Advertisment

नया वॉयस कॉल इंटरफेस लाने की तैयारी में WhatsApp

व्हाट्स ऐप (WhatsApp) साथ ही कुछ और नये फीचर लाने की तैयारी भी कर रहा है जैसे आईओएस यूजर्स के लिए नये डिजाइन का कैप्शन व्यू.

author-image
Dhirendra Kumar
एडिट
New Update
WhatsApp

WhatsApp ( Photo Credit : IANS)

लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप (WhatsApp) नया वॉयल कॉल इंटरफेस लाने की तैयारी में जुटा है. व्हाट्स ऐप के चुनिंदा बीटा टेस्टर यानी यूजर्स के एंड्राएड पर नया इंटरफेस दिखना शुरू भी हो गया है. व्हाट्स ऐप बीटा ट्रैकर डब्ल्यूएबीटाइंफो के मुताबिक एंड्राएड बीटा 2.22.5.4 के लिए व्हाट्स ऐप ने यह नया फीचर शुरू किया है. कुछ यूजर्स एंड्राएड बीटा वर्जन 2.22.5.3. पर भी बदलाव को देख सकते हैं. फिलहाल आईओएस यूजर्स के लिए यह नया इंटरफेस नहीं उपलब्ध हुआ है. नये इंटरफेस में वॉयस कॉल करते समय व्यक्ति की प्रोफाइल फोटो की जगह पर वॉलपेपर दिखेगा. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: बग फिक्स के साथ एप्पल का सफारी टेक्नोलॉजी प्रीव्यू 140 जारी

इसके अलावा ग्रुप वॉयस कॉल में स्पीकर की पहचान के लिए वेवफॉर्म दिखेगा. व्हाट्स ऐप साथ ही कुछ और नये फीचर लाने की तैयारी भी कर रहा है जैसे आईओएस यूजर्स के लिए नये डिजाइन का कैप्शन व्यू.

एस22 अल्ट्रा के डिजाइन के साथ आ सकता है सैमसंग गैलेक्सी जेड फॉल्ड4

Advertisment

दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज सैमसंग अपने अगले फोल्डेबल स्मार्टफोन गैलेक्सी जेड फोल्ड4 पर काम कर रही है और अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आगामी फोल्डेबल फोन गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा जैसा लग सकता है. गिज्मोचाइना की रिपोर्ट के अनुसार, यह डिवाइस के पूर्ववर्ती के समान फॉर्म-फैक्टर के साथ आ सकता है, एक नेरो एक्सटर्नल डिस्प्ले के साथ एक रैक्टेंगुलर इनर स्क्रीन के साथ जोड़ा जाता है. गैलेक्सी जेड फोल्ड3 में तीन कैमरे और एक फ्लैश वाला एक कैमरा द्वीप दिखाया गया था, लेकिन जेड फोल्ड 4 रेंडर एक कैमरा सिस्टम दिखाता है जो लगभग एस22 अल्ट्रा के समान दिखता है.

यह भी पढ़ें: Telegram का नया फीचर, अब अपनी मनपसंद भाषा में भेज सकेंगे मैसेज, जानिए कैसे

गैलेक्सी जेड फोल्ड4 एक टिपस्टर का हवाला देते हुए आंतरिक और बाहरी दोनों स्क्रीन पर एक बेहतर अंडर-डिस्प्ले कैमरा (यूडीसी) के साथ आएगा. बाजार में मौजूदा फ्लैगशिप द्वारा पेश की गई कैमरा गुणवत्ता के साथ गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 को सममूल्य पर लाने के लिए समग्र प्राथमिक कैमरा सेटअप को भी अपग्रेड मिल रहा है. अफवाह वाले फोल्डेबल स्मार्टफोन में आगामी स्नैपड्रैगन 898, समान स्क्रीन आकार और बैटरी आकार (4,400 एमएएच) के साथ आने की उम्मीद है. रिपोर्ट में कहा गया है कि सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड4 की शुरूआती कीमत भी कम हो सकती है. हाल ही में, एक रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि कंपनी सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप4 की 6.9 मिलियन यूनिट और जेड फोल्ड4 की 2.9 मिलियन यूनिट्स का लक्ष्य रखेगी. तुलना के लिए, 2021 मॉडल ने जेड फ्लिप3 के लिए 4 मिलियन और जेड फोल्ड3 के लिए 3 मिलियन का लक्ष्य रखा. -इनपुट आईएएनएस

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • WhatsApp में ग्रुप वॉयस कॉल में स्पीकर की पहचान के लिए वेवफॉर्म दिखेगा
  • सैमसंग अपने अगले फोल्डेबल स्मार्टफोन गैलेक्सी जेड फोल्ड4 पर काम कर रही है
Whatsapp Acount WhatsApp Whatsapp User Google
Advertisment
Advertisment