Advertisment

Upcoming Smartphones:सितंबर में लॉन्च होंगे ये बेहतरीन स्मार्टफोन्स, iPhone 16 सीरीज के साथ Moto Razr 50 तक

Upcoming Smartphones in September: सितंबर महीने में पांच नए स्मार्टफोन्स भारतीय बाजार में एंट्री करने जा रहें है. इसमें आपको iPhone 16 Series से लेकर Motorola Razr 50 तक देखने को मिलेगा. इन सभी फोन्स में आपको एक से बढ़ कर एक एडवांस फीचर्स मिलने वाले है.

author-image
Santosh Mishra
New Update
Upcoming Smartphones in September

Upcoming Smartphones in September

Upcoming Smartphones in September: ग्लोबल मार्केट के साथ भारत में भी कई स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां समय-समय पर अपना नया फोन लॉन्च करती रहती है. भारत में लगभग हर हप्ते किसी ना किसी बड़े ब्रांड का स्मार्टफोन लॉन्च किया जाता है. और अगर कोई त्योहार नजदीक होता है तो इन स्मार्टफोन्स के लॉन्च होने की संख्या बढ़ जाती है. लेकिन हम आपको यहां सितंबर में लॉन्च होने वाले बड़े स्मार्टफोन्स के बारे में बता रहें है. जिसमें आपको iPhone 16 Series से लेकर Motorola Razr 50 तक देखने को मिलेगा. ऐसे में अगर आप नया मोबाइल खरीदने का प्लान बना रहें है तो आपको थोड़ा इंतजार कर लेना चहिए. क्योंकि सितंबर महीने में आपको मोस्ट अवेटेड iPhone 16 Series में चार स्मार्टफोन और एक मोटोरोला का एक स्मार्टफोन लॉन्च होने जा रहा है. इन सभी स्मार्टफोन्स में आपको एक से बढ़ कर एक एडवांस फीचर्स के साथ नया AI फीचर मिलने वाला है. हम यहां आपको इन स्मार्टफोन्स की लॉन्च डेट और इनमें मिलने वाले फीचर्स के विषय में बताने जा रहें है. 

Advertisment

iPhone 16 सीरीज

Apple कंपनी भारत समेत ग्लोबल मार्केट में 9 सितंबर को अपनी अपकमिंग iPhone 16 सीरीज के लॉन्च की घोषणा कर दी है. कंपनी इस सीरीज में iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro, iPhone 16 Pro Max को लॉन्च करने जा रही है. इन स्मार्टफोन्स से साथ कंपनी Apple Watch Series और नेक्स्ट जेनरेशन Apple Airpods को भी मार्केट में उतारने जा रही है. फिलहाल कंपनी ने अभी तक इन नए मॉडल्स में मिलने वाले फीचर्स को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी साझा नही की है. लेकिन रिपोर्ट्स और लीक्स से इसकी कुछ जानकारी अब तक सामने आ चुकी है. इसके अनुसार Apple iPhone 16 सीरीज में एक 'कैप्चर' बटन जोड़ने का प्लान बना रही है, जिसका यूज फास्ट फोटो कैप्चर करने के लिए किया जा सकेगा. वहीं, ज्यादा महंगे iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max मॉडल्स में बेहतरीन अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा, उनके पूर्ववर्तियों की तुलना में 0.2 इंच बड़े डिस्प्ले और बड़ी बैटरी दी जा सकती है. iPhone 16 सीरीज के सभी चार मॉडल्स में Apple की नई ऑन-डिवाइस AI और Siri के साथ आ सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Redmi 14C स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, 50MP कैमरे के साथ मिल रहा 5160mAh की बैटरी

Motorola Razr 50 

Motorola Razr 50 स्मार्टफोन को भी कंपनी 9 सितंबर को मार्केट में लॉन्च करने जा रही है. कंपनी का यह स्मार्टफोन कई आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फीचर्स और सबसे बड़े कवर डिस्प्ले के साथ आ रहा है. अगर आपको फ्लिप स्मार्टफोन्स पसंद हैं तो यह फोन आपके लिए बेहतर विकाल्प हो सकता है. कंपनी इस फ्लिप स्मार्टफोन को MediaTek Dimensity 7300X चिपसेट प्रोसेसर से लैस कर रही है. इस फोन में आपको 12GB तक रैम और 512GB तक स्टोरेज ऑप्शन देखने को मिल सकता है. कैमरे की बात करें तो कंपनी इस स्मार्टफोन में LED फ्लैस के साथ डुअल रियर कैमरा सेटअप दे सकती है. जिसमें आपको 50MP के मेन कैमरा के साथ एक 13MP का सेकंडरी कैमरा मिल रहा है. वहीं, इस फोन में सेल्फी और वीडियो चैट के लिए आपको 13MP का फ्रंट कैमरा दे सकती है. पावर के लिए कंपनी इस स्मार्टफोन में 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4200mAh की बैटरी दे सकती है. इसके साथ कंपनी इस फोन में 3.6 इंच एक्सटर्नल डिस्प्ले भी दे रही है. इस फोन में आपको Gemini AI देखने को मिलेगी. 

यह भी पढ़ें: Motorola Razr 50 फ्लिप स्मार्टफोन इस दिन भारत में होगा लॉन्च, AI फीचर के साथ मिलेगा बड़ा कवर डिस्प्ले

upcoming smartphones upcoming smartphones in india Motorola Razr 50 flip Phone iPhone 16 Series
Advertisment
Advertisment