Advertisment

Samsung डुअल-टोन, ग्लॉसी फिनिश के साथ गैलेक्सी M55s 5G फोन होने जा रहा लॉन्च

Samsung smartphone : अगर आप भी अपने लिए ग्लॉसी फिनिश वाला स्मार्टफोन खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपको थोड़ा इंतजार करना होगा. जल्द ही सैमसंग मार्केट में अपना नया स्मार्टफोन Samsung Galaxy M55s 5G लॉन्च करने वाली है.

author-image
Garima Singh
New Update
Samsung Galaxy M55s 5G

Samsung Galaxy M55s 5G

Samsung भारत में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है. जी हां Samsung Galaxy M55s 5G  को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है, क्योंकि इस हैंडसेट के लीक रेंडर और फीचर्स ऑनलाइन सामने आ आए हैं. लीक हुई इमेज से स्मार्टफोन के रियर पैनल के डिजाइन के बारे में पता चलता है. एक रिपोर्ट से इस फोन में चिपसेट, रैम, डिस्प्ले, कैमरा और बैटरी डिटेल्स के साथ-साथ लॉन्च और कीमत की जानकारी के साथ सबकुछ बताया गया है.

Advertisment

लीक से पता चलता है कि यह फोन सैमसंग गैलेक्सी M55 5G जैसा ही है, जिसे इस साल अप्रैल में भारत में लॉन्च किया गया था. सैमसंग गैलेक्सी F55 5G, जिसे मई में देश में लॉन्च किया गया था, जो गैलेक्सी M55 के समान है.

 Samsung Galaxy M55s 5G का डिजाइन

स्मार्टप्रिक्स की एक रिपोर्ट से पता चलता है कि Samsung Galaxy M55s 5G के डिजाइन रेंडर्स शेयर किए हैं. फोन रियर पैनल पर डुअल-टोन, ग्लॉसी फिनिश के साथ दिखाई देता है. इस स्मार्टफोन के लेफ्ट में  तीन कैमरा यूनिट वर्टिकली दिए गए हैं. कैमरा यूनिट से पैनल के निचले आधे हिस्से तक चमकदार, वर्टिकल स्ट्राइप्स चलती हैं. इसके राइट किनारे पर एक वर्टिकल, स्पार्कली स्ट्राइप भी दिया गया है.

सैमसंग गैलेक्सी M55s 5G के लीक हुए रेंडर से पता चलता है कि इसके राइट साइड में पावर बटन और वॉल्यूम रॉकर हैंडसेट पेश किया गया हैं. सैमसंग के मिड-रेंज स्मार्टफोन में यह एक आम प्लेसमेंट है, जो यूजर्स के लिए आसान पहुंच प्रोवाइट करता है.

बता दें कि इसके सिम ट्रे को लेफ्ट में पेश किया जाएगा, जो डुअल सिम सपोर्ट और माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए आ जाएगा. फोन में प्लास्टिक चेसिस होने की भी उम्मीद है, जो मिड-रेंज डिवाइस के लिए बेहतरीन होता है. यह फोन को हल्का और किफायती रखने में मदद करता है. 

 Samsung Galaxy M55s 5G  कीमत

रिपोर्ट से पता चलता है कि, सैमसंग गैलेक्सी 55s 5G सितंबर के लास्ट या अक्टूबर की शुरुआत में लॉन्च हो सकता है और इसकी कीमत 27,000 रुपये से 30,000 रुपये के बीच हो सकती है.

Samsung Galaxy M55s 5G के स्पेसिफिकेशन

माना जा रहा है कि यह स्नैपड्रैगन 7 जेन 1 SoC होगा. यह वही प्रोसेसर है जो गैलेक्सी M55 5G और गैलेक्सी F55 5G हैंडसेट में दिया गया है. वहीं इस फोन में Samsung Galaxy M55s 5G में 2.4 गीगाहर्ट्ज, 2.36 गीगाहर्ट्ज और 1.8 गीगाहर्ट्ज कोर वाला ऑक्टा-कोर चिपसेट पेश किया जा सकता है.

Advertisment

सैमसंग गैलेक्सी M55s 5G में आपको गैलेक्सी M55s 5G का बेस वर्जन 8GB रैम और 128GB ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ पेश किया जाएगा. इसे स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 1TB तक बढ़ाया जा सकता है, जिससे मीडिया, ऐप्स और फाइलों के लिए ज्यादा जगह मिल सके. 

डिस्प्ले साइज की बात करें तो यह 1,080 x 2,400 पिक्सल के रिजॉल्यूशन के साथ 6.67 इंच का सुपर AMOLED प्लस डिस्प्ले के साथ आ सकता है. इश फोन का डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा, जिससे स्मूथ स्क्रॉलिंग और बेहतर गेमिंग एक्सपीरियंस मिल सके. वहीं इस फोन में 16 मिलियन कलर सपोर्ट दिया गया है , जिससे वाइब्रेंट और सटीक कलर रिप्रोडक्शन मिलेगा.

इस फीचर्स से पता चलता है कि गैलेक्सी M55s 5G हाई-क्वालिटी डिस्प्ले और पर्याप्त मेमोरी ऑप्शन के साथ पेश किया गया है, जिससे यह मिड-रेंज सेगमेंट में एक बेहतरीन ऑप्शन बन सकता है. 

सैमसंग गैलेक्सी M55s 5G में ट्रिपल रियर कैमरा

ऑप्टिक्स के लिए, सैमसंग गैलेक्सी M55s 5G में ट्रिपल रियर कैमरा यूनिट दिया जा सकता है, जिसमें f,1.8 अपर्चर और ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) सपोर्ट वाला 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, f/2.2 अपर्चर वाला 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड शूटर और f/2.4 अपर्चर वाला 2-मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस शामिल है. 

वहीं सेल्फी के लिए फ्रंट-फेसिंग कैमरा में f/2.4 अपर्चर वाला 50-मेगापिक्सल का सेंसर दिया जा सकता है . कहा जाता है कि इसका मेन कैमरा और सेल्फी शूटर दोनों ही 30fps पर 4K वीडियो रिकॉर्डिंग और 240fps स्लो-मोशन वीडियो पर 720p रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करते हैं.

बैटरी

सैमसंग गैलेक्सी M55s 5G में 5,000mAh की बैटरी होने की उम्मीद है और यह 45W वायर्ड फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी.

Smartphone Launch tech news gadget news samsung Samsung Galaxy M55s 5G hindi tech news Samsung Smartphone Gadget news in Hidni
Advertisment
Advertisment