Advertisment

WhatsApp में आया नया फीचर, अब टाइप करने की जगह बोलकर कर सकेंगे बात

WhatsApp Voice Chat : WhatsApp यूजर्स के लिए एक नया फीचर पेश किया है. इस फीचर का यूज वॉयस चैट के रूप में किया जा सकता है. अगर आप भी इस फीचर को यूज करना चाहते हैं तो अपने व्हाट्सएप को अपडेट करें.

author-image
Garima Singh
New Update
WhatsApp Voice Chat

WhatsApp Voice Chat

WhatsApp Voice Chat : App में Meta AI के एकीकरण के बाद से WhatsApp में कुछ बड़े बदलाव हुए हैं, और ऐसा लगता है कि और भी अपडेट आने वाले हैं. WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप एक नया अपडेट पेश करने का प्लान बना रहा है जो अपने AI चैटबॉट में वॉयस चैट मोड ला सकता है.

Advertisment

यह नया फीचर यूजर्स को वॉयस कमांड का यूज करके AI के साथ बातचीत करने का परमिशन देगा, जिससे ऐप की सुविधा बढ़ेग. वॉयस चैट मोड के साथ, यूजर्स AI के साथ रियल टाइम की वॉयस बातचीत में जुड़ सकते हैं, जिससे टाइप किए बिना कार्य करना आसान हो जाता है. यह डेवलपमेंट ज्यादा बेहतरीन और यूजर्स के अनुकूल बनाया गया है, ताकि AI का फायदा उठाने के लिए व्हाट्सएप को बेहतर तरीके से यूज किया जा सके. इस फीचर को शुरू में बीटा वर्जनों में रोल आउट किए जाने की उम्मीद है, वहीं भविष्य में सभी यूजर्स के लिए अपडेट किया जा सकता है.

WhatsApp पर मेटा AI कथित तौर पर एक "वॉयस चैट" मोड पेश करने के लिए तैयार है जो यूजर्स को चैटबॉट के साथ ज्यादा बेहतरीन तरीके से बातचीत करने और अपनी बातचीत को पर्सनलाइज्ड करने का परमिशन देगा. इस फीचर को सबसे पहले WABetaInfo ने Android वर्जन 2.24.18.18 के लिए WhatsApp बीटा में देखा गया था, जो Google Play Store पर उपलब्ध है.

नया वॉयस चैट मोड यूजर्स को वॉयस कमांड का यूज  करके AI के साथ बातचीत करने में सक्षम बनाएगा, जिससे ज्यादा बेहतरीन अनुभव होगा. इस फीचर से पर्सनलाइज्ड को बढ़ाने की उम्मीद है, जिससे यूजर्स अपनी जरूरतो के हिसाब से AI के साथ जुड़ सकेंगे, जैसे कि प्रश्न पूछना, मैसेज भेजना, या केवल आवाज का यूज करना.

बीटा वर्जन में इसकी मौजूदगी को देखते हुए, यह सुविधा जल्द ही ऐप के मौजूद वर्जन में जारी की जा सकती है, जो सभी WhatsApp यूजर्स को व्यापक रोलआउट प्रोवाइट करेगी.

WhatsApp पर नया वॉयस चैट मोड यूजर्स को वॉयस कमांड का यूज करके मेटा AI के साथ रियल टाइम में बातचीत करने में सपोर्ट करेगा, जिससे ज्यादा फास्ट बातचीत, ज्यादा नेचुरल हो जाएगी. चूंकि बोलना आम तौर पर टाइप करने से ज्यादा फास्ट होता है, इसलिए यह फीचर AI चैटबॉट के साथ पूरी तरह से बात-चीत का अनुभव को बढ़ाने के लिए डिजाइन किया गया है.

इसके अलावा, मेटा AI कथित तौर पर यूजर्स की पसंद के मुताबिक कस्टमाइज की जा सकने वाली आवाज में यूजर्स के प्रश्नों का उत्तर देने में सक्षम होगा. इसका मतलब है कि यूजर्स AI के लिए पसंदीदा आवाज चुन सकते हैं, जिससे उनकी बातचीत में निजीकरण की एक परत जुड़ जाएगी. उम्मीद है कि यह नया फीचर मेटा AI के साथ बातचीत को आसान और ज्यादा आकर्षक बना देगा.

WhatsApp कथित तौर पर एक नए शॉर्टकट फीचर का परीक्षण कर रहा है जो यूजर्स को चैट लिस्ट में फ्लोटिंग एक्शन बटन दबाकर मेटा AI के वॉयस चैट मोड को तेजी से एक्टिव करने का परमिशन देता है. यह शॉर्टकट यूजर्स के लिए मेटा AI के साथ वॉयस-बेस्ड इंटरैक्शन शुरू करना आसान बना देता है. फ्लोटिंग एक्शन बटन पर टैप करके, यूजर्स तुरंत AI के साथ रीयल-टाइम वॉयस बातचीत शुरू कर पाएंगे. 

smartphone tech news gadget news AAP hindi tech news WhatsApp Gadget news in Hidni
Advertisment
Advertisment