Advertisment

WhatsApp New Feature: ग्रुप मैसेजिंग फीचर की सुरक्षा के लिए WhatsApp ने पेश किया कॉन्टेक्स्ट कार्ड

New Feature on WhatsApp : व्हाट्सएप नए फीचर के साथ बड़ा अपडेट लेकर आया है. इस फीचर से ग्रुप मैसेजिंग की सुरक्षा बढ़ जाएगी. Meta अपने इस मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में लगातार अपडेट कर रहा हैं.

author-image
Publive Team
New Update
WhatsApp New Feature

whatsapp groups( Photo Credit : Social Media)

WhatsApp ने एक नया फीचर पेश किया है. इस फीचर को ग्रुप मैसेजिंग की सुरक्षा को बेहतर बनाने के लिए डिजाइन किया गया है. Meta के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म अब यूजर्स को किसी अज्ञात यूजर्स द्वारा किसी ग्रुप में जोड़े जाने पर प्रासंगिक जानकारी दिखाएगा. इस फीचर से अब कोई किसी ग्रुप में जाने से पहले अपनी जानकारी देगा. यह फीचर व्हाट्सएप यूजर्स को उस ग्रुप के बारे में प्रासंगिक जानकारी प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है, जिसमें उन्हें जोड़ा गया है, साथ ही ग्रुप से बाहर निकलने का शॉर्टकट भी दिया गया है. इस सर्विस से पहले से ही एक सेटिंग प्रोवाइट की जाती है. इससे यूजर्स अजनबियों को ग्रुप में जोड़ने से रोकने का परमिशन देती है.

Advertisment

WhatsApp ग्रुप सिक्योरिटी कांटेक्ट कार्ड

शेयर किए गए डिटेल के मुताबिक, WhatsApp ग्रुप चैट के लिए एक नया कार्ड जारी कर रहा है, जो किसी यूजर्स द्वारा किसी ग्रुप में जोड़े जाने के बाद उन्हें प्रदर्शित किया जाएगा, जो उनके कॉन्टैक्ट में नहीं है. यह कार्ड चैट विंडो में दिखाया जाता है और इसमें ग्रुप के बारे में जानकारी होती है जो यूजर्स को ग्रुप के बारे में संदर्भ प्रदान करेगी. 

अज्ञात यूजर ग्रुप में नहीं कर सकते चैट

Advertisment

ग्रुप चैट के लिए नए ग्रुप सिक्योरिटी कांटेक्ट कार्ड में उस व्हाट्सएप यूजर का नाम प्रमुखता से दिखाया जाएगा जिसने उन्हें ग्रुप में जोड़ा है. इस फीचर को क्रियान्वित करते हुए एक नमूना स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि कार्ड यूजर द्वारा सेट किया गया नाम प्रदर्शित करता है, वह नाम जो टिल्ड प्रतीक (~) के साथ दिखाया जाता है जब कोई अज्ञात यूजर ग्रुप चैट में संदेश भेजता है.

यूजर्स को यह भी सूचित किया जाएगा कि उन्हें "By someone non-contact" ग्रुप में जोड़ा गया है. रेफरेंस कार्ड नए सदस्य को उस उपयोगकर्ता का नाम भी दिखाएगा जिसने समूह बनाया है. नाम, निश्चित रूप से, इस बात पर निर्भर करेगा कि समूह के निर्माता ने अपनी WhatsApp सेटिंग में क्या जोड़ा है.

अगर किसी यूजर्स को ऐसे ग्रुप में जोड़ा गया है जिसका वे हिस्सा नहीं बनना चाहते हैं, तो संदर्भ कार्ड में समस्याग्रस्त सामग्री की रिपोर्ट करने के लिए सिक्योरिटी कांटेक्ट कार्ड शामिल है. यूजर्स को ग्रुप से बाहर निकलने का बटन भी दिखाई देगा, अगर वे बातचीत का हिस्सा नहीं बनना चाहते हैं.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

WhatsApp New Features Whatsapp groups tech news WhatsApp
Advertisment
Advertisment