Advertisment

Apple Watch Series 9 से काफी अलग होगी Watch Series 10, किए गए कई बदलाव

Apple अपना नया प्रोडक्ट लॉन्च करने जा रहा है. इस प्रोडक्ट में Apple Watch Series 10 भी शामिल है. Watch Series 10 में कई तरह के बदलाव किए दए हैं. जो इसे सबसे अलग बनाता है.

author-image
Garima Singh
New Update
Watch Series 10

Watch Series 10

एक साल बाद आखिरकार Apple Watch Series 10 और Apple Watch Ultra 3 जल्द ही लॉन्च होने जा रहे हैं. इन नए मॉडल्स में कई बदलाव किए गए हैं. पिछले साल की Apple Watch Series 9 की तुलना में Apple Watch Series 10 में होने वाले सभी बदलावों के बारे में यहां बताया गया है. इसे सोमवार, 9 सितंबर को Apple के "इट्स ग्लोटाइम" इवेंट में लॉन्च किया जाएगा.

Advertisment

Apple Watch Series 9 और Apple Watch Series 10 के बीच कई अंतर हैं, जिनमें से Series 9 में 41mm और 45mm केसिंग साइज दिया गया है वहीं Series 10 में 46mm और 49mm केसिंग साइज (+11.1% और +8.9%) ऑप्शन है. वहीं Series 9 में 1.69-इंच और 1.9-इंच डिस्प्ले साइज है, तो वहीं Series 10 में 1.89-इंच और 2.04-इंच डिस्प्ले साइज दिया गया है.

Apple Watch Series 10 सीरीज में 3D प्रिंटेड केसिंग (सिर्फ कुछ मॉडल) में शामिल किए गए हैं. इस सीरीज में आपको बेहतरीन OLED डिस्प्ले दिया गया है. ऐसे कई बदलाव किए गए हैं.

ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आने वाले Apple Watch Series 10 और Apple Watch Ultra 3 में एक नया प्रोसेसर पेश किया जाएगा, जो पिछले साल के S9 चिप को बेहतरीन बनाएगा. इस नए प्रोसेसर से डिवाइस के प्रदर्शन को बढ़ाने के साथ AI फीचर भी पेश किया जाएगा.

Advertisment

हालांकि, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह नया प्रोसेसर Apple इंटेलिजेंस का सपोर्ट नहीं करेगा, और मौजूदा समय में Apple वॉच में Apple इंटेलिजेंस को पेश किए जाने का कोई प्लान नहीं हैं. 

फिटनेस ट्रैकिंग: बेहतर फिटनेस ट्रैकिंग फीचर के साथ इसे पेश किया जा सकता है, जिसमें ज्यादा सटीक GPS ट्रैकिंग और अलग-अलग गेम और गतिविधियों के लिए नए वर्कआउट मोड शामिल किया जा सकता है.

बेहतर कनेक्टिविटी: बेहतर वायरलेस कनेक्टिविटी में सुधार की उम्मीद है, जिसमें बेहतर Wi-Fi और सेलुलर प्रदर्शन शामिल हो सके. इन नई वॉच के साथ watchOS 11 या लेटेस्ट वर्जन के साथ नए सॉफ्टवेयर फीचर्स को पेश किया जा सकता हैय

Advertisment

Apple Watch Ultra 3 में पानी से बचाने के लिए शॉकप्रूफिंग के साथ बढ़ी हुई स्थायित्व की उम्मीद है. नई कस्टमाइजेशन ऑप्शनों की उम्मीद है, जिसमें नए वॉच फेस, बैंड, और नए इंटरैक्टिव फीचर्स शामिल हो सकते हैं जो यूजर्स को उनके डिवाइस को और भी व्यक्तिगत बनाने का परमिसन देंगे. ये बदलाव और भी ज्यादा सुधार के साथ आ सकते हैं.

Apple Watch Series 9 price tech news gadget news Apple Watch Smartphone News hindi tech news Gadget news in Hidni
Advertisment
Advertisment