Advertisment

Samsung Galaxy Quantum 5 ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च, जानें कीमत

Samsung अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है. Samsung Galaxy Quantum 5 को ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ पेश किया गया है. इसमें 5,000mAh की बैटरी दी गई है.

author-image
Garima Singh
New Update
Samsung Galaxy Quantum 5 (2)

Samsung Galaxy Quantum 5

Samsung Galaxy Quantum 5 को दक्षिण कोरिया में Galaxy A55 के एडवांस वेरिएंट के रूप में पेश किया गया है, जिसमें एडवांस AI फंक्शन और क्वांटम क्रिप्टोग्राफी सेफ्टी शामिल है. SK  टेलीकॉम की मदद से डेवलप किए गए इस डिवाइस को क्वांटम रैंडम नंबर जेनरेटर (QRNG) चिप के साथ डिजाइन किया गया है. इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा के साथ 5,000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है.

Advertisment

कीमत

Samsung Galaxy Quantum 5 की कीमत भारत में लगभग 38,700 से शुरू होती है. यह स्मार्टफोन फिलहाल दक्षिण कोरिया में अभी खरीदने के लिए उपलब्ध कराया गया है. इस फोन को तीन कलर ऑप्शन के साथ खरीदा जा सकता है, जिसमें आइसब्लू,नेवी और लिलाक जैसे कलर शामिल है. यह कीमत गैलेक्सी क्वांटम 5 को मिड-रेंज सेगमेंट के साथ पेश करती है.

स्पेसिफिकेशन

Advertisment

Samsung Galaxy Quantum 5 स्पेसिफिकेशन के बारे में बात करें तो यह डुअल-सिम सैमसंग गैलेक्सी क्वांटम 5 एंड्रॉयड 14 पर चलता है और इसमें 6.6 इंच का फुल-एचडी+ (1,080x2,340 पिक्सल) सुपर एमोलेड डिस्प्ले मिलता है, जिसका रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज तक है. स्क्रीन पर गोरिल्ला ग्लास विक्टस+ प्रोटेक्शन शामिल किया गया है, जबकि फोन में मेटल फ्लैट फ्रेम है.

Samsung ने गैलेक्सी क्वांटम 5 पर 2.75GHz की क्लॉक स्पीड वाला ऑक्टा-कोर चिपसेट के साथ पैक किया है. यह Exynos 1480 SoC है. इसमें आपको 8GB रैम और 128GB स्टोरेज मिल जाता है जिसे 1TB तक बढ़ाया जा सकता है. सैमसंग ने नए फोन को खास तौर पर दक्षिण कोरियाई मार्केट के लिए SK टेलीकॉम और ID क्वांटिक की मदद से डिजाइन किया गया है.

सैमसंग गैलेक्सी क्वांटम 5 ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और एडवांस-रिजॉल्यूशन फ्रंट कैमरा से लैस है.

Advertisment

रियर कैमरा: शॉट्स के लिए ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) के साथ 50-मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के साथ आता है. इसमें ग्रुप फोटो को कैप्चर करने के लिए 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा दिया गया है. वहीं क्लोज-अप शॉट्स के लिए 5-मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर शामिल है.

फ्रंट कैमरा: हाई-क्वालिटी सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 32-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. यह AI-बेस्ड फीचर यूजर्स को स्क्रीन पर किसी भी ऑब्जेक्ट या टेक्स्ट के चारों ओर एक सर्कल बनाकर आसानी से सर्च करने का परमिशन देता है.

गैलेक्सी क्वांटम 5 में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.3, GPS, ग्लोनस, बेइदो, गैलीलियो, QZSS, NFC, 3.5mm हेडफोन जैक और USB टाइप-C पोर्ट शामिल हैं. ऑनबोर्ड सेंसर में एक्सेलेरोमीटर, जायरो सेंसर, जियोमैग्नेटिक सेंसर, हॉल सेंसर, लाइट सेंसर और वर्चुअल प्रॉक्सिमिटी सेंसर शामिल हैं.

new smartphone launch tech news gadget news Samsung Galaxy Quantum 5 hindi news hindi tech news Samsung Smartphone Gadget news in Hidni
Advertisment
Advertisment