Advertisment

WhatsApp जल्द लाने जा रहा है नया फीचर, वेब पर बना सकेंगे यूजरनेम

यूजर्स अपने कॉन्टैक्ट नंबरों का आदान-प्रदान किए बिना अलग-अलग लोगों के साथ चैट कर सकेंगे, जिससे एक नई और अधिक गोपनीय चैटिंग सुविधा मिलेगी.

author-image
Publive Team
एडिट
New Update
WhatsApp

WhatsApp new feature( Photo Credit : Social Media)

WhatsApp जल्द ही एक नया फीचर पेश करने वाला है जो एप्लिकेशन के मूल को बदल सकती है. मौजूदा समय में, WhatsApp यूजर्स  की पहचान उनके  कॉन्टैक्ट नंबरों के जरिए से की जाती है, लेकिन इस नए फीचर्स के साथ, यूजर्स अपने प्रोफाइल के लिए यूनिक यूजर्स नाम बना सकेंगे. WhatsApp का यह नया फीचर यूजर्स को अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की तरह एक यूनिक यूजरनेम बनाने में सपोर्ट करेगा. उपयोगकर्ता अपना फोन नंबर शेयर किए बिना एक व्यक्तिगत ऑनलाइन उपस्थिति दिखा सकते हैं.

Advertisment

युजरनेम बेस्ड चैट:  यूजर्स अपने कॉन्टैक्ट नंबरों का आदान-प्रदान किए बिना अलग-अलग लोगों के साथ चैट कर सकेंगे, जिससे एक नई और अधिक गोपनीय चैटिंग सुविधा मिलेगी.

वर्तमान स्थिति: यह फीचर्स अभी केवल WhatsApp वेब यूजर्स के लिए उपलब्ध होगी. इसे अभी डेवलप किया जा रहा है और इसके डिजाइन में सुधार की जा रही है.

नया इंटरफेस: WhatsApp वेब के लेटेस्ट अपडेट में एक नया इंटरफेस देखा गया है, जो इस नए फीचर्स को बेहतर बनाने के लिए कंपनी के मेहनत को बताता है.

Advertisment

इस नई सुविधा के आने से यूजर्स को अपने कॉन्टैक्ट नंबरों को शेयर किए बिना बातचीत करने का एक नया तरीका मिलेगा, जिससे उनकी गोपनीयता बढ़ सकती है.

WhatsApp का नया फीचर्स कैसे करेगा काम?

WhatsApp का यह नया फीचर यूजर्स को अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की तरह एक यूनिक यूजरनेम बनाने में सपोर्ट करेगा. यह अपकमिंग फीचर यूजर्स को एक वांछित यूजरनेम  चुनने का परमिशन देगा. जब तक कि यह पहले से ही किसी अन्य यूजर्स द्वारा यूज में न हो. यह फीचर जल्द ही अपडेट किया जा सकता है. 

Advertisment

यूनिक होंगे WhatsApp यूजर्स नेम

WhatsApp यूजर्स नाम यूनिक होंगे और उनमें कोई भेदभाव करने वाला या टैग शामिल नहीं होगा. इसका मतलब है कि सभी यूजरनेम एक-एक तरह का होगा, जिससे किसी भी भ्रम या दोहराव को रोका जा सकेगा. सेटअप प्रक्रिया के दौरान, यूजर्स उपलब्धता के अधीन एक यूजरनेम सेलेक्ट करने में सक्षम होंगे, जो उनके विशिष्ट पहचान के रूप में काम करेगा. यह दृष्टिकोण गोपनीयता को प्राथमिकता देता है और दूसरों के साथ जुड़ने की प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करता है, जिससे 

WhatsApp पर आपको ये लोग भी ढूंढ पाएंगे

Advertisment

उपयोगकर्ता अपना फोन नंबर शेयर किए बिना एक व्यक्तिगत ऑनलाइन उपस्थिति स्थापित कर सकते हैं. भले ही आप कोई यूजरनेम सेट कर लें, लेकिन जिन लोगों के पास पहले से ही आपका फोन नंबर है, वे अभी भी WhatsApp पर आपको ढूंढ पाएंगे और आपसे संपर्क कर पाएंगे, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि आपके मौजूदा संपर्क अभी भी आप तक पहुंच सकते हैं. हालांकि, यूजर्स नाम सेट करने से गोपनीयता की एक ज्यादा परत जुड़ जाती है, क्योंकि केवल वे लोग ही आपसे बातचीत शुरू कर पाएंगे जो आपका यूजरनेम या फोन नंबर जानते हैं.

WhatsApp इस फीचर के बारे में काफी समय से बात कर रहा है और यह अभी भी डेवलपमेंट के अधीन है. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Advertisment

Source : News Nation Bureau

WhatsApp New Feature Tech WhatsApp is going to bring a new feature soon WhatsApp news WhatsApp
Advertisment
Advertisment