Advertisment

Smartphone Battery : वनप्लस अपने स्मार्टफोन में क्यों ला रहा है 7,000mAh की बैटरी, आखिर क्या है ग्लेशियर बैटरी

OnePlus New Smartphone Battery: वनप्लस आने वाले समय में अपने कुछ स्मार्टफोन में 7,000mAh की बैटरी दे सकता है. ये बैटरी ज्यादा पावर देगी और तेजी से चार्ज होगी.

author-image
Publive Team
New Update
OnePlus mid range phone with 7 0

oneplus( Photo Credit : Social Media)

OnePlus New Smartphone: वनप्लस हमेसा अपने स्मार्टफोन को लेकर चर्चा में बना रहता हैं. जी हां 7,000mAh बैटरी के साथ OnePlus अपना नया फोन लॉन्च करने वाला है. अभी तक वनप्लस के फोन में  6,100mAh बैटरी होती थी. वहीं हाल ही में लॉन्च किए गए फोन का नाम OnePlus Ace 3 Pro है. वहीं अब आने वाले स्मार्टफोन में 7,000mAh की बैटरी हो सकती है. वहीं इस फोन को लॉन्च होनें कफी समय है, जिसके चलते हमें फोन के लिए इंतजार करना पड़ सकता है. इस बीच, मार्केट में Itel P40 Plus, Samsung Galaxy F62 और Samsung Galaxy M51 जैसे अन्य 7,000mAh के स्मार्टफोन भी शामिल है. 

Advertisment

OnePlus स्मार्टफोन 

यह जानकारी वीबो पर टिपस्टर डिजिटलचैटस्टेशन (DCS) से आई है, जो दावा कर रहे हैं कि ओगा ग्रुप 7,000mAh की बैटरी बना रहा है. ओगा ग्रुप में OnePlus और OPPO की मर्ज की गई R&D लैब शामिल हैं. इसलिए, ओप्पो फोन में भी 7,000mAh की बैटरी मिल सकती है. 

टिपस्टर ने यह भी कहा है कि टेस्ट में शामिल फोन एक मिड-रेंज मॉडल हो सकता है. वहीं इस फोन को लॉन्च होनें कफी समय है, जिसके चलते हमें फोन के लिए इंतजार करना पड़ सकता है. इस बीच, मार्केट में Itel P40 Plus, Samsung Galaxy F62 और Samsung Galaxy M51 जैसे अन्य 7,000mAh के स्मार्टफोन भी शामिल है. 

बता दें कि 7,000mAh फोन से पहले, OnePlus 6,500mAh सेल पर रुक सकता है. कुछ दिन पहले, DCS ने दावा किया था कि Ouga Group 6,500mAh का फोन लाने के लिए पूरी तरह से तैयार है. अब देखना यह है कि यह कब तक आता है. उस पोस्ट में DCS ने बताया कि 6,500mAh बैटरी तकनीक में सिलिकॉन मटेरियल का इस्तेमाल किया जाएगा. आइए जानते हैं इसका क्या मतलब होता है.

क्या होता है Glacier बैटरी तकनीक

ग्लेशियर बैटरी तकनीक 763Wh,L की ऊर्जा घनत्व के साथ एक नए सिलिकॉन-कार्बन एनोड का यूज करती है. कहा जाता है कि यह समकालीन ग्रेफाइट बैटरी की तुलना में 23.1% ज्यादा है. ग्लेशियर बैटरी "लगातार प्रदर्शन और स्थिर, लंबे समय तक चलने वाले आउटपुट" के लिए 'वोल्टेज स्टेबलाइजेशन आर्किटेक्चर' का भी यूज करती है.

लेकिन, इस मामले में हम जिस लाभ की परवाह करते हैं वह यह है कि इस तकनीक वाली बैटरियां आकार में छोटी हो सकती हैं. ये बैटरियां ज्यादा दक्षता प्रोवाइट कर सकती हैं और फास्ट चार्ज हो सकती हैं. वहीं ज्यादा लंबे समय तक चल सकती हैं. भारत में, हमें OnePlus 13R में यह तकनीक देखने को मिल सकती है, अगर यह वनप्लस ऐस 3 प्रो का रीब्रांडिंग हुआ तो. 

Source : News Nation Bureau

smartphone OnePlus OnePlus New Smartphone Battery OnePlus New Smartphone battery
Advertisment
Advertisment