Advertisment

भारत में PUBG की वापसी के संकेत, क्‍या TikTok भी कर सकता है कमबैक?

भारत में PUBG की वापसी के संकेत मिलने के बाद अब टिकटॉक के भी कमबैक करने की उम्‍मीद बढ़ गई है. टिकटॉक यूजर्स में खुशी की लहर है, क्‍योंकि वे अब पहले की तरह शॉर्ट वीडियो बना सकेंगे.

author-image
Sunil Mishra
New Update
tiktok

भारत में PUBG की वापसी के संकेत, क्‍या TikTok भी कर सकता है कमबैक?( Photo Credit : File Photo)

भारत में PUBG की वापसी के संकेत मिलने के बाद अब टिकटॉक के भी कमबैक करने की उम्‍मीद बढ़ गई है. टिकटॉक यूजर्स में खुशी की लहर है, क्‍योंकि वे अब पहले की तरह शॉर्ट वीडियो बना सकेंगे. हालांकि टिकटॉक पर बैन लगने के बाद भारत में शॉर्ट वीडियो बनाने के कई ऐप लांच हो चुके हैं. LAC पर चीन से तनाव को लेकर भारत सरकार ने टिकटॉक सहित 57 चीनी ऐप्स को बैन कर दिया था. उसके बाद 117 और ऐप्‍स बैन कर दिए गए थे. हालांकि, अब कहा जा रहा है कि पबजी भारत सरकार से सुरक्षा चिंताओं को दूर करने के वादे के साथ फिर से वापसी करने जा रही है. ऐसे में टिकटॉक के कमबैक को लेकर भी उम्‍मीदें बढ़ गई हैं.

Advertisment

बताया जा रहा है कि बैन लगने के बाद भी टिकटॉक की पैरेंटल कंपनी बाइटडांस ने एक भी भारतीय कर्मचारी को नौकरी से नहीं निकाला था. बाइटडांस में 2000 से अधिक भारतीय कर्मचारी काम करते हैं और हर साल उन्‍हें बोनस भी दिया जाता है. टिकटॉक के इंडिया हेड निखिल गांधी ने कर्मचारियों को भरोसा दिलाया था कि कंपनी भारत में वापसी के लिए प्रयासरत है और सरकार से उसकी बातचीत चल रही है. 

गांधी ने कर्मचारियों को भेजे ईमेल में कहा था कि हमारे प्लेटफॉर्म से समाज में सकारात्मक प्रभाव को लेकर हम प्रतिबद्ध हैं. हमारे कर्मचारी हमारी बिजनेस के जान हैं. हम पर्सनल और प्रोफेशनल लेवल पर उनका केयर कर रहे हैं. 

गांधी ने यह भी कहा कि हम लोकल क़ानून यानी डेटा सिक्योरिटी और प्राइवेसी रिक्वॉयरमेंट को फ़ॉलो करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं. हमने सरकार को क्लैरिफिकेशन सबमिट कर दिया है. हम अपने कर्मचारियों के साथ यूज़र्स और क्रिएटर्स के लिए डेटिकेटेड हैं.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

PUBG PUBG India टिकटॉक इंडिया पबजी TikTok India TikTok टिकटॉक पबजी इंडिया Data Security
Advertisment
Advertisment