Advertisment

Samsung Galaxy S24 FE की लॉन्चिंग को लेकर आया बड़ा अपडेट, FCC सर्टिफिकेशन साइट पर दिखा फोन

Samsung Galaxy S24 FE स्मार्टफोन को कंपनी ग्लोबल मार्केट में अक्टूबर महीने में लॉन्च कर सकती है. इससे पहले कंपनी ने इस स्मार्टफोन को FCC सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट कर दिया है. इस लिस्टिंग के बाद इस फोन के कई फीचर्स से पर्दा उठ चुका है.

author-image
Santosh Mishra
New Update
Samsung Galaxy S24 FE

Samsung Galaxy S24 FE

Samsung कंपनी जल्द ही अपनी फ्लैगशिप सीरीज Galaxy S24 में एक नया बजट स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. कंपनी इस स्मार्टफोन को कम कीमत में प्रीमियम फीचर के साथ पेश करने वाली है. कंपनी का यह स्मार्टफोन Samsung Galaxy S24 FE नाम से मार्केट मे लॉन्च होने वाला है. अब इसके लॉन्चिंग को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. पिछल कुछ समय से इस फोन से जुड़े लीक रिपोर्ट्स सामने आ रहें थे. अब कंपनी ने इस स्मार्टफोन को FCC सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट कर दिया है. इससे पहले भी यह फोन कई और सर्टिफिकेशन साइट्स पर लिस्ट किया जा चुका है. FCC पर इस फोन को मॉडल नंबर SM-S721B/DS के नाम से देखा गया है. इसके साथ इस फोन के कई फीचर्स की भी जानकारी अब तक सामने आ चुकी है. हम यहां आपको इसकी डिटेल्स दे रहें है.

Advertisment

Samsung Galaxy S24 FE कब होगा लॉन्च

Samsung Galaxy S24 FE स्मार्टफोन के लॉन्च डेट को लेकर कंपनी ने अभी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है. लेकिन कंपनी के इस ग्लोबल लॉन्च डेट को लेकर एक नई रिपोर्ट सामने आई है. इस रिपोर्ट के मुताबिक Samsung Galaxy S24 FE स्मार्टफोन को कंपनी ग्लोबल मार्केट में अक्टूबर महीने में लॉन्च कर सकती है. इससे पहले भी कंपनी ने Galaxy S23 FE को लगभग इसी समय लॉन्च किया था. FCC से पहले सैमसंग का यह फोन Bluetooh SIG सर्टिफिकेशन और Geekbench डेटाबेस में भी देखा जा चुका है.

यह भी पढ़ें: भारत में बैन होगा Telegram! CEO पावेल ड्यूरोव की गिरफ्तारी के बाद भारत सरकार करा रही जांच

Advertisment

Samsung Galaxy S24 FE के संभावित फीचर्स

Samsung Galaxy S24 FE स्मार्टफोन में आपको 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ 6.7-Inch का AMOLED डिस्प्ले मिल रहा है. यह डिस्प्ले 1900 निट्स तक पीक ब्राइटनेस के साथ आ सकता है. इसके साथ कंपनी इस फोन के डिस्प्ले को  गोरिल्ला ग्लास विक्सट का प्रोटेक्शन भी दे सकती है. कंपनी इस स्मार्टफोन को  Exynos 2400 चिपसेट प्रोसेसर के साथ लॉन्च कर सकती है. यह स्मार्टफोन 12GB रैम और 256GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आ सकता है. यह स्मार्टफोन Android 14 पर बेस्ड OneUI 6 के सपोर्ट पर काम करेगा. कैमरे का बात करें तो कंपनी इस फोन के रियर पैनल में LED फ्लैश के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप ऑफर कर सकती है. जिसमें आपको 50MP प्राइमरी AI सेंसर कैमरा के साथ  12MP+8MP का दो कैमरा सेटअप मिल रहा है. वहीं, इस फोन में कंपनी सेल्फी और वीडियो चैट के लिए 10MP का फ्रंट कैमरा मिल रहा है. पावर के लिए कंपनी इस स्मार्टफोन में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ  4565mAh की बैटरी दे सकती है. कनेक्टिविटी के लिए कंपनी इस फोन में Wi-Fi6, Bluetooth 5.3, NFC, वायरलेस चार्जिंग और GNSS का सपोर्ट ऑफर कर सकती है.

यह भी पढ़ें: 5G Smartphone: 11 हजार से भी कम कीमत में खरीदें 50MP कैमरे और 5000mAh की बैटरी वाला यह 5G स्मार्टफोन

Samsung Galaxy S24 smartphone Samsung Galaxy S24 FE Samsung Smartphone
Advertisment
Advertisment