Advertisment

Samsung का सस्ता स्मार्टफोन Galaxy A06 भारत में हुआ लॉन्च, 10 हजार रुपये से कम कीमत मिल रहा 50MP कैमरा

Samsung Galaxy A06: Samsung कंपनी ने भारतीय मार्केट में अपना सस्ता स्मार्टफोन Samsung Galaxy A06 को लॉन्च कर दिया है. इस स्मार्टफोन में आपको 6.7-Inch का बड़ा डिस्प्ले और 50MP कैमरा मिल रहा है. यह स्मार्टफोन आपको 10 हजार रुपये कीमत में मिल रहा है.

author-image
Santosh Mishra
New Update
Samsung Galaxy A06 Smartphone

Samsung Galaxy A06

Samsung Galaxy A06: दक्षिण कोरिया की दिग्गज कंपनी Samsung ने भारतीय मार्केट में अपना सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है. कंपनी का यह स्मार्टफोन Samsung Galaxy A06 नाम से मार्केट में पेश हुआ है. कंपनी ने इस फोन में कम कीमत के साथ कई शानदार फीचर दिए है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन को Galaxy A05 के सक्सेसर के तौर पर लॉन्च किया है. इससे पहले यह स्मार्टफोन वियतनाम के मार्केट में लॉन्च हुआ था. अब कंपनी ने इसको भारतीय बाजार में पेश कर दिया है. माना जा रहा है कि कंपनी ने इस स्मार्टफोन को सस्ते फोन मार्केट में Xiaomi, Realme, Vivo जैसे चीनी ब्रांड को टक्कर देने के उद्देश्य से उतारा है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 6.7-Inch का बड़ा डिस्प्ले और 50MP कैमरा दे रही है. 

Advertisment

Samsung Galaxy A06 की कीमत

Samsung Galaxy A06 में आपको तीन कलर ऑप्शन ब्लैक, गोल्ड और लाइट ब्लू मिल रहा है. यह स्मार्टफोन दो स्टोरेज वेरिएंट के साथ आता है. जिसमें आपको 4GB रैम के साथ 64GB स्टोरेज और 6GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज का ऑप्शन मिल रहा है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन को करीब 9,999 रुपये की शुरुआती कीमत में पेश किया है. वहीं, इसके टॉप वेरिएंट को आप 11,499 रुपये कीमत में खरीद सकते है. इस फोन कि पहली सेल में आपको कई ऑफर भी मिल रहें है. कंपनी ने इस फोन को आधिकारिक वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलाब्ध कराया है. 

यह भी पढ़ें: Best Smartphone With 6GB RAM: 6GB रैम के साथ खरीदें ये शानदार स्मार्चफोन्स, कम कीमत में पाएं धांसू फीचर्स

Advertisment

Samsung Galaxy A06 के फीचर्स

Samsung Galaxy A06 स्मार्टफोन में आपको 90Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ 6.7 इंच का HD+ डिस्प्ले मिल रहा है. यह डिस्प्ले 720 x 1600 पिक्सल रेजलूशन को सपोर्ट करता है. इस फोन को कंपनी ने 4GB रैम के साथ 64GB स्टोरेज और 6GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज का ऑप्शन में पेश किया है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन को mediatek helio g85 चिपसेट प्रोसेसर से लैस किया है. यह स्मार्टफोन Android 14 पर बेस्ड OneUI 6 पर काम करता है. कैमरे की बात करें तो कंपनी इस फोन के रियर पैनल में LED फ्लैश के साथ ड्युअल रियर कैमरा सेटअप दे रही है. जिसमें आपको 50MP के मेन कैमरा के साथ एक 2MP का सेकेंडरी कैमरा मिल रहा है. वहीं, इस फोन में कंपनी सेल्फी और वीडियो चैट के लिए 8MP का फ्रंट कैमरा दे रही है. पावर के लिए कंपनी इस फोन में 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की बैटरी ऑफर कर रही है. कनेक्टिविटी की बात करें तो कंपनी इस फोन में ब्लूटूथ 5.3, GPS, 3.5mm ऑडियो जैक दे रही है. सिक्योरिटी के लिए कंपनी फोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है. 

यह भी पढ़ें: Smartphones Under Rs 15000: 15000 रुपये से कम कीमत खरीदें ये धांसू स्मार्टफोन्स, Samsung और Redmi लिस्ट में शामिल

cheap smartphone smartphone Samsung Galaxy A06 Samsung Smartphone
Advertisment
Advertisment