Advertisment

Samsung Galaxy S25 Ultra जनवरी में हो सकता है लॉन्च, सामने आए कई फीचर्स

सैमसंग जल्द ही अपना नया स्मार्टफोन गैलेक्सी एस25 अल्ट्रा को लॉन्च कर सकता है. इस फोन के कई डिटेल सामने आए हैं.

author-image
Garima Singh
एडिट
New Update
Samsung Galaxy S25

Samsung Galaxy S25

Samsung जल्द ही एक और स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना बना रहा है. जिसे Samsung Galaxy S25 सीरीज के नाम से पेश किया जाएगा. इस सीरीज में तीन स्मार्टफोन शामिल हो सकता है, जिसमें Galaxy S25, Galaxy S25+ और Galaxy S25 Ultra है. इसे इस साल जनवरी में या उसके आसपास आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जा सकता है. 

Advertisment

लीक से पता चलता है कि इस फ्लैगशिप फोन में अपने पिछले मॉडल की तुलना में बहुत कम अपग्रेड किए गए हैं. एक टिपस्टर ने दावा करते हुए बताया कि गैलेक्सी S5 अल्ट्रा में पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा रैम होगी. इस साल सैमसंग ने गैलेक्सी S24 अल्ट्रा के लिए 12GB रैम कॉन्फिगरेशन को बरकरार रखा है.

Samsung Galaxy S25 Ultra के स्पेसिफिकेशन

बता दें कि टिपस्टर Ice Universe ने X पर पोस्ट करते हुए बताया गैलेक्सी S25 अल्ट्रा में 16GB रैम हो सकती है. वहीं टिपस्टर ने पोस्ट में फोन के नाम का खुलासा नहीं किया है, लेकिन टिप्पणियों से पता चलता है कि वे गैलेक्सी S25 अल्ट्रा के बारे में बात कर रहे हैं.

इसे पढ़ें: Friendship Day 2024: आप भी खरीदें अपने दोस्तों के लिए बेहतरीन गैजेट गिफ्ट

अगर यह बात सच होती है, तो गैलेक्सी S25 अल्ट्रा में गैलेक्सी S24 अल्ट्रा की तुलना में 4GB रैम ज्यादा होगी. जो गेमिंग और मल्टीटास्किंग अनुभव को बेहतर बना सकता है, और नए AI-बेस्ड फीचर्स को भी सपोर्ट कर सकता है.

Galaxy S25 Ultra vs Galaxy S24 Ultra:

RAM:

Galaxy S24 Ultra: 12GB RAM (सभी स्टोरेज वेरिएंट्स: 256GB, 512GB, 1TB)

Galaxy S25 Ultra: 16GB RAM (संभावित रूप से सभी स्टोरेज वेरिएंट्स में)

Advertisment

Game & Multitasking अनुभव:  4GB RAM ज्यादा होने से, गैलेक्सी S25 अल्ट्रा में गेमिंग और मल्टीटास्किंग का अनुभव बेहतर बना सकती है. ज्यादा रैम का मतलब है कि डिवाइस ज्यादा ऐप्स को बैकग्राउंड में बिना किसी धीमेपन के चला सकेगा.

इसे पढ़ें : Nothing Phone 2a vs Nothing Phone 2a Plus में मिलने वाले अंतर, जाने यहां

AI-Based फीचर : ज्यादा रैम का फायदा नए AI-बेस्ड फीचर्स को सपोर्ट करने में भी हो सकता है. इससे डिवाइस की प्रॉसेसिंग क्षमता बढ़ेगी और AI टास्क्स को और भी सही तरीके से हैंडल किया जा सकेगा.

गैलेक्सी S24 अल्ट्रा के सभी स्टोरेज वेरिएंट्स में 12GB RAM था. इस आधार पर, हम उम्मीद कर सकते हैं कि गैलेक्सी S25 अल्ट्रा में 16GB RAM सभी स्टोरेज वेरिएंट्स (256GB, 512GB, 1TB) में उपलब्ध होगी.

Galaxy S25 Ultra का डिजाइन और प्रदर्शन Galaxy S24 Ultra की तुलना में महत्वपूर्ण अपग्रेड के साथ आ सकता है. नया असममितीय डिजाइन, पतला फ्रेम, और पतले बेजल के साथ ही एडवांस कैमरा कैपेसिटी, इसे एक पावरफुल और आकर्षक फ्लैगशिप स्मार्टफोन बना सकता है. अगर ये लीक सही साबित होते हैं, तो सैमसंग के प्रशंसक गैलेक्सी S25 अल्ट्रा में एक और बेहतर डिवाइस पा सकते हैं.

Galaxy S25 Ultra कैमरा 

हैंडसेट में क्वाड रियर कैमरा सेटअप होने की बात कही जा रही है, जिसमें 200-मेगापिक्सल का मेन कैमरा और अपने पूर्ववर्ती से 5x ऑप्टिकल जूम के साथ 50-मेगापिक्सल का सेंसर बरकरार है. अल्ट्रा-वाइड-एंगल और टेलीफोटो सेंसर को अपग्रेड मिल सकता है.

 

Launch smartphone tech news Samsung Galaxy S25 Galaxy S25 Ultra samsung 5G smartphones samsung Gadget
Advertisment
Advertisment