Advertisment

अब WhatsApp पर बिना टाइप किए कर सकेंगे बात, एंड्रॉयड यूजर्स के लिए लॉन्च होने जा रहा है Meta AI फीचर

Meta AI असिस्टेंट उस ऑडियो को प्रोसेस करके टेक्स्ट के रूप में प्रोवाइट करेगा. यह सुविधा उन उपयोगकर्ताओं के लिए बेहद उपयोगी हो सकती है जो टाइप नहीं कर सकते या जल्दी से जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं.

author-image
Garima Singh
New Update
WhatsApp AI

WhatsApp AI

WhatsApp एंड्रॉइड के लिए कथित तौर पर Meta AI के लिए वॉइस मैसेज फीचर का परीक्षण कर रहा है. इस नए फीचर के साथ, यूजर्स अपने वॉइस मैसेज को AI की मदद से ट्रांसक्राइब और अनलाइज कर सकेंगे, जिससे मैसेड को समझना और प्रबंधित करना आसान हो जाएगा. Meta AI के इस फीचर के जुड़ने से व्हाट्सएप यूजर्स के लिए संवाद और भी ज्यादा इंटरएक्टिव और सुविधाजनक हो जाएगा.

Advertisment

Meta AI फीचर

WhatsApp Android के लिए कथित तौर पर अपने हाल ही में जोड़े गए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) चैटबॉट, Meta AI के लिए एक नए फीचर का परीक्षण कर रहा है. एक फीचर ट्रैकर के मुताबिक, यह फीचर यूजर्स को चैटबॉट को वॉइस मैसेज भेजने की अनुमति देगा.

Meta AI मैसेज

Advertisment

Meta AI मैसेजों का उत्तर भी दे सकेगा, हालांकि यह उत्तर टेक्स्ट फॉर्मेट में होगा. यह फीचर कथित तौर पर एक छोटे ग्रुप के बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है, जो इसे उपयोग कर पाएंगे. व्हाट्सएप इसे आने वाले हफ्तों में ज्यादा यूजर्स के लिए पेश कर सकता है.

Meta AI वॉइस मैसेजेस फीचर 

व्हाट्सएप कथित तौर पर Meta AI वॉइस मैसेजेस फीचर का परीक्षण कर रहा है. WABetaInfo के एक पोस्ट से पता चलता है कि Meta AI के लिए वॉइस मैसेजेस फीचर को व्हाट्सएप बीटा फॉर एंड्रॉइड वर्जन 2.24.16.10 में देखा गया है. इसके रोलआउट के बाद, जो यूजर्स Google Play बीटा प्रोग्राम में नामांकित हैं, वे Meta AI बटन पर टैप करके चैट इंटरफेस तक पहुंच सकते हैं और एक नया वॉइस मैसेज आइकन देख सकते हैं.

Advertisment

यह आइकन अन्य चैट्स और ग्रुप्स में दिखाई देने वाले आइकन के समान है और टेक्स्ट फील्ड के बगल में निचले हिस्से में स्थित है. फीचर ट्रैकर के मुताबिक, यह यूजर्स को Meta AI को वॉइस मैसेज भेजने का परमिशन देगा. AI ऑडियो को प्रोसेस करके प्रश्न को समझ सकेगा और फिर टेक्स्ट में उत्तर जेनरेट करेगा.

Whatsapp Android फीचर

व्हाट्सएप एंड्रॉइड के लिए एक नए फीचर पर परीक्षण कर रहा है, जिससे यूजर्स मैसेजेज पर जल्दी प्रतिक्रिया दे सकेंगे. बताया जा रहा है कि इस फीचर में यूजर्स द्वारा मैसेज को डबल-टैप करने पर डिफ़ॉल्ट रूप से एक दिल का इमोजी जोड़ दिया जाएगा. यह फीचर पहले से ही इंस्टाग्राम और फेसबुक पर मौजूद है. मौजूदा समय में, यह फीचर बीटा वर्जन में है.

Advertisment

इसे पढ़ें: Google ने पेश किया नया फीचर, सवाल पूछकर सर्च कर सकेंगे अपना Chrome ब्राउजिंग हिस्ट्री

इसे पढ़ें: Budget में ऐलान के बाद धड़ाम हुई इस Smartphone की कीमत, खरीदने वालों में मची होड़

इसे पढ़ें: Best Phones : 2024 में लॉन्च हुए 6 सबसे बेहतरीन फोन, जो दिखते हैं सबसे अलग

Advertisment

इसे पढ़ें:Android फोन पर उपलब्ध Google School Time फीचर, माता-पिता अपने बच्चों पर रख सकेंगे नजर

letest news gadegets Meta AI whatsapp android update WhatsApp android Meta AI India WhatsApp Android feature tech news How to Use Meta AI Instagram Meta AI Use hindi news APP AI WhatsApp WhatsApp
Advertisment
Advertisment