Advertisment

NOKIA Latest Smartphone: HMD Crest और Crest Max भारत में हुआ लॉन्च, 50MP फ्रंट कैमर के साथ मिल रहें ये फिचर्स

HMD ग्लोबल ने भारत के स्मार्टफोन मार्केट में अपना दो नया स्मार्टफोन्स लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इन दोनो स्मार्टफोन्स को HMD Crest और Crest Max नाम से भारत के मार्केट मे पेश किया है. कंपनी ने इन दोनों स्मार्टफोन्स में 50 MP का फ्रंट कैमरा दिया है.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
HMD Crest Launch In India

HMD Crest smartphone Launch In India

NOKIA Latest Smartphone: फिनलैंड की बड़ी टेक कंपनी HMD ग्लोबल ने भारत के स्मार्टफोन मार्केट में अपना दो नया स्मार्टफोन्स लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इन दोनो स्मार्टफोन्स को HMD Crest और Crest Max नाम से भारत के मार्केट मे पेश किया है. HMD ग्लोबल कंपनी नोकिया के नाम से अपने फोन्स को मैन्युफैक्चर करती है. कंपनी ने इन स्मार्टफोन्स को 50 MP के फ्रंट कैमरे के साथ भारतीय मार्केट में पेश किया है. इसके साथ कंपनी ने इस स्मार्टफोन को कई अन्य महत्वपूर्ण फीचर्स के साथ मार्केट में पेश किया है. इस स्मार्टफोन में आपको 90 Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.67- inch का Full HD+ OLED पैनल  डिस्प्ले मिल रहा है. यह डिस्प्ले गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आ रहा है. हम यहां आपको इस स्मार्टफोन की कीमत और इसके फीचर्स के विषय में बताने जा रहें है.    

Advertisment

स्मार्टफोन की कीमत

कंपनी ने इन दोनों स्मार्टफोन्स को तीन कालर ऑप्शन के साथ पेश किया है. कंपनी द्वारा लॉन्च HMD Crest स्मार्टफोन में आपको 6GB रैम के साथ 128 GB स्टोरेज का सिंगल वेरिएंट फोन 14, 499 रुपये में मिल रहा है. वहीं आपको HMD Crest Max स्मार्टफोन में 8GB रैम के साथ 256GB स्टोरेज वेरिएंट वाला स्मार्टफोन महज 16, 499 रुपये किमत में मिल रहा है. कंपनी द्वारा लॉन्च इन दोनों स्मार्टफोन्स को आप भारत में ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Amazon से खरीद सकते है.  Amazon के Great Freedom Sale में आप इन स्मार्टफोन्स को डिस्काउंट प्राइज में खरीद सकते है. सेल में यह स्मार्टफोन्स आपको क्रमश: 12,999 रुपये और 14,999 रुपये की कीमत में मिल रहा है. 

स्मार्टफोन्स के स्पेसिफिकेशन्स?

HMD Crest और Crest Max स्मार्टफोन में आपको कंपनी कई महत्वपूर्ण फीचर्स ऑफर कर रही है. इस स्मार्टफोन में अपको  90 Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.67- inch का Full HD+ OLED पैनल  डिस्प्ले मिल रहा है. यह स्मार्टफोन Unisoc TG760 5G प्रोसेसर पर काम करता है. यह दोनों स्मार्टफोन्स आपको सिंगल स्टोरेज ऑप्सन के साथ मार्केट में मिल रहा है. जिसमें HMD Crest में 6GB रैम के साथ 128 GB स्टोरेज और HMD Crest Max स्मार्टफोन में 8GB रैम के साथ 256GB स्टोरेज ऑप्सन शामिल है. यह स्मार्टफोन बिना किसी ब्लोटवेयर के Android 14 के साथ आता है. इस स्मार्टफोन में आपको कंपनी कोई भी सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं दे रहीं है, लेकिन इसमें आपको कंपनी द्वारा 2 साल का सिक्योरिटी अपडेट ऑफर किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: Smartphone Battery : वनप्लस अपने स्मार्टफोन में क्यों ला रहा है 7,000mAh की बैटरी, आखिर क्या है ग्लेशियर बैटरी

स्मार्टफोन का कैमरा

वहीं इन स्मार्टफोन्स में कैमरे की बात करें तो इसके HMD Crest स्मार्टफोन के बैक पैनल में आपको 50 MP मुख्य कैमरे के साथ 2MP का सेकेंडरी कैमरा लेंस दिया जा रहा है. इसके साथ स्मार्टफोन के फ्रंट में 50MP का सेल्फी कैमरा मिल रहा है. साथ में HMD Crest Max स्मार्टफोन के रियर पैनले में आपको LED फ्लैश के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिल रहा है. इसमें आपको 64 MP मेन कैमरे के साथ 5 MP का अल्ट्रा वाई़ड एगंल लेंस और 2 MP का टेलीफोटो लेंस का कैमरा सेटअप मिल रहा है. वहीं इस स्मार्टफोन में सेल्फी कैमरै की बात करें तो इसमें भी अपको 50MP का फ्रंट कैमरा दिया जा रहा है. स्मार्टफोन में आपको साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जा रहा है. पावर के लिए कंपनी इस स्मार्टफोन में 33W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की बैटरी ऑफर कर रही है. 

5G Smartphone nokia
Advertisment