Advertisment

50 % की छूट के साथ Reliance Jio ने पेश किया अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग प्लान

अगर आप भी अंतर्राष्ट्रीय यात्रा करने जा रहे हैं तो यहां 50 % की छूट के साथ Reliance Jio ने कई अलग-अलग प्लान पेश किए हैं. इस प्लान का फायदा आप ले सकते हैं.

author-image
Garima Singh
New Update
Reliance Jio

Reliance Jio

Reliance Jio ने विशेष अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग (IR) पैक्स पेश किए हैं, जो कनाडा, यूरोप, थाईलैंड और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) जैसे  पुलर ट्रैवल लोकेशन के लिए तैयार किए गए हैं. इन पैक्स में अलग-अलग वैलिडीटी ऑप्शन मौजूद हैं, जिससे यूजर्स अपनी ट्रैवल की समय के मुताबिक प्लान चुन सकते हैं, जिनमें से कुछ प्लान 30 दिनों तक के लिए ही हैं.

Advertisment

इन IR पैक्स की एक विशेषता यह है कि यूरोप और कैरेबियाई क्षेत्रों में ट्रैवल करने वाले यूजर्स के लिए फ्री इन-फ्लाइट लाभ शामिल हैं. यह सुविधा उन यात्रियों के लिए बहुत फायदेमंद है जो इन क्षेत्रों में बार-बार ट्रैवल करते हैं.

रिचार्ज प्लान पर 50 % की छूट

इसके अलावा, Jio 32 अंतर्राष्ट्रीय गंतव्यों में पे-एज-यू-गो (pay-go) दरों में 50 % की छूट भी प्रोवाइट कर रहा है, जिससे उन यूजर्स के लिए अंतर्राष्ट्रीय कनेक्टिविटी ज्यादा सस्ती हो जाती है जो पूर्ण रोमिंग पैक नहीं लेना चाहते लेकिन फिर भी उन्हें कभी-कभार अंतर्राष्ट्रीय कनेक्टिविटी की जरूरत होती है.

ये ऑफर विशेष रूप से उन यात्रियों की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिजाइन किए गए हैं जो लचीलेपन और किफायती अंतर्राष्ट्रीय मोबाइल यूज की तलाश में हैं.

Reliance Jio ने अपने नए अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग (IR) पैक्स के बारे में एक प्रेस नोट में जानकारी दी है. इन पैक्स का यूज करने वाले यूजर्स जो UAE, कनाडा, थाईलैंड और सऊदी अरब की यात्रा कर रहे हैं, उन्हें अनलिमिटेड इनकमिंग SMS का फायदा मिलेगा. इनकमिंग कॉल्स, जिसमें Wi-Fi कॉल्स भी शामिल हैं, किसी भी देश से प्राप्त की जा सकती हैं. इसके अलावा, ये पैक्स भारत के लिए आउटगोइंग कॉल्स और स्थानीय कॉल्स करने का परमिश देते हैं.

इन क्षेत्रों के लिए बनाए गए पैक्स में हाई-स्पीड डेटा भी शामिल है, लेकिन फेयर यूसेज पॉलिसी (FUP) के बाद डेटा स्पीड कम होकर 64 kbps हो जाएगी.

हालांकि, Reliance Jio का कहना है कि उसके अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग (IR) पैक्स के साथ वाई-फाई के जरिए से किए गए आउटगोइंग लोकल और रेस्ट-ऑफ-द-वर्ल्ड (ROW) कॉल्स और SMS के लिए परमिशन नहीं होगा.

UAE के लिए पैक्स की कीमतें 898 रुपये से शुरू होती हैं, जो 100 मिनट के आउटगोइंग और इनकमिंग कॉल्स, 1GB हाई-स्पीड डेटा, 100 SMS, और सात दिनों की वैलिडिटी के साथ आते हैं. वहीं, कनाडा, थाईलैंड और सऊदी अरब के लिए पैक्स की कीमतें लगभग 1,691, 1,551 और 891 से शुरू होती हैं.

Reliance Jio यूजर्स जो कैरेबियाई क्षेत्र की यात्रा कर रहे हैं, वे सबसे महंगे 3,851 के IR रिचार्ज प्लान के साथ इन-फ्लाइट लाभों का फायदा उठा सकते हैं. सभी पैक्स की लिस्ट और उनके संबंधित फायदे के बारे में यहां बताया गया है.

Advertisment

UAE Pack: 898 रुपये में 100 मिनट आउटगोइंग और इनकमिंग कॉल्स, 1GB हाई-स्पीड डेटा, 100 SMS, 7 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है.

Canada Pack: 1,691 रुपये में उपलब्ध सर्विस और वैलिडिटी के बारे में बात करें तो यह 5 GB और 50SMS के साथ 14 दिनों की वैलिडीटी के साथ आता है.

Thailand Pack: 1,551 रुपये में उपलब्ध सर्विस और वैलिडिटी के बारे में बात करें तो यह 6 GB के साथ 50 SMS और 14 दिनों की वैलिडीटी के साथ आता है.

Saudi Arabia Pack: 891 रुपये में उपलब्ध सर्विस और वैलिडिटी के बारे में बात करें तो यह 1 GB के साथ 20 SMS और 7 दिनों की वैलिडीटी के साथ आता है.

Caribbean Pack: 3,851  रुपये इन-फ्लाइट लाभ के साथ आता है. इसमें आपको 4 GB 100 SMS के साथ 30 दिनों की वैलिडीटी मिल जाती है.

ये पैक्स उन यात्रियों के लिए विशेष रूप से सही हैं जो अंतर्राष्ट्रीय यात्रा करते समय किफायती और सुविधाजनक रोमिंग सर्विस की तलाश में हैं.

Latest Reliance Jio Offer Jio Plans tech news gadget news Reliance Jio Plan Latest Reliance Jio News jio plan hindi tech news Gadget news in Hidni
Advertisment