Advertisment

WhatsApp ने iOS यूजर्स के लिए पेश किया नया फीचर, वीडियो कॉल के लिए किया अपडेट

WhatsApp लगातार नया फीचर पेश कर रहा है. इस फीचर का फायदा अब वीडियो कॉल के दौरान किया जा सकता है. इस फीचर से यूजर्स अबकम लाइट में भी बेहतरीन वीडियो कॉल कर सकते हैं.

author-image
Garima Singh
New Update
WhatsApp video calls

WhatsApp video calls

WhatsApp का यह फीचर एक रोमांचक अपडेट लग रहा है! वीडियो कॉल्स में बैकग्राउंड एडिटिंग और नए टूल्स का जोड़ वर्चुअल मीटिंग्स और चैट्स को ज्यादा दिलचस्प बना सकता है. इस अपडेट में वर्चुअल बैकग्राउंड्स, ब्लर इफेक्ट्स, और शायद कस्टम बैकग्राउंड्स जोड़ने की संभावना हो सकती है. यह देखना दिलचस्प होगा कि ये टूल्स अन्य प्लेटफॉर्म्स जैसे जूम या माइक्रोसॉफ्ट टीम्स की तुलना में किस तरह से काम करता है. तो चलिए जानते हैं इसके बारे में.

Advertisment

WBBetaInfo के मुताबिक, व्हाट्सएप iOS यूजर्स के लिए कुछ रोमांचक AR फीचर्स पेश कर रहा है. इनमें से एक प्रमुख फीचर है डायनेमिक फेसियल फिल्टर्स, जो यूजर्स  को अपने वीडियो कॉल की मौजूगदी को रियल टाइम में पर्सनलाइज करने की सुविधा देता है. ये फिल्टर्स वीडियो फीड के कलर टोन को तुरंत  बदलने का परमिशन देते हैं, जिससे यूजर्स अपनी मौजूदगी पर ज्यादा कंट्रोल पा सकते हैं.

इसके अवाला , व्हाट्सएप एक बैकग्राउंड एडिटिंग फीचर भी पेश कर रहा है जो वीडियो कॉल कस्टमाइजेशन को और बढ़ा देता है. अब यूजर्स अपने आस-पास की चीजों को ब्लर कर सकते हैं या व्हाट्सएप द्वारा प्रोवाइट किए गए डिजाइन या बैकग्राउंड्स में से किसी एक को चुन सकते हैं. यह फीचर वर्चुअल इंटरैक्शंस को ज्यादा पर्सनल और आकर्षक बनाता है, जिससे उन्हें यूजर्स की जरूरत के मुताबिक ब्यवस्थित किया जा सकता है.

WhatsApp लो-लाइट मोड

बता दें कि WhatsApp ने एक नया लो-लाइट मोड टॉगल पेश किया है, जो खराब रोशनी वाले जगहों को भी बेहतर बना देता है. रिपोर्ट के मुताबिक, इसे ऑन करके यूजर्स तुरंत अपनी वीडियो फीड की लाइटिंग क्वालिटी को बढ़ा सकते हैं, जिससे कम नेचुरल लाइट में भी क्लीयर कंटेंट पेश करता है. यह फीचर विशेष रूप से शाम की कॉल्स या उन यूजर्स के लिए यूजफुल है जो अक्सर कम रोशनी वाले परिस्थितियों में होते हैं.

WhatsApp का टच-अप मोड

इसके अलावा, इस नए अपडेट में व्हाट्सएप का टच-अप मोड भी शामिल होगा. यह एक हल्का,  नेचुरल दिखने वाला फिल्टर प्रोवाइट करता है जो त्वचा की छोटी-मोटी खामियों को धीरे-धीरे ठीक करता है, जिससे वीडियो कॉल्स पर एक अच्छी इमेज मिलता है. यह फीचर जरूरी डिस्कशन और कैजुअल चैट्स दोनों के लिए बेस्ट है, क्योंकि यह यूजर्स की विजिबिलिटी को बिना किसी जटिल लाइटिंग की जरूरतो के बेहतर बनाता है. यह वर्चुअल इंटरैक्शंस में एक आकर्षक और मजेदार टच जोड़ता है.

व्हाट्सएप वीडियो कॉल

व्हाट्सएप वीडियो कॉल करते समय पिछली कॉन्फिगरेशन सेटिंग्स को ऑटोमैटिक तरिके से याद रखेगा, जैसे कि चुना हुआ बैकग्राउंड और कलर फिल्टर. इसका मतलब है कि यूजर्स को हर बार नई कॉल शुरू करते समय अपनी सेटिंग्स को बार-बार समायोजित करने की जरूरत नहीं होगी, क्योंकि व्हाट्सएप हमेशा आखिरी बार यूज किए गए बैकग्राउंड और फिल्टर को लागू करेगा.

iOS tech news gadget news hindi tech news AI WhatsApp WhatsApp Gadget news in Hidni
Advertisment