Advertisment

WhatsApp ने Android और iOS यूजर्स के लिए पेश किया नया फीचर, जानें कैसे करता है काम

WhatsApp ने Android और iOS यूजर्स के लिए स्टिकर फीचर पेश किया है. इस फीचर से आप अपने हिसाब से स्टिकर सेलेक्ट कर सकते हैं.

author-image
Garima Singh
एडिट
New Update
WhatsApp AI

WhatsApp

WhatsApp ने Android और iOS यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स पेश किए हैं. इसके तहत, व्हाट्सएप ने अमेरिकी ऑनलाइन डेटाबेस गिफी के साथ साझेदारी की है, जिससे यूजर्स को गिफी की सभी स्टिकर कलेक्शन तक आसानी से पहुंचा जा सकें. इसके अलावा, एंड्रॉयड यूजर्स अब कस्टम स्टिकर मेकर का लाभ उठा सकते हैं, जिससे वे अपनी क्रिएटिविटी दिखाते हुए नए स्टिकर बना सकते हैं. अन्य फीचर्स में बेहतर स्टिकर और Meta AI का यूज करके स्टिकर बनाना शामिल है. इसे मेटा प्लेटफॉर्म्स के ऐप्स जैसे व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर उपलब्ध किया गया है.

Advertisment

हाल ही में एक ब्लॉग पोस्ट में,WhatsApp ने स्टिकर के जरिए से यूजर्स के सेल्फ डिस्प्ले को बेहतर बनाने के लिए नए फीचर पेश किए गए हैं. गिफी के व्यापक स्टिकर कलेक्शन को शामिल करके, यूजर्स अब एप्लिकेशन को छोड़े बिना सीधे संबंधित स्टिकर खोज सकते हैं.  स्टिकर खोजने के लिए, यूजर्स बस स्टिकर आइकन पर टैप कर सकते हैं और अपनी पसंद के मुताबिक ब्राउज या सर्च कर सकते हैं. यह अपडेट किसी भी बातचीत के लिए उपयुक्त स्टिकर ढूंढना और उपयोग करना आसान बनाता है.

 Meta AI स्टिकर 

इसके अलावा, कस्टम स्टिकर मेकर अब Android पर भी उपलब्ध है. यह सुविधा जनवरी में iOS प्लेटफॉर्म के लिए पेश की गई थी, जिससे यूजर्स किसी मौजूद इमेज को सेलेक्ट कर सकते हैं और उसके ऊपर कटआउट, टेक्स्ट और ड्राइंग जैसे तत्व जोड़ सकते हैं. वे पहले से बनाए गए स्टिकर को भी एडिट कर सकते हैं जो स्टिकर ट्रे में सहेजे गए हैं.

यूजर्स यूजर्स को ऐसा स्टिकर नहीं मिल रहा जो वे व्यक्त करना चाहते हैं, तो वे  Meta AI के जरिए से स्टिकर निर्माण की सुविधा का उपयोग कर सकते हैं. यह फीचर मौजूदा समय में यूएस में एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध है. इसके अलावा, इसे दो भाषा स्पेनिश और बहासा इंडोनेशिया में भी एक्सेस किया जा सकता है.

स्टिकर पर लंबे समय तक करें प्रेस

इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने स्टिकर संगठन को बेहतर बनाने का दावा किया है, जिसमें नए स्टिकर पैक को प्रीव्यू करने की सुविधा शामिल है. नए स्टिकर डाउनलोड किए गए स्टिकरों के नीचे स्टिकर ट्रे में प्रीव्यू किए जा सकते हैं. अगर यूजर्स अपने स्टिकर की स्थिति बदलना चाहते हैं या उन्हें हटाना चाहते हैं, तो वे बस स्टिकर पर लंबे समय तक प्रेस करके इसे प्रबंधित कर सकते हैं.

smartphone iOS tech news gadget news AAP Android hindi tech news AI WhatsApp WhatsApp Gadget news in Hidni
Advertisment
Advertisment