Advertisment

Pixel 9 Pro XL Vs iPhone 15 Pro Max में क्या है सबसे बड़ा अंतर, जानें यहां

Pixel 9 Pro XL और iPhone 15 Pro Max अलग-अलग अंतरों के साथ आते हैं. दोनों डिवाइस अपने-अपने क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन के साथ आते हैं और यूजर्स अपनी जरूरतों के हिसाब से इन स्मार्टफोन को खरीद सकते हैं.

author-image
Garima Singh
New Update
Google Pixel vs iPhone

Google Pixel vs iPhone

Google Pixel vs iPhone : आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में Google Pixel 9 सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च हुए हैं. वहीं, कुछ महीने पहले iPhone 15 Pro Max भी लॉन्च हुआ था. अब जब दोनों स्मार्टफोन लॉन्च हो गए हैं तो हम इनके बारे में कुछ जान लेते हैं. जी हां Pixel 9 Pro XL और iPhone 15 Pro Max दोनों ही हाई-एंड स्मार्टफोन हैं, लेकिन इन दोनों में कई अंतर पाए गए हैं जो उनके डिजाइन, फीचर्स और तकनीकी स्पेसिफिकेशंस में देखे जा सकते हैं. यहां दोनों डिवाइसेस के बीच कुछ प्रमुख अंतर दिए गए है, जिनके बारे में आपको जानना चाहिए.

Advertisment

Pixel 9 Pro XL और iPhone 15 Pro Max :डिजाइन और बिल्ड क्वालिटी

Google का Pixel 9 Pro XL मेटल और ग्लास के संयोजन से बनाया गया है और इसमें एक फ्लैट डिस्प्ले दिया गया है. इस डिवाइस में एक फोल्डेबल वेरिएंट भी शामिल किया गया है. रियर कैमरा मॉड्यूल में एक अनोखे स्क्वायर शेप में आता है. Apple का iPhone 15 Pro Max स्टेनलेस स्टील और सिरेमिक शील्ड ग्लास के साथ प्रीमियम मेटल और ग्लास बिल्ड के साथ आता है.इसमें आपको कर्व्ड डिस्प्ले और साइड्स मिल जाते हैं, जो ज्यादा एर्गोनॉमिक डिजाइन प्रोवाइट करता है. वहीं कैमरा मॉड्यूल Apple के ट्रेडिशनल ट्राईकैमरा सेटअप में मौजूद है.

दोनों फोन के प्रोसेसर और परफॉर्मेंस

Pixel 9 Pro XL में Google का इन-हाउस Tensor G3 चिपसेट दिया गया है, जिसे AI और मशीन लर्निंग टास्क है. AI बेस्ड फीचर्स में Google का फायदा हो सकता है. वहीं iPhone 15 Pro Max में Apple का A17 Bionic चिपसेट है, जो कि अपनी शानदार परफॉर्मेंस और पावर एफिशिएंसी के लिए जाना जाता है. गेमिंग और प्रोफेशनल टास्क के लिए यह चिपसेट ज्यादा प्रभावशाली है.

Pixel 9 Pro XL और iPhone 15 Pro Max:कैमरा सिस्टम

Pixel 9 Pro XL में एक एडवांस्ड कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें कई जूम ऑप्शंस (0.5x, 1x, 2x, 5x) के साथ 50MP का मेन सेंसर मिलता है. वहीं Google की computational photography क्षमताओं के कारण, इसमें AI बेस्ड इमेज प्रोसेसिंग बेहतरीन हो सकती है. वहीं iPhone 15 Pro Max में भी ट्रिपल-कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें मेन सेंसर, अल्ट्रा-वाइड और टेलीफोटो लेंस शामिल हैं. Apple का ProRAW और Photonic Engine तकनीक फोटो और वीडियो की क्वालिटी को हाई लेवल पर ले जाती है.

सॉफ्टवेयर और इकोसिस्टम

Pixel 9 Pro XL Android 14 पर चलता है, जिसमें Google के सबसे लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट्स और AI फीचर्स शामिल किए गए हैं. Pixel devices में Google की सॉफ्टवेयर अपडेट पॉलिसी भी बेहतरीन मानी जाती है. iPhone 15 Pro Max iOS 17 पर चलता है, जिसमें Apple के ज्यादा सेफ्टी और इंटीग्रेटेड इकोसिस्टम की सुविधा मिलती है. Apple की iCloud, AirDrop, और अन्य सर्विस के साथ गहरी इंटीग्रेशन होती है.

बैटरी और चार्जिंग

Advertisment

Pixel 9 Pro XL में बड़ी बैटरी और फास्ट चार्जिंग के साथ-साथ वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है. Google की बैटरी में ऑप्टिमाइजेशन तकनीक का यूज होता है. वहीं iPhone 15 Pro Max में भी बड़ी बैटरी के साथ फास्ट और वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट मिलता है. Apple की बैटरी हेल्थ और लॉन्ग टर्म यूज के लिए डिजाइन की गई है.

अन्य फीचर्स

Pixel 9 Pro XL: Google Assistant के साथ ज्यादा इंटीग्रेशन. बेहतर क्रीज कंट्रोल के साथ फोल्डेबल डिजाइन है. वहीं iPhone 15 Pro Max में फेस आईडी, मैगसेफ, और प्रोमोशन डिस्प्ले के साथ बेहतर यूजर अनुभव मिलता है. यह स्मार्टफोन Apple के इकोसिस्टम के साथ बेहतर इंटीग्रेशन जैसे AirPods और Apple Watch के साथ काम करता है.

smartphone should i buy the iphone 15 pro max tech news gadget news Pixel 9 Pro XL Vs iPhone 15 Pro Max Google Pixel 9 Pro XL hindi tech news Gadget news in Hidni
Advertisment
Advertisment