Advertisment

नए इंटेल कोर अल्ट्रा (सीरीज 2) के साथ Samsung Galaxy Book5 360 Copilot+ लैपटॉप लॉन्च

Samsung Galaxy Book5 360 Copilot+ को नए इंटेल कोर अल्ट्रा सीरीज के साथ भारत में लॉन्च कर दिया गया है. इस लैपटॉप में AMOLED पैनल के साथ टचस्क्रीन डिस्प्ले मिलता है.

author-image
Garima Singh
New Update
 Samsung Galaxy Book5 360 Copilot+

Samsung Galaxy Book5 360 Copilot+

Samsung ने अपने नए  Book5 360 सीरीज लाइनअप में पहला लैपटॉप Galaxy Book5 360 Copilot+ पेश किया है. गैलेक्सी बुक5 360 को लेटेस्ट इंटेल कोर अल्ट्रा (सीरीज 2) प्रोसेसर के साथ एक बेहतर AI बेस्ड फीचर के साथ डिजाइन किया गया है. इस नए लैपटॉप की बात करें तो यह नए इंटेल कोर अल्ट्रा (सीरीज 2) प्रोसेसर से लैस है, गैलेक्सी बुक5 360 अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में बेहतर मल्टीटास्किंग पोफोमेंस के साथ आता है.

Advertisment

Samsung Galaxy Book5 360 वास्तव में इंटेल कोर अल्ट्रा 200V सीरीज प्रोसेसर के साथ आता है, जो इंटेल के कोर अल्ट्रा प्रोसेसर की दूसरी जनरेशन का है. 

इंटेल कोर अल्ट्रा 200V सीरीज प्रोसेसर:

न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (NPU):

इंटेल कोर अल्ट्रा 200V सीरीज एक NPU के साथ आती है, जो AI कार्यों को संभालने की लैपटॉप की क्षमता में काफी सुधार करती है. यह NPU डिवाइस पर ज्यादा बेहतरीन AI कंप्यूटिंग का परमिशन देता है.

चार गुना ज्यादा NPU पावर:

अपने पूर्ववर्ती की तुलना में, नया प्रोसेसर चार गुना ज्यादा NPU पावर पेश करता है. यह सुधार सीधे तौर पर बेहतर AI में बदल जाता है, जिससे क्लाउड कंप्यूटिंग पर निर्भर हुए बिना डिवाइस पर ज्यादा पेचीदा कामों को आसानी से किया जा सकता है.

इंटेल आर्क जीपीयू के साथ बेहतर ग्राफिक्स:

इंटेल आर्क जीपीयू पावरफुल ग्राफिक्स के साथ आता है, जो बेहतर रेंडरिंग, स्मूथ विजुअल और बेहतर गेमिंग प्रदर्शन का सपोर्ट करता है. इसे सीपीयू और एनपीयू के साथ काम करने के लिए डिजाइन किया गया है ताकि वीडियो एडिटिंग, गेमिंग और ग्राफिक डिजाइन जैसे हाई कम्प्यूटेशनल पावर की जरूरतों बेहतर किया जा सके.

ग्राफिक्स के लिए बेहतर AI:

Advertisment

कोर अल्ट्रा 200V सीरीज प्रोसेसर के एनपीयू के साथ इंटेल आर्क जीपीयू का संयोजन बेहतर AI-बेस्ड ग्राफिक्स प्रोसेसिंग को सक्षम बनाता है. यह एकीकरण एआई-एन्हांस्ड अपस्केलिंग, रीयल-टाइम रे ट्रेसिंग और ग्राफिकल वर्कलोड के ज्यादा बेहतर बनाया गया है.

Samsung Galaxy Book5 360 डिस्प्ले;

Samsung Galaxy Book5 360 में 16 इंच का WQXGA+ डिस्प्ले होगा जिसमें डायनामिक AMOLED पैनल और 120Hz की रिफ्रेश रेट के साथ पेश किया गया है. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह एक टचस्क्रीन डिस्प्ले है जो सैमसंग के S-पेन स्टाइलस के साथ सपोर्ट करता है. सैमसंग ने इस लैपटॉप में विजन बूस्टर तकनीक को भी शामिल किया है. मल्टीमीडिया अनुभव को पूरा करने के लिए डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट के साथ क्वाड स्पीकर का एक सेट है.

बता दें कि कोपायलट+ पीसी में Microsoft फोन लिंक के साथ, यूजर्स लैपटॉप के बड़े डिस्प्ले पर अपने गैलेक्सी फोन की स्क्रीन तक पहुंच सकेंगे. वे गैलेक्सी AI फीचर का यूज करने में भी सक्षम होंगे, जैसे कि Google के साथ सर्किल टू सर्च, चैट असिस्ट, लाइव ट्रांसलेट, और बहुत कुछ शामिल है.

tech news gadget news samsung hindi tech news Samsung Galaxy Book5 360 Copilot+ Laptop Gadget news in Hidni
Advertisment