Advertisment

Nokia की तरह क्यों लॉन्च हुआ HMD Skyline फोन, निकाल सकेंगे बैटरी और सिम

HMD Global ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन, Nokia Skyline, को Snapdragon 7s Gen 2 SoC, रिपेयर योग्य पार्ट्स, और एक नॉस्टैल्जिक डिजाइन के साथ लॉन्च किया है. यहां पर इसकी कीमत, स्पेसिफिकेशन और डिजाइन की जानकारी दी गई है.

author-image
Publive Team
New Update
HMD Skyline phone

HMD Skyline( Photo Credit : Social Media)

HMD Skyline ने लीक और अफवाहों के हफ्तों बाद इस स्मार्टफोन को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है. नए HMD Skyline की डिजाइन रिपेयर करने योग्य है और इसका डिजाइन Nokia N9 की याद दिलाता है. यह फोन फिलहाल यूरोप, यूके, और यूएस जैसे चुनिंदा मार्केट में खरीदने के लिए उपलब्ध कराया गया है. अन्य मार्केट में इसकी रिलीज के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन HMD भारत में 25 जुलाई को नए फोन लॉन्च करने जा रहा है.

Advertisment

HMD स्काईलाइन की कीमत

HMD स्काईलाइन की कीमत 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले बेस मॉडल के लिए लगभग 45,620 रुपये है. यह 12GB रैम और 256GB स्टोरेज वाले दूसरे वैरिएंट के साथ आता है, जिसकी कीमत लगभग 54,765 रुपये है. HMD स्काईलाइन नियॉन पिंक और ट्विस्टेड ब्लैक कलर ऑप्शन में खरीदने के लिए उपलब्ध कराया गया है.

HMD Skyline का डिजाइन पुराने Nokia फोन की याद दिलाता है, जो Nokia 2000s के लास्ट मॉडल्स की तरह है. इसका डिजाइन Nokia N9 और Nokia Lumia 920 की तरह है, जिसमें चमकीला कलर शामिल किया गया है.

Advertisment

publive-image

डिजाइन और रिपेयर फीचर्स की बात करें तो वह सबसे अलग है.

नॉस्टैल्जिक डिजाइन: HMD Skyline का डिजाइन Nokia N9 और Lumia 920 की याद दिलाता है, जो एक बॉक्सी और शार्प एजेज के साथ आधुनिक लुक पेश करता है.

Advertisment

रिपेयर योग्य पार्ट्स:

बैक कवर: आसानी से हटाया जा सकता है, जिससे बैटरी और अन्य घटक जैसे स्क्रीन और चार्जिंग पोर्ट को बदलना आसान हो जाता है.

अन्य हिस्से: स्क्रीन, बैटरी, और बेंट चार्जिंग पोर्ट्स को रिपेयर या बदलने की सुविधा प्रदान की जाती है.

Advertisment

यह डिजाइन HMD Skyline को एक यूनिक और टिकाऊ ऑप्शन बनाता है, जो यूजर्स को लंबे समय तक यूज और आसानी से मरम्मत की सुविधा प्रदान करता है.

HMD Skyline के स्पेसिफिकेशन

HMD Skyline में 6.5 इंच का FHD+ OLED डिस्प्ले दिया गया है जिसमें 144Hz रिफ्रेश रेट, 1,000 निट्स की पीक ब्राइटनेस और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास के साथ आता है. फोन के हुड के नीचे एड्रेनो 710 GPU के साथ स्नैपड्रैगन 7s Gen 2 चिपसेट दिया गया है. स्मार्टफोन 12GB तक रैम और 256GB ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ आता है. आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए स्टोरेज को 1TB तक बढ़ा सकते हैं.

Advertisment

HMD Skyline कैमरा और बैटरी

HMD Skyline में आपको OIS के साथ 108MP का प्राइमरी कैमरा, 13MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 4x जूम के साथ 50MP का 3x टेलीफोटो कैमरा मिलता है. स्मार्टफोन अपने कैप्चर फ्यूजन फीचर के लिए AI का यूज करता है. सेल्फी के लिए आपको HMD Skyline में 50MP का फ्रंट कैमरा भी मिलता है. नए HMD स्मार्टफोन में 33W वायर्ड और 15W Qi2 वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,600mAh की बैटरी दी गई है.

Source : News Nation Bureau

Launch नोकिया Tech samartphone nokia HMD Skyline
Advertisment
Advertisment