Advertisment

iPhone 16 में आएंगे ये शानदार फीचर्स, सामने आए कलर ऑप्शन

iPhone 16 9 सितंबर को लॉन्च किया जा रहा है. इस फोन में आपको AI फीचर्स के साथ कई अपडेट देखने को मिल सकते हैं. iPhone 16 को कई अलग-अलग कलर में लॉन्च किया जाएगा.

author-image
Garima Singh
एडिट
New Update
 iPhone 16

iPhone 16

iPhone 16 सीरीज को भारत के साथ ग्लोबल मार्केट में 9 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा. इस फोन में आपको कई बदलाव देखने को मिलेंगे. यहां कुछ फीचर्स के बारे में बताया गया है. iPhone 16 और iPhone 16 Plus के लिए, Apple एक नए कलर की पैलेट पेश करने की उम्मीद है. इसमें ब्लैक,ब्लू,ग्रीन,पिंक और व्हाइट कलर शामिल हो सकता है.

Advertisment

यह रिपोर्ट है कि पिछले मॉडलों से Yellow कलर वेरिएंट को एक नए White कलर ऑप्शन से बदल दिया जा सकता है. Apple अक्सर नए और बेहतर कलर के साथ अपने फोन लॉन्च करता है, इसलिए ये नए कलर iPhone 16 सीरीज के लिए एक रिफ्रेस लुक के साथ पेश कर सकता है.

इस साल, Apple के द्वारा iPhone 16 और iPhone 16 Plus में नए हार्डवेयर अपग्रेड लाए जाने की उम्मीद है. इसमें होने वाले अपग्रेड्स अलग-अलग हो सकते हैं:

A18 सीरीज चिपसेट: iPhone 16 और iPhone 16 Plus में नया A18 सीरीज चिपसेट शामिल होने की संभावना है, जो AI और मशीन लर्निंग फीचर्स के लिए एडवांस प्रोसेसिंग स्पीड सपोर्ट करेगा.

Advertisment

RAM अपग्रेड: iPhone 16 में 6GB RAM से बढ़ाकर 8GB RAM होने की उम्मीद है, जिससे स्मार्टफोन नए AI फीचर्स के लिए भविष्य के लिए तैयार रहेगा. ये अपग्रेड्स iPhone 16 सीरीज को प्रदर्शन और भविष्य की तकनीकी जरूरतों के लिए और भी बेहतरीन बनाएंगे.

Apple इंटेलिजेंस: "ग्लोटाइम" इवेंट लोगो ने iPhone 16 लॉन्च के लिए जरूरी फीचर पेश किए जाने का संकेत दिया है, विशेष रूप से "Apple इंटेलिजेंस" इसमें iPhone 16 यूजर्स के लिए AI-बेस्ड टूल और फीचर की एक सीरीज शामिल है, जैसे: AI राइटिंग टूल, इसमे, मैसेज और ChatGPT के साथ स्मार्ट सिरी शामिल है.

इन AI फीचर से यूजर्स बेहतरीन अनुभव पा सकते हैं. हालांकि, यह अनुमान है कि इन फीचर को समय के साथ धीरे-धीरे रोल आउट किया जाएगा.

Advertisment

नई Siri: iOS 18 के साथ, Siri में कई सुधार किए जा रहे हैं.

AI-पावर्ड कैपेसिटी: Siri को एडवांस AI फीचर्स के साथ सुपरचार्ज किया जाएगा, जिससे यह यूजर्स के रिक्वेस्ट को समझे और जवाब देने की क्षमता में सुधार कर सके.

नया डिजाइन: वॉयस असिस्टेंट को एक नया "ग्लो" डिजाइन मिलेगा, जैसा कि Apple इवेंट इनवाइट से संकेत मिला है.

Advertisment

टाइपिंग प्रॉम्प्ट फीचर: Siri में एक टाइपिंग प्रॉम्प्ट फीचर पेश किया जाएगा, जिससे यूजर्स टेक्स्ट इनपुट के जरिए से इसके साथ इंटरैक्ट कर सकेंगे.

ऑनस्क्रीन अवेयरनेस: बेहतर ऑनस्क्रीन अवेयरनेस Siri को आपके क्वेरीज के संदर्भ को बेहतर ढंग से समझने में मदद करेगा. ये अपडेट्स Siri को और भी इंट्यूटिव, रिस्पॉन्सिव, और विजुअली एंगेजिंग बनाने के लिए डिजाइन किए गए हैं.

एक्शन बटन और कैप्चर बटन: iPhone 16 के लॉन्च के दौरान, हार्डवेयर बटनों के संबंध में कुछ अपडेट्स किए जाने की उम्मीद है:

Advertisment

एक्शन बटन: पारंपरिक म्यूट बटन को एक नए एक्शन बटन से बदलने की संभावना है. यह बटन अलग-अलग iPhone फीचर्स तक आसान पहुंच प्रोवाइट करने के लिए डिजाइन किया गया है, जिससे यूजर्स की सुविधा बढ़ेगी.

कैप्चर बटन: iPhone 16 सीरीज में एक नया कैप्चर बटन शामिल किया जाएगा. यह बटन कैमरा फंक्शनलिटीज का सपोर्ट करेगा, जिससे फोटो और वीडियो लेने की प्रक्रिया को सरल बनाया जा सकता है.

ये बदलाव यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने और iPhone पर सीधे फिजिकल बटनों के जरिए से काम करने में मदद मिल सके.

Launch iPhone 16 Pro AI iPhone 16 tech news gadget news iPhone 16 Series hindi tech news Gadget news in Hidni
Advertisment
Advertisment