Advertisment

Samsung Galaxy M05 कम कीमत में हुआ पेश, एंट्री-लेवल फोन में मिलेगा बेहतरीन फीचर

Samsung Galaxy M05 भारत में मीडियाटेक हीलियो G85 SoC के साथ लॉन्च कर दिया गया है. इस फोन में आपको 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज दिया गया है. इसमें 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है और यह 5,000mAh की बैटरी दी गई है.

author-image
Garima Singh
एडिट
New Update
Samsung Galaxy M05

Samsung Galaxy M05

Samsung Galaxy M05, एक एंट्री-लेवल स्मार्टफोन है, जिसे गुरुवार को भारत में लॉन्च किया गया. यह मीडियाटेक हीलियो G85 SoC पर बेस्ड है, जिसे 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है. डिवाइस सैमसंग के RAM प्लस फीचर को सपोर्ट करता है, जो स्टोरेज को ज्यादा वर्चुअल RAM के रूप में उपयोग करके बेहतर मल्टीटास्किंग की अनुमति देता है. गैलेक्सी M05 को दो साल तक OS अपडेट मिलने की गारंटी है.

Advertisment

स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है. यह 5,000mAh की बैटरी से लैस है जो 25W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. पिछले साल के गैलेक्सी M04 के उत्तराधिकारी के रूप में, गैलेक्सी M05 बेहतर स्पेसिफिकेशन प्रोवाइट करता है.

Samsung Galaxy M05 की कीमत

सैमसंग गैलेक्सी M05 भारत में 7,999 रुपये में खरीदने के लिए उपलब्ध है, जिसमें 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वाला एक ही वेरिएंट है. यह मिंट ग्रीन कलर ऑप्शन में आता है और इसे Amazon, सैमसंग की आधिकारिक वेबसाइट (Samsung.com) और चुनिंदा रिटेल स्टोर से खरीदा जा सकता है.

Samsung Galaxy M05 के स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले: 6.74-इंच HD+ (720x1,600 पिक्सल) PLS LCD

प्रोसेसर: ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो G85 SoC

रैम: 4GB (रैम प्लस फीचर के साथ, 8GB तक वर्चुअल मेमोरी एक्सपेंशन)

स्टोरेज: 64GB इंटरनल स्टोरेज, माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के जरिए 1TB तक एक्सपैंडेबल

डुअल-सिम: नैनो-सिम सपोर्ट

Advertisment

गैलेक्सी M05 जरूरी फीचर्स और परफॉरमेंस का संतुलन प्रदान करता है, जो एक्सपैंडेबल स्टोरेज और बढ़िया डिस्प्ले क्वालिटी वाले किफायती स्मार्टफोन की तलाश करने वाले यूजर को पूरा करता है.

Samsung Galaxy M05 कैमरा:

रियर कैमरा:

प्राइमरी कैमरा: f/1.8 अपर्चर वाला 50-मेगापिक्सल

सेकेंडरी कैमरा: f/2.4 अपर्चर वाला 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर

फ्रंट कैमरा:

सेल्फी कैमरा: f/2.0 अपर्चर वाला 8-मेगापिक्सल

सॉफ्टवेयर और अपडेट:

OS अपग्रेड: दो साल तक OS अपडेट दिया गया है.

सिक्योरिटी अपडेट: चार साल तक सिक्योरिटी अपडेट की गारंटी.

गैलेक्सी M05 अपनी कीमत के हिसाब से एक बेहतरीन कैमरा सेटअप पेश करता है, जो बेहतर फोटोग्राफी के लिए हाई-रिजॉल्यूशन वाले प्राइमरी सेंसर पर ध्यान केंद्रित करता है और सेल्फी और वीडियो चैट के लिए एक बढ़िया फ्रंट-फेसिंग कैमरा देता है. 

Samsung Galaxy M05  कनेक्टिविटी:

नेटवर्क: 4G

वाई-फाई और ब्लूटूथ: 802.11 a/b/g/n/ac

GPS: GPS, Glonass, Beidou, Galileo

पोर्ट:

हेडफोन जैक: 3.5mm

USB: टाइप-C पोर्ट

सेंसर:

एक्सेलेरोमीटर

लाइट सेंसर

प्रॉक्सिमिटी सेंसर

सैमसंग गैलेक्सी M05 कनेक्टिविटी ऑप्शनों और जरूरी सेंसर की एक सीरीज प्रोवाइट करता है, जो रोजमर्रा के कार्यों के लिए बेहतरीन ऑप्शन है. 

Launch smartphone latest tech news tech news gadget news Samsung Galaxy M05 50 hindi tech news News Nation Tech News Gadget news in Hidni
Advertisment
Advertisment