Advertisment

Realme Note 60 स्मार्टफोन 7,500 रुपये में खरीदने के लिए लॉन्च हुआ

Realme Note 60 स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया गया है. इस को तीन अलग-अलग वेरिएट में लॉन्च किया गया है. इसमें आपको 5,000mAh की बैटरी मिल जाती है. इसमें AI सपोर्ट वाला कैमरा यूनिट दिया गया है.

author-image
Garima Singh
New Update
Realme Note 60

Realme Note 60

Realme Note 60 हाल ही में इंडोनेशिया में लॉन्च किया गया है और यह Realme का एक किफायती स्मार्टफोन है. इसके प्रमुख फीचर्स की बात करें तो इसमें Unisoc T612 चिपसेट का यूज किया गया है, जो बेसिक टास्क और मीडियम ऐप यूज आसान बनाता है. यह दो अलग-अलग कलर ऑप्शनों में खरीदने के लिए उपलब्ध है. यह तीन कॉन्फिगरेशन में आता है, जिसमें 8GB रैम और 256GB तक की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिससे यूजर्स की जरूरतों को पूरा किया जा सकता है. इसमें 5,000mAh की बैटरी दी गई है.

Advertisment

इसमें एडवांस रियलमी मिनी कैप्सूल 2.0 फीचर है, जो पिछले मॉडलों में पेश की गई नोटिफिकेशन और जानकारी डिस्प्ले सुविधा का एक बेहतर वर्जन है. यह अपने पूर्ववर्ती Realme Note 50 के साथ कई समानताएं शेयर करता है, लेकिन मिनी कैप्सूल 2.0 जैसी उल्लेखनीय अपडेट और हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर ऑप्टिमाइजेशन में सुधार के साथ आता है.

Realme Note 60 कीमत

Realme Note 60 की कीमत के बारे में बात करें तो यह 4GB रैम + 64GB स्टोरेज वेरिएंट के साथ लगभग 7,500 रुपये में खरीदने के लिए उपल्बध है. वहीं 6GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत लगभग 8,500 रुपये हैं. 8GB रैम + 256GB स्टोरेज वेरिएंट के लिए IDR लगभग 10,000 हजार रुपये हैं. यह दो कलर ऑप्शनों में खरीदने के लिए उपल्बध है, जिसमें मार्बल ब्लैक और वॉयज ब्लू कलर शामिल हैं.

Realme Note 60 की स्पेसिफिकेशन

सॉफ्टवेयर: यह Android 14-बेस्ड Realme UI पर चलता है और "मिनी कैप्सूल" फीचर के साथ आता है, जो सेल्फी कैमरा कटआउट के चारों ओर कुछ नोटिफिकेशन पेश करता है.

डिस्प्ले: इसमें 6.74-इंच की LCD डिस्प्ले है, जिसमें 90Hz रिफ्रेश रेट, 180Hz टच सैंपलिंग रेट, और 560 निट्स की पीक ब्राइटनेस है.

प्रोसेसर: यह ऑक्टा-कोर Unisoc T612 चिपसेट पर बेस्ड है, जो कि 8GB रैम और 256GB तक की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है.

वर्चुअल रैम: वर्चुअल रैम फीचर के साथ, ऑनबोर्ड रैम को 16GB तक बढ़ाया जा सकता है.

Realme Note 60 कैमरा फीचर्स

Advertisment

रियलमी नोट 60 में AI सपोर्ट वाला कैमरा यूनिट दिया गया है, जिसमें 32-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है, जो f/1.8 अपर्चर सपोर्ट है. वहीं फ्रंट कैमरे की बात करें तो इसमें सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 5-मेगापिक्सल का फ्रंट सेंसर दिया गया है.

Realme Note 60 कनेक्टिविटी और फीचर्स

Realme Note 60 की अन्य कनेक्टिविटी और फीचर्स की बात करें तो यह वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट कनेक्टिविटी ऑप्शन के साथ आता है. बिल्ड क्वालिटी के लिए IP64 रेटिंग के साथ यह डस्ट और स्प्लैश रेसिस्टेंट है. रेनवाटर स्मार्ट टच तकनीक दी गई है, जो यूजर्स को बारिश के दौरान या गीले हाथों से भी स्क्रीन से इंटरैक्ट करने की सुविधा देती है. इसमें 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 10W चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है.

tech news gadget news Realme Smartphone hindi news hindi tech news Realme Note 60 Gadget news in Hidni
Advertisment
Advertisment