Advertisment

Samsung लॉन्च करने जा रहा है अपनी दो स्मार्टवॉच, कीमत और फीचर्स का खुलासा

सैमसंग जल्द ही अपना एक इवेंट शुरू करने जा रहा है जिसमें ज्यादा समय नहीं बचा है. इस इवेंट में स्मार्टफोन के साथ गैलेक्सी वॉच 7 और गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा को लॉन्च किया जाएगा.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
WhatsApp Image 2024 07 02 at 2 45 25 PM

samsung watch 7 ultra( Photo Credit : News Nation)

Samsung Galaxy Unpacked इवेंट: सैमसंग जल्द ही अपना एक इवेंट शुरू करने जा रहा है जिसमें ज्यादा समय नहीं बचा है. इस इवेंट में स्मार्टफोन के साथ गैलेक्सी वॉच 7 और गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा को लॉन्च किया जाएगा. लॉन्च के कुछ दिन पहले ही एक नए लीक ने गैलेक्सी वॉच 7 और गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा की यूरोपीय कीमतों और स्पेसिफिकेशन का खुलासा किया गया है. Galaxy Watch 7 को दो साइज में पेश किया जाएगा, जिसमें 40mm और 44mm शामिल है. वहीं गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा को एक ही साइज में पेश किया जाएगा. 

Advertisment

Samsung स्मार्टवॉच की कीमत और कलर 

बता दें कि डीलैब्स ने गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा और गैलेक्सी वॉच 7 की कीमत और स्पेसिफिकेशन का खुलासा करते हुए बताया है कि गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा की कीमत सिंगल ब्लूटूथ + 4G वैरिएंट के लिए EUR 699 (लगभग 62,000 रुपये) होगी. कलर ऑप्शन की बात करें तो इसे तीन कलर में पेश किया जाएगा, जिसमें टाइटेनियम ग्रे, टाइटेनियम सिल्वर और टाइटेनियम व्हाइट शामिल है. 

कीमत की बात करें तो गैलेक्सी वॉच 7 40mm ब्लूटूथ वर्जन की कीमत लगभग 28,000 रुपये बताई जा रही है.वहीं  44mm ब्लूटूथ वर्जन, 40mm ब्लूटूथ और 4G की कीमत लगभग 31,000 रुपये और लगभग 62,000 रुपये बताई जा रही है. साथ ही 44mm ब्लूटूथ और 4G वर्जन की कीमत लगभग 35,000 रुपये हो सकती है. इसमें कलर ऑप्शन की बात करें तो क्रीम, ग्रीन और सिल्वर कलर खरीदने के लिए उपलब्ध होंगे.

Galaxy Watch Ultra और Watch 7 के स्पेसिफिकेशन

इन स्मार्टवॉच के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा और गैलेक्सी वॉच 7 दोनों ही वन यूआई 6 वॉच के साथ आएंगे. इनमें 3डी ग्लास डायल के साथ 3nm Exynos W1000 चिपसेट होगा और ये 2GB रैम के साथ 32GB स्टोरेज पेश करेंगे.

बैटरी

पिक्सल की बात करें तो गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा में 327ppi पिक्सल डेनसिटी के साथ 1.5-इंच का AMOLED डिस्प्ले होगा. वहीं मिली जानकारी के मुताबिक इसमें टाइटेनियम केस और सैफायर ग्लास बिल्ड हो सकता है. इस स्मार्टवॉच में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 590mAh की बैटरी दी जाएगी. वहीं गैलेक्सी Watch 7 के 40mm वेरिएंट में 330ppi पिक्सल डेनसिटी के साथ 1.3-इंच AMOLED डिस्प्ले मिलेगा, जबकि 44mm वर्जन में 327ppi के साथ 1.5-इंच का AMOLED स्क्रीन दी जा सकती है.

Samsung के 40mm वैरिएंट में 300mAh की बैटरी होगी. वहीं 44mm वैरिएंट में 425mAh की बैटरी दी जा सकती है. ये दोनों मॉडल फास्ट वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगें. Galaxy Watch Ultra और Galaxy Watch 7 दोनों  ही IP6X डस्ट प्रोटेक्शन, IP68 वाटर रेजिस्टेंस और MID-STD-810H सर्टिफाइड बिल्ड के साथ आएंगे. कनेक्टिविटी ऑप्शन की बात करें तो ब्लूटूथ 5.3, GPS, Glonass, Beidou, Galileo, NFC और Wi-Fi के साथ आ सकते हैं. वहीं इसमें आपको ऑनबोर्ड सेंसर में एक्सेलेरोमीटर, लाइट और जियोमैग्नेटिक सेंसर, जायरोस्कोप, बैरोमीटर, बायोएक्टिव सेंसर, तापमान और हार्ट रेट सेंसर भी मिल जाएगा.

Source : News Nation Bureau

samsung watch samsung watch 7 ultra Galaxy Samsung Galaxy Watch Samsung Smartphone
Advertisment
Advertisment