Advertisment

Tecno Phantom Ultimate 2 ट्राई-फोल्ड स्मार्टफोन होने जा रहा है लॉन्च, सामने आईं कई लीक्स

Tecno Phantom Ultimate 2 : ट्राई-फोल्ड स्मार्टफोन कॉन्सेप्ट के साथ लॉन्च किया जा सकता है. ट्रिपल फोल्डेबल स्क्रीन के साथ आने वाला यह स्मार्टफोन अबतक के सबसे पतले फोल्डेबल में से एक है.

author-image
Garima Singh
New Update
Tecno Phantom Ultimate 2

Tecno Phantom Ultimate 2

Tecno Phantom Ultimate 2 को IFA Berlin में एक ट्राई-फोल्ड स्मार्टफोन कॉन्सेप्ट के रूप में पेश किया गया, जिसमें एक इनोवेटिव डिजाइन है जो एक ट्रिपल फोल्डेबल स्क्रीन का यूज करता है, जो एक ड्यूल-हिंग मैकेनिज्म पर बेस्ड है. यह नया कॉन्सेप्ट डिवाइस Tecno Phantom Ultimate का उत्तराधिकारी है, जो कि MWC 2024 में बार्सिलोना में एक रोल करने वाले स्मार्टफोन कॉन्सेप्ट के रूप में पेश किया गया था.

Advertisment

Tecno Phantom Ultimate 2 एक कॉम्पैक्ट कैंडी बार फॉर्म फैक्टर प्रोवाइट करता है जब यह फोल्ड होता है, लेकिन पूरी तरह से अनफोल्ड होने पर, यह एक 10-इंच का इनर डिस्प्ले दिखाता है जिसमें बहुत कम क्रीज होते है. इसका डिजाइन यूजर्स को पोर्टेबिलिटी और बड़े स्क्रीन अनुभव दोनों प्रदान करने के लिए बनाया गया है, जिससे साइज और यूज के मामले में बेहतरीन सुविधाओं का संयोजन मिलता है. यह डिवाइस Tecno की इनोवेटिव स्मार्टफोन डिजाइनों की दिशा में एक बड़ा बदलाव है, जो अत्याधुनिक फोल्डिंग तकनीक का यूज करता है.

Tecno Phantom Ultimate 2 के स्पेसिफिकेशन

Tecno Phantom Ultimate 2 के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यह 6.48 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है. इसमें 10 इंच का LTPO OLED इनर डिस्प्ले, 1,620 x 2,880 पिक्सल रेजोल्यूशन शामिल है. आस्पेक्ट रेशियो की बात करें तो यह 4:3 है. यह पहला फोल्डेबल डिवाइस है जो टच एंड डिस्प्ले ड्राइवर इंटीग्रेशन (TDDI) तकनीक का इस्तेमाल करता है, जो एक ही चिप में डिस्प्ले ड्राइवर और टच सेंसर को पेश करता है.

Advertisment

इस सेटअप के कारण, डिवाइस का डिजाइन स्लीक और प्रभावी होता है, जिससे अलग-अलग घटकों के लिए आवश्यक जगह कम हो जाती है और डिस्प्ले और टच प्रदर्शन को भी बेहतर किया जा सकता है. 

एर्गोनॉमिक्स के मामले में, टेक्नो फैंटम अल्टीमेट 2 फोल्ड होने पर 11 मिमी की मोटाई के साथ एक पतली प्रोफाइल पेश करता है. वहीं Google Pixel 9 Pro Fold 10.5 मिमी मोटा है और  Samsung Galaxy Z Fold 6 12.1 मिमी मोटा है.

एक से ज्यादा फोल्डेबल स्क्रीन होने के बावजूद, Tecno Phantom Ultimate 2 अन्य बुक-स्टाइल फोल्डेबल स्मार्टफोन के समान थिकनेस बनाए रखता है और Samsung Galaxy Z Fold 6 से भी पतला है. यह इसे पोर्टेबिलिटी और डिजाइन के साथ पेश करता है.

Advertisment

टेक्नो फैंटम अल्टीमेट 2 में डुअल-हिंग मैकेनिज्म है, जिसे टिकाऊपन के लिए 300,000 बार फोल्ड और अनफोल्ड किया गया है. यह फोल्डेबल डिजाइन लंबे समय तक चल सकता है.

इसके अलावा, स्मार्टफोन में केवल 0.25 मिमी की प्रभावशाली मोटाई वाली एक अल्ट्रा-स्लिम बैटरी शामिल है, जो प्रदर्शन को बनाए रखते हुए इसके स्लीक और कॉम्पैक्ट फॉर्म फैक्टर में योगदान देती है.

smartphone Tecno Phantom Ultimate 2 Tri-fold smartphone tech news gadget news hindi tech news Gadget news in Hidni
Advertisment
Advertisment