया जाता है.

AI-पावर्ड बैटरी मैनेजमेंट: बैटरी लाइफ को बढ़ाने के लिए यूजर के यूज के पैटर्न के आधार पर पावर मैनेजमेंट.

Advertisment

स्मार्ट AI असिस्टेंट: यूजर की आदतों और प्राथमिकताओं को सीखने वाला और अधिक व्यक्तिगत अनुभव देने वाला AI असिस्टेंट.

वॉइस रिकग्निशन: ज्यादा सटीक और तेज वॉइस कमांड्स के लिए एडवांस्ड वॉइस रिकग्निशन.

गैलेक्सी Z फ्लिप 6 पर 'ऑटो जूम' फीचर को ऑटोमैटिक तरिके से समायोजित करने के लिए AI और 50MP के मेन कैमरे का यूज करता है. यह फीचर गैलेक्सी फ्लिप 5 में 'फ्लेक्स कैमकॉर्डर' के साथ आ रहा है जो आपको फ्लिप फोन को 90 डिग्री खोलकर कैमकॉर्डर के रूप में उपयोग करने की सुविधा देता है.

Advertisment

सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड 5, फ्लिप 5, गैलेक्सी S23 सीरीज और गैलेक्सी टैब S9 सीरीज में इंस्टेंट स्लोमो फीचर भी पेश करेगा. यह फीचर किसी भी वीडियो को स्लो-मोशन वीडियो में बदल देता है.

पोर्ट्रेट स्टूडियो और स्केच टू इमेज फीचर गैलेक्सी जेड फोल्ड 5, फ्लिप 5, गैलेक्सी जेड फोल्ड 4, फ्लिप 4, गैलेक्सी एस22 सीरीज, गैलेक्सी एस23 सीरीज, गैलेक्सी एस23 एफई और गैलेक्सी टैब एस8,एस9 सीरीज के साथ अलग-अलग डिवाइस पर उपलब्ध होंगे.

Galaxy Z Fold 6 और Galaxy Z Flip 6 के साथ पेश किए गए ये नए Galaxy AI फीचर्स अब पुराने मॉडलों में भी आ रहे हैं. इससे पुराने फोन यूजर्स को भी बेहतर AI अनुभव मिल सकेगा.

Advertisment

इन फीचर्स के विस्तार से Samsung यूजर्स को AI का ज्यादा फायदा उठाने का मौका मिल रहा है, चाहे वे किसी भी मॉडल का यूज कर रहे हों. यह कदम Samsung की प्रतिबद्धता को दर्शाता है कि वह अपने यूजर्स को बेहतरीन तकनीकी अनुभव प्रदान करने के लिए लगातार प्रयासरत है.

गैलेक्सी AI फीचर पुराने मॉडल पर भी होगा

इस बात का खुलासा हो गया है कि गैलेक्सी AI फीचर पुराने मॉडल पर उपलब्ध होंगे, लेकिन रोलआउट कर होगा इस बात का खुलासा अभी नहीं हुआ है. सैमसंग AI पर बड़ा दांव लगा रहा है और यहां तक ​​कि गैलेक्सी AI फीचर के लिए यूजर्स से फीस लेकर इससे कमाई करने का प्लान बना रहा है. सैमसंग के मुताबिक, गैलेक्सी AI 2025 के लास्ट तक फ्री रहेगा और 2026 से शुल्क लगना शुरू हो सकता है.

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE1

Source : News Nation Bureau

AI Tech AI feature news New Galaxy AI features samsung Samsung smartphones and tablets
Advertisment
Advertisment