Advertisment

Upcoming Smartphones: भारत में 15 अगस्त तक लॉन्च होंगे ये बेहतरीन स्मार्टफोन्स, यहां देखें कीमत और फीचर्स

भारत इस समय पूरी दुनिया में 493 मिलियन यूज़र्स के साथ दुसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन मार्केट है. इस लिए दुनिया की तमाम कम्पनियां भारत में अपने स्मार्टफोन्स लॉन्च करती रहती है. इसी कड़ी में 15 अगस्त से पहले कई बड़ी कंपनियों के फोन भारत में लॉन्च होने वाले है.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Vivo V40 series, iQOO Z9s, Pixel 9 series

Vivo V40 series, iQOO Z9s, Pixel 9 series

Upcoming Smartphones In India : 493 मिलियन यूज़र्स के साथ भारत पूरी दुनिया का दुसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन मार्केट है. इसको देखते हुए दुनिया के सभी स्मार्टफोन ब्रांड भारत के मार्केट में अपना फोन लॉन्च करना चाहते है. इसलिए भारत के बजार में हर रोज नई-नई तकनीक और बेहतर फीचर्स वाले स्मार्टफोन आते रहते है. और जब भारत में कोई भी त्योहार नजदीक होता है तो इन स्मार्टफोन्स के लॉन्च होने की संख्या बढ़ जाती है. ऐसे समय में भारत के स्मार्टफोन बाजार में लगभग हर रोज एक नया स्मार्टफोन पेश होता है. इसी कड़ी में 15 अगस्त से पहले कई बड़ी कंपनियों ने  भारत में अपने फोन्स लॉन्च करने की तैयारी कर ली है. इसके लिए कंपनियों ने कई नए फोन्स को लाइनअप करना शुरू कर दिया है. हम यहां आपको ऐसे फोन्स के बारे में बताने जा रहे है, जो 15 अगस्त से पहले दमदार फिचर्स के साथ भारतीय मार्केट में तहलका मचाने वाले है.  

Advertisment

Google Pixel 9 सीरीज के स्मार्टफोन 

Google कंपनी अगले सप्ताह 13 अगस्त को अपनी नई Pixel 9 सीरीज के स्मार्टफोन्स लॉन्च करने जा रही है. इस सीरीज में कंपनी एक फोल्डेबल स्मार्टफोन के साथ तीन और नए फोन पेश करने वाली है. जिनकों कंपनी Google Pixel 9, Pixel 9 Pro, Pixel 9 Pro XL और Pixel 9 Pro Fold नाम के साथ लॉन्च करेंगी. Google Pixel 9 स्मार्टफोन में आपको 6.3 इंच का डिस्प्ले और Tensor G4 चिपसेट प्रोसेसर के साथ लॉन्च करने वाली है. इसके साथ कंपनी Pixel 9 Pro Fold को छोड़कर बाकी सभी फोन में ड्यूल कैमरा सेटअप ऑफर कर रही है. Google Pixel 9 Pro Fold स्मार्टफोन में  कंपनी 6.3 Inch का कवर डिस्प्ले के साथ Tensor G4 चिपसेट प्रोसेसर और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देने वाली है. कंपनी इसकी शुरुआती कीमत लगभग 1,73,000 रुपये रख सकती है.

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy F14 स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, सिर्फ 8,999 रुपये कीमत में मिल रहा कमाल का फीचर

Advertisment

iQOO Z9s सीरीज के स्मार्टफोन 

iQOO Z9s सीरीज में कंपनी दो नए स्मार्टफोन 4 अगस्त को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. कंपनी इस सीरीज में iQOO Z9s और Z9s Pro को भारतीय मार्केट में पेश करने की तैयारी कर रही है. iQOO Z9s में यूजर्स को कई सारे अपग्रेड फीचर्स मिलने वाले है. iQOO Z9s और Z9s Pro स्मार्टफोन में आपको 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.78 Inch का Full HD+ डिस्प्ले मिलने वाला है. यह स्मार्टफोन snapdragon 7 gen 2 चिपसेट प्रोसेसर के सपोर्ट पर काम करेगा. फोन में आपको Android 14 के साथ फनटच ओएस 14 का भी सपोर्ट मिल रहा है. पॉवर के लिए कंपनी इसमें फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5500mAh की बड़ी बैटरा ऑफर कर सकती है. इस फोन के रियर पैनल में आपको 50MP के मुख्य कैमरा के साथ 16MP का फ्रंट कैमरा मिलने वाला है.यह फोन Qualcomm Snapdragon 7 Gen 3 चिपसेट प्रोसेसर सपोर्ट पर करेगा. इसमें आपको Android 14 के साथ फनटच ओएस 14 का सपोर्ट भी मिलेगा. 

यह भी पढ़ें: Vivo V40 Series के दो स्मार्टफोन जल्द होंगे लॉन्च, 5,000mAh बैटरी के साथ पाएं ताबड़तोड़ फीचर्स

Advertisment

Vivo V40 सीरीज के स्मार्टफोन 

Vivo कंपनी भी भारत में 7 अगस्त को अपनी नई सीरीज का स्मार्टफोन Vivo V40 और V40 Pro लॉन्च करने जा रही है. इस स्मार्टफोन में आपको 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ 6.78 Inch का कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले मिल सकता है. यह स्मार्टफोन Snapdragon 7 Gen 3 चिपसेट प्रोसेसर के साथ आने वाला है. यह स्मार्टफोन Android 14 पर बेस्ड Funtouch OS के सपोर्ट पर काम करेंगा. कैमरे की बात करें तो इस फोन के रियर पैनल में 50MP मुख्य कैमरे के साथ 50MP का अल्ट्रावाइड लेंस कैमरा मिलने वाला है. और इसके साथ इसमें 50MP का फ्रंट कैमरा भी दिया जा रहा है. फोन में 80W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी भी मिल रही है. कंपनी इस सीरीज के  Vivo V40 स्मार्टफोन को लगभग 33,000 रुपये की शुरुआती कीमत में पेश कर सकती है.

upcoming smartphones iQOO Z9s Google Pixel 9 vivo v40 series
Advertisment
Advertisment