6.7 इंच OLED डिस्प्ले के साथ आने वाले iPhone 16 Plus की कीमत का खुलासा

Apple 9 सितंबर को iPhone 16 Plus को लॉन्च करेगा. इस दिन इस स्मार्टफोन के चार और वेरिएट लॉन्च किए जाएगें. iPhone 16 Plus को भारत में 89,900 रुपये में बेचा जाएगा. इस फोन में आपको 6.7 इंच का OLED डिस्प्ले दिया जाएगा.

author-image
Garima Singh
New Update
iPhone 16 Series

iPhone 16 Plus

Apple का सितंबर लॉन्च इवेंट, जिसका थीम "इट्स ग्लोटाइम" है, 9 सितंबर को निर्धारित किया गया है, जहां Apple द्वारा iPhone 16 Plus के चार नए iPhone लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. यहां हम iPhone 16 Plus के बारे में कीमत, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के मामले में अब तक जो कुछ भी जानते हैं, वह बताया गया है.

Advertisment

iPhone 16 Plus कीमत 

iPhone 16 Plus की कीमत पिछले साल के 899 डॉलर के बराबर ही रहेगी, यानी भारत में इसकी शुरुआती कीमत 89,900 रुपये ही होगी.

iPhone 16 Plus की डिस्प्ले

iPhone 16 Plus के लिए 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.7 इंच का OLED डिस्प्ले दिए जाने की उम्मीद है. हालांकि, Macrumors की एक रिपोर्ट से पता चलता है कि Apple iPhone 16 Plus पर ब्राइटनेस को बेहतर बनाने और बिजली की खपत को कम करने के लिए माइक्रो-लेंस तकनीक का यूज कर सकता है. कहा जाता है कि कंपनी iPhone 16 मॉडल पर बेजल को कम करने के लिए बॉर्डर रिडक्शन स्ट्रक्चर (BRS) का यूज कर रही है.

iPhone 16 Plus में A18 चिपसेट

Apple अपने सभी iPhone 16 मॉडल में एक ही A18 चिपसेट का यूज करेगा, क्योंकि ये सभी डिवाइस AI टास्क करने में सक्षम होंगे. हालांकि, iPhone 16 और iPhone 16 Plus प्रोसेसर को उनके GPU के आधार पर प्रो वेरिएंट से अलग किया जा सकता है. वहीं iPhone 16 Plus में रैम को भी बढ़ाया जा सकता है, जिसमें इसके पूर्ववर्ती पर 6GB की तुलना में 8GB रैम होगी.

iPhone 16 Plus का कैमरा

iPhone 16 Plus पिछले साल की तरह ही कैमरा सेटअप पेश कर सकता है. इसमें कथित तौर पर f/1.6 अपर्चर और 2x ऑप्टिकल टेलीफोटो जूम वाला 48MP का प्राइमरी शूटर और एक अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस शामिल होगा जो 0.5x पर इमेज ले सकता है. अल्ट्रा-वाइड-एंगल शूटर को iPhone 15 पर f/2.4 के बजाय f/2.2 के अपर्चर के साथ अपग्रेड किया जा सकता है, जिसका मतलब है कि नया iPhone कम रोशनी में भी फोटोग्राफी को बेहतर बना सकता है.

iPhone 16 डिजाइन

Advertisment

Apple iPhone 16 Plus के डिजाइन की बात करें तो इसमें कुछ बदलाव किए जा सकते है. कहा जा रहा है कि Apple स्टैन्डर्ड iPhone 16 मॉडल पर म्यूट बटन को एक्शन बटन से बदल देगा, जिसे उसने पिछले साल iPhone 15 Pro मॉडल पर पेश किया था. इस बीच, कंपनी एक नया 'कैप्चर' बटन भी जोड़ सकती है जो यूजर्स को वीडियो रिकॉर्डिंग शुरू करने, जूम इन और आउट करने में मदद करेगा.

 

iPhone iPhone 16 Plus tech news gadget news hindi tech news Gadget news in Hidni
Advertisment
Advertisment