Advertisment

Samsung Galaxy S25 अल्ट्रा का मुकाबला iPhone 16 Pro मैक्स से होगा, इस दिन होगा लॉन्च

Samsung Galaxy S25 अल्ट्रा का मुकाबला आईफोन 16 प्रो मैक्स से होने वाला है. दोनों ही फोन अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए जाने जाते हैं. इस फोन में आपको 200 मेगापिक्सल का मेन कैमरा दिया जा सकता है और 50 मेगापिक्सल का सेंसर भी दिया जा रहा है.

author-image
Garima Singh
New Update
Samsung Galaxy S25

Samsung Galaxy S25

Samsung Galaxy S25 Ultra को अगले साल की शुरुआत में ग्लोबल लॉन्च किया जा सकता है, जो बाकी Galaxy S25 सीरीज के फ्लैगशिप स्मार्टफोन के साथ आएगा. हाल के हफ्तों में, Samsung के अधिकारियों ने इस स्मार्टफोन के बारे में बात की है, जिससे यह पता चलता है कि इसमें "टॉप-ऑफ-द-लाइन" अपग्रेड्स और फीचर्स शामिल किए जाएंगे, जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) पर बेस्ड होंगे.

Advertisment

अब, एक टिपस्टर ने दावा किया है कि Galaxy S25 Ultra में एक बड़ा स्क्रीन हो सकता है, जो कि हैंडसेट के बेजल्स को पतला करने से संभव हुआ है. पतले बेजल्स के चलते स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो बढ़ेगा, जिससे यूजर्स को ज्यादा बेहतरीन डिस्प्ले मिलेगा. इस बड़े स्क्रीन के साथ, Galaxy S25 Ultra और भी ज्यादा प्रीमियम और आकर्षक लुक के साथ आएगा. इसमें और भी ज्यादा एडवांस्ड फीचर्स होने की उम्मीद है जो Samsung के लेटेस्ट फ्लैगशिप डिवाइस की पहचान बनेंगे.

इस अपग्रेड के साथ, Samsung अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन में डिजाइन और तकनीकी इनोवेशन दोनों पर जोर दे रहा है, जो इसे मार्केट में मजबूत पकड़ बनाने में मदद करेगा.

Samsung Galaxy S25 Ultra में 6.86 इंच का बड़ा डिस्प्ले हो सकता है, जो पतले बेजल्स के साथ आ सकते हैं. Samsung Galaxy S24 Ultra में 6.79 इंच की स्क्रीन दी गई है. हालांकि, इस बात की संभावना है कि इसके बेजल्स iPhone 16 Pro Max, जितने पतले नहीं होंगे.

iPhone 16 Pro Max  से टक्कर

iPhone 16 Pro Max में 1.15 मिमी पतले बेजल्स हो सकते हैं, जो Apple द्वारा एक नई तकनीक, जिसे Border Reduction Structure (BRS) कहा जाता है. BRS तकनीक से Apple अपने डिवाइस के बेजल्स को और भी पतला बनाने में सक्षम होगा, जिससे स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो में और भी ग्रोथ होगी.

इससे पता चलता है कि Samsung Galaxy S25 Ultra अपने बड़े डिस्प्ले और स्लिम बेजल्स के साथ प्रीमियम अनुभव देने की कोशिश करेगा, वहीं Apple भी अपने iPhone 16 Pro Max में बेजल्स को और भी पतला करके उसे और ज्यादा आकर्षक बनाने की कोशिस कर रहा है. दोनों कंपनियां अपने-अपने फ्लैगशिप डिवाइसेस में डिजाइन और तकनीकी सुधारों पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं.

Samsung Galaxy S25 Ultra के स्पेसिफिकेशन

Samsung Galaxy S25 Ultra स्मार्टफोन 16GB RAM और UFS 4.1 स्टोरेज के साथ आ सकता है. इस डिवाइस में स्नैपड्रैगन 8 Gen 4 SoC प्रोसेसर हो सकता है, जो इस साल के लास्ट में लॉन्च किया जा सकता है.

Samsung Galaxy S25 Ultra कैमरा

Advertisment

कैमरा सेटअप की बात करें तो Galaxy S25 Ultra में एक अपडेटेड क्वाड रियर कैमरा सेटअप हो सकता है. इसमें 200 मेगापिक्सल का मेन कैमरा और 50 मेगापिक्सल का सेंसर शामिल हो सकता है, जो 5x ऑप्टिकल जूम के साथ आएगा. इसके अलावा, अल्ट्रा-वाइड-एंगल और टेलीफोटो सेंसर भी 50 मेगापिक्सल तक अपग्रेड किए जा सकते हैं. Galaxy S25 Ultra हाई क्वालिटी वाली फोटोग्राफी और बेहतर परफॉर्मेंस पेश करेगा.

 

tech news gadget news best samsung phone hindi tech news Samsung Galaxy S25 Ultra apple iphone 16 launch Gadget news in Hidni
Advertisment
Advertisment