Sony Bravia 8 OLED भारत में गूगल टीवी और डॉल्बी विजन सपोर्ट के साथ हुआ लॉन्च

55-इंच (K-55XR80) मॉडल के साथ भारत में Sony Bravia 8 OLED स्मार्ट टीवी को लॉन्च किया गया है. इस टीवी को भारत में Amazon और Flipkart के साथ इलेक्ट्रॉनिक स्टोर से भी खरीदा जा सकता है.

author-image
Garima Singh
New Update
Sony Bravia 8 OLED

Sony Bravia 8 OLED

Sony ने भारत में स्मार्ट टीवी लॉन्च किया है. जिसे Sony Bravia 8 OLED स्मार्ट टीवी के नाम से लॉन्च किया गया है. इस सीरीज को भारत में सोमवार को लॉन्च किया गया. लेटेस्ट स्मार्ट टीवी लाइनअप 65-इंच (K-65XR80) और 55-इंच (K-55XR80) स्क्रीन साइज में पेश की गई है और यह Google TV पर चलती है. इनमें ऑटो HDR टोन मैपिंग, वेरिएबल रिफ्रेश रेट (VRR) और ऑटो लो लेटेंसी मोड जैसे फीचर दिए गए हैं. 

Advertisment

 Sony Bravia 8 OLED स्मार्ट टीवी की कीमत

 कीमत की बात करें तो यह भारत में 55-इंच (K-55XR80) मॉडल के लिए 2,19,990 रुपये से शुरू होती है. वहीं 65-इंच वाले वर्जन की कीमत 3,14,990 रुपये है. इन्हें आप भारत में मौजूद सोनी सेंटर, इलेक्ट्रॉनिक स्टोर और ई-कॉमर्स पोर्टल जैसे Amazon और Flipkart से खरीद सकते हैं.

Sony Bravia 8 OLED स्मार्ट टीवी स्पेसिफिकेशन

Sony Bravia 8 OLED स्मार्ट टीवी के स्क्रीन की बात करें तो यह 4K रेजोल्यूशन तक 120Hz की रिफ्रेश रेट प्रोवाइट करती हैं. 8 OLED सीरीज में HDR10, HLG और डॉल्बी विजन सपोर्ट सपोर्ट दिया गया है. जो इस लाइनअप में इन-बिल्ट क्रोमकास्ट के साथ-साथ Apple AirPlay को भी सपोर्ट करता है.

सोनी ब्राविया 8 OLED टीवी सीरीज 55-इंच और 65-इंच स्क्रीन साइज में खरीदने के लिए उपलब्ध है, जिसमें 4K पैनल दिया गया है जो 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है. पैनल HDR10, डॉल्बी विजन और HLG फॉर्मेट को सपोर्ट करती है. इस नई टीवी सीरीज में AI-बेस्ड XR इमेज प्रोसेसर से लैस है और इसमें XR 4K अपस्केलिंग टेकनीक शामिल है.

Sony Bravia 8 OLED स्मार्ट टीवी स्पीकर

बता दें कि आप सोनी ब्राविया 8 OLED स्मार्ट टीवी में डॉल्बी ऑडियो, डॉल्बी एटमॉस और DTS डिजिटल सराउंड के लिए सपोर्ट वाले स्पीकर पा सकते हैं. इस लाइनअप में सोनी पिक्चर्स कोर है जो सोनी पिक्चर्स मूवीज की लाइब्रेरी तक आको पहुंच प्रोवाइट करती है. यह सीरीज ब्लूटूथ 5.3 प्रोफाइल को सपोर्ट करती है और Apple AirPlay और HomeKit के साथ सपोर्ट करती है. इसमें आपको चार HDMI इनपुट और दो USB पोर्ट मिल जाते हैं. 

Sony Bravia 8 OLED गेमिंग के लिए बेहतर

अगर आपको गेम खेलना पसंद है तो आप सोनी ब्राविया 8 OLED स्मार्ट टीवी के HDR सेटिंग्स को तुरंत ऑप्टिमाइज कर सकते हैं. टीवी वैरिएबल रिफ्रेश रेट (VRR) और ऑटो लो लेटेंसी मोड (ALLM) सपोर्ट के साथ आती है. वे Google TV पर चलते हैं और यूजर्स Google Play Store से मूवी और टीवी एपिसोड, ऐप और गेम एक्सेस कर सकते हैं. 

Launch 4K Smart TV Sony Bravia 8 OLED Smart TV Best Smart TV
Advertisment
Advertisment