Advertisment

Samsung Ring : हेल्थ बेनिफिट के साथ Galaxy Ring से कर सकते हैं ऑनलाइन पेमेंट, जानें कैसे

Samsung news : स्मार्टफोन के साथ Samsung ने भारत में अपनी पहली स्मार्ट रिंग को लॉन्च कर दिया है. सैमसंग गैलेक्सी रिंग में हेल्थ ट्रैकिंग फीचर के साथ कॉन्टैक्टलेस पेमेंट करने की सुविधा दी गई है. यह काफी कम कीमत में खरीदने के लिए मौजूद है.

author-image
Publive Team
एडिट
New Update
Samsung Galaxy Ring

Samsung Galaxy Ring( Photo Credit : Social Media)

Samsung ने अनपैक्ड इवेंट में Samsung Galaxy Ring नाम से अपनी पहली स्मार्ट रिंग को लॉन्च किया है. इस तरह के स्मार्ट डिवाइस की कैटेगरी में कंपनी का पहला कदम है. Galaxy Ring हेल्थ बेनिफिट के साथ संपर्क रहित भुगतान (Contactless payment) की सुविधा के साथ आता है. यह डिवाइस पहनने में काफी सुविधाजनक और आरामदायक है. गैलेक्सी वॉच की तरह ही, यह स्मार्ट रिंग भी नींद, हार्ट स्पीड और बहुत कुछ ट्रैक कर सकती है. कॉन्टैक्टलेस पेमेंट का मतलब है कि आप बिना कार्ड या डिवाइस को स्वाइप करने की जरूरत के बिना, अपने भुगतान को पूरा कर सकते हैं. यह तकनीक आमतौर पर निकट क्षेत्र संचार (NFC) या रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन (RFID) का यूज करके करती है.

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर.  News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Samsung Galaxy Ring फीचर

सैमसंग गैलेक्सी रिंग बेहतरीन डिजाइन के साथ आती है और यह तीन कलर ऑप्शनों में खरीदने के लिए उपलब्ध है, इसमें टाइटेनियम ब्लैक, टाइटेनियम सिल्वर और टाइटेनियम गोल्ड शामिल है. यह फ्रेम टाइटेनियम से बना है, जो इसे और ज्यादा प्रीमियम और मजबूत बनाता है. इसमें कई तरह के डेटा दिए गए हैं, साथ ही आपकी नींद को ट्रैक करने के लिए कुछ सेंसर भी दिए गए हैं. इसे चार्ज करने के लिए एलईडी लाइटिंग दिया गया है. यह एक ऐसे केस में आता है जो चार्जिंग केस के रूप में भी काम करता है, जहां आप इसे चार्ज करने के लिए अंदर रख सकते हैं.

Advertisment

Samsung Galaxy Ring की साइज और कीमत

स्मार्ट रिंग नौ तरह के अलग-अलग साइज में खरीदने के लिए उपल्बध है. स्मार्टवॉच में रात भर त्वचा के तापमान की निगरानी के माध्यम से आपके मासिक धर्म चक्र को ट्रैक करने के लिए साइकिल ट्रैकिंग जैसी सुविधाएं दी गई हैं. इसके अलावा, यह हार्ट रेट अलर्ट और लाइव हार्ट रेट चेक फीचर प्रोवाइट करता है.वहीं  इसमें एक ऑटो वर्कआउट डिटेक्शन फीचर दिया गया है और अगर आप कुछ समय से इनएक्टिव हैं तो यह आपको इनएक्टिव अलर्ट भी भेजता है.सैमसंग गैलेक्सी रिंग की कीमत 24,961 है. यह 24 जुलाई से चुनिंदा मार्केट में खरीदने के लिए उपलब्ध होगी.

कॉन्टैक्टलेस पेमेंट क्या होता है, जानें यहां

Advertisment

कॉन्टैक्टलेस पेमेंट का मतलब है कि आप बिना कार्ड या डिवाइस को स्वाइप करने की जरूरत के बिना, अपने भुगतान को पूरा कर सकते हैं. यह तकनीक आमतौर पर निकट क्षेत्र संचार (NFC) या रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन (RFID) का यूज करके करती है.

कैसे काम करता है कॉन्टैक्टलेस पेमेंट

निकट क्षेत्र संचार (NFC): यह तकनीक दो डिवाइसों के बीच वायरलेस संचार को सपोर्ट करती है जो करीब 4 सेंटीमीटर की दूरी पर होते हैं. आपका डेबिट या क्रेडिट कार्ड, स्मार्टफोन, या स्मार्टवॉच इस तकनीक का यूज कर सकता है.

Advertisment

रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन (RFID): यह रेडियो तरंगों का यूज करके जानकारी को एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस तक भेजता है.

कॉन्टैक्टलेस पेमेंट के फायदे

केवल कार्ड या डिवाइस को रीडर के पास लाकर भुगतान को पूरा किया जा सकता है. इसके अलावा, प्रत्येक लेन-देन के लिए एक अद्वितीय कोड जनरेट होता है, जिससे फर्जीवाड़ा कम हो जाता है.

Advertisment

मोबाइल पेमेंट्स: Google Pay, Apple Pay, और Samsung Pay जैसे ऐप्स का उपयोग करके आप अपने स्मार्टफोन या स्मार्टवॉच के जरिए से कॉन्टैक्टलेस पेमेंट कर सकते हैं.कॉन्टैक्टलेस पेमेंट्स आजकल दुकानों, रेस्टोरेंट्स, और अन्य स्थानों पर बहुत आम हो गया है, जिससे खरीदारी का अनुभव सरल और सुरक्षित बन गया है.

Source : News Nation Bureau

smartphone Tech news samsung samsung galaxy Samsung Galaxy Ring
Advertisment
Advertisment