Advertisment

अब गर्मी से मिलेगी राहत! ये रहा AC जैकेट.. अब धूप में भी रहे Cool-Cool

गर्मी बेतहाशा पड़ रही है. दिनभर हम पंखे, कूलर और AC में रहने को मजबूर हैं. मगर अगर आपकी जॉब फिल्ड वाली है, तो आप 100% गर्मी के सितम से खूब परेशान हो रहे होंगे.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
ac jacket

ac jacket( Photo Credit : social media)

गर्मी बेतहाशा पड़ रही है. दिनभर हम पंखे, कूलर और AC में रहने को मजबूर हैं. मगर अगर आपकी जॉब फिल्ड वाली है, तो आप 100% गर्मी के सितम से खूब परेशान हो रहे होंगे. इसी परेशानी को खत्म करने के लिए आज हम आपके लिए एक बहुत ही शानदार और अनोखी चीज लाए हैं, जोकि है 'AC जैकेट'... जी हां, जैसा इसका नाम वैसा इसका काम..  AC जैकेट की मदद से आप आसानी से थूप और बाइक आदि पर सफर करते हुए भी खुद को गर्मी से बचा सकते हैं और शरीर को कूल-कूल रख सकते हैं.

Advertisment

गौरतलब है कि, गुरुग्राम पुलिस ने एक खास पहल के तहत अपने ट्रैफिक पुलिस को AC जैकेट दी है, जो घंटों धूप में खड़े रहने वाले पुलिस वालों को बड़ी राहत पहुंचा रहा है. ट्रैफिक पुलिस ने इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि, AC जैकेट काफी राहत देती है और गर्मी में रहने के बावजूद राहत मिलती है. AC जैकेट पहनने में काफी आसान है और आरामदायक भी है. इसको साइज के हिसाब से एडजेस्ट किया जा सकता है.

कैसे करता है काम? 

बता दें कि, इस अपनी तरह के खास AC जैकेट के अंदर ICUBE के पैड हैं, जो इसे भीतर से कूल रखते हैं. लिहाजा फैन की मदद से जैकेट के अंदर का तापमान काफी कम हो जाता है, जिससे राहत मिलती है. 

ट्रैफिक पुलिस ने इस AC जैकेट की जानकारी देते हुए बताया कि, यह पहनने में काफी कंफर्टेबल है. इसका वजन करीब 3 या साढ़े तीन किलो के आसपास का है. फिलहाल 12 पॉइंट्स पर इस AC जैकेट का ट्रायल शुरू किया है, जो असल में वेंटीलेटेड जैकेट हैं. इस AC जैकेट को अभी टेस्टिंग फेज में शुरू किया गया है.

Source : News Nation Bureau

ac jacket cooling jacket ac jacket for summer
Advertisment
Advertisment