Advertisment

Pioneer Dashcam: AI और 4K फीचर के साथ भारत में नए स्मार्ट डैशकैम्स लॉन्च, जानें कीमत और फीचर

Pioneer Dashcam: जापानी कंपनी ने भारत में अपना नया डैशकैम लॉन्च किया है. इस डैशकैम में 4K रेजोल्यूशन AI-सपोर्टेड फीचर दिए गए हैं. यह फीचर भारत की सड़कों की जानकारी देता है.

author-image
Garima Singh
New Update
Pioneer Dashcam

Pioneer Dashcam

Pioneer ने भारत में नए स्मार्ट डैशकैम्स लॉन्च किए हैं, जो जापान ऑडियो  इक्विपमेंट कंपनी के लेटेस्ट ऑटोमोटिव सेफ्टी प्रोडक्ट हैं. ये डैशकैम्स कई AI-सपोर्टेड कैपसिटी के साथ आते हैं और कुछ मॉडल 4K रिजॉल्यूशन में वीडियो रिकॉर्डिंग, कम-रोशनी वीडियो एन्हांसमेंट, और एडवांस्ड ड्राइवर-असिस्टेंस सिस्टम्स (ADAS) फीचर्स को सपोर्ट करते हैं. ये सभी डैशकैम्स भारतीय मार्केट की जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार किए गए हैं.

Advertisment

नए मॉडल्स की जानकारी:

VREC-H120SC: एक बेसिक मॉडल जो सामान्य ड्राइविंग परिस्थितियों के लिए सही है.

VREC-H320SC: एक मिड-रेंज मॉडल, जिसमें बेहतर वीडियो क्वालिटी और ज्यादा फीचर हो सकती हैं.

Advertisment

VREC-H520DC: एक हाई लेवल डुअल-चैनल डैशकैम, जो फ्रंट और रियर दोनों कैमरा व्यूज के साथ आते हैं.

VREC-Z820DC: हाईएस्ट स्पेसिफिसिटी वाला मॉडल, जो 4K वीडियो रिकॉर्डिंग और ADAS फीचर्स के साथ आता है.

Pioneer के स्मार्ट डैशकैम्स की भारत में कीमतें 

Advertisment

Pioneer के स्मार्ट डैशकैम्स की बात करें तो VREC-H120SC को 5,399 रुपये में खरीद जा सकता है. VREC-H320SC को 11,399 रुपये में खरीदा जा सकता है. वहीं VREC-H520DC को 18,499 रुपये में खरीदा जा सकता है. वहीं VREC-Z820DC मॉडल की कीमत के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

इस डैशकैम पोर्टफोलियो सीरीज को सितंबर में खरीद के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है.

Pioneer VREC-H120SC स्मार्ट डैशकैम को एंट्री-लेवल खरीदारों के लिए सबसे किफायती ऑप्शन के रूप में पेश किया गया है. इसके फीचर्स यहां दिए गए हैं जिसके बारे में आपको जानना चाहिए. यह 1.5K रिजॉल्यूशन और 120-डिग्री फील्ड-ऑफ-व्यू (FoV) के साथ वीडियो रिकॉर्डिंग करता है. डैशकैम टकराव की स्थिति में पार्किंग मोड और इवेंट रिकॉर्डिंग का भी सपोर्ट करता है. इसमें माइक्रो-एसडी कार्ड के जरिए से 28GB ज्यादा स्टोरेज क्षमता है.

Advertisment

Pioneer के स्मार्ट डैशकैम्स में AI का यूज करके रोड साइन डिटेक्शन सपोर्ट दिया गया है. भारत में अक्सर सड़क संकेतों को गंदगी या पोस्टर से ढंक दिया जाता है, जिससे ये फीचर सही से काम नहीं करते. इस डैशकैम्स को भारत की सड़कों के हालातों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है.

भसीन ने बताया कि अगल इंसान सड़क संकेतों को देख सकता है और पढ़ सकता है, तो एआई (AI ) भी इसे समझने और पढ़ने में सक्षम है, क्योंकि यह एल्गोरिदम का यूज करता है जो विशेष रूप से भारतीय सड़क परिस्थितियों के लिए अनुकूल बनाया गया है.

AI tech news gadget news Pioneer Dashcam hindi tech news Gadget news in Hidni
Advertisment
Advertisment