Advertisment

WhatsApp iOS के लिए नए फीचर पर कर रहा है काम, वीडियो कॉलिंग होगी और भी बेहतर

WhatsApp में एक नया फीचर पेश किया जा रहा है. इस फीचर की मदद से वीडियो कॉल के समय कम लाइट में भी क्लियर कॉल हो सकती है. यह लेटेस्ट फीचर iOS बीटा के लिए पेश किया जा रहा है.

author-image
Garima Singh
New Update
Whatsapp Chats transfer

WhatsApp

WhatsApp दुनिया का सबसे पापुलर मैसेजिंग ऐप है, जिसके दुनिया भर में दो बिलियन से ज्यादा एक्टिव यूजर्स हैं. इसकी पॉपुलैरिटी इस लिए ज्यादा है क्योंकि यह यूज करने में काफी आसान होने के साथ यूजर्स इंटरफेस और इसमें दिए जाने वाले कई तरह के फीचर हैं, जो यूजर्स के अनुभव को बेहतर बेहतर बनाते हैं.

Advertisment

प्राइवेसी ऑप्शन: WhatsApp कई प्राइवेसी फीचर प्रोेवाइट करता है, जैसे कि एक निश्चित  समय के बाद अपने आप डिलीट होने वाले मैसेज गायब हो जाना, चैट और कॉल के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन और प्रोफाइल इमेज और मौजूद अपडेट के लिए अनुकूलन योग्य प्राइवेसी सेटिंग के तहत आते है.

स्टिकर और एडिटिंग टूल : WhatsApp यूजर्स को स्टिकर बनाने और उन्हें पर्सनलाइज करने करने का परमिशन देता है, जिससे बातचीत ज्यादा दिलचस्प और मजेदार हो जाती है. ऐप में फोटो  एडिटिंग टूल भी शामिल हैं जो यूजर्स को इमेंज में टेक्स्ट, इमोजी और इमेज जोड़ने में सक्षम बनाते हैं.

वॉइस और वीडियो कॉल: WhatsApp से ग्रुप में हाई क्वालिटी वाली वॉयस और वीडियो कॉल का सपोर्ट करता है.

WhatsApp वेब और डेस्कटॉप ऐप: यूजर WhatsApp वेब या स्टैंडअलोन डेस्कटॉप ऐप के जरिए से डेस्कटॉप कंप्यूटर पर अपनी बातचीत को सहजता से जारी रख सकते हैं.

स्टेटस अपडेट: इंस्टाग्राम स्टोरीज की तरह ही, यूजर्स स्टेटस अपडेट पोस्ट कर सकते हैं जो 24 घंटे के बाद गायब हो जाते हैं, जिससे उन्हें अपने कांटेक्ट के साथ पलों को शेयर करने का परमिशन मिलता है.

WhatsApp लगातार डेवलप हो रहा है और यूजर्स की जरूरतों को पूरा करने के लिए लगातार नए फीचर पेश कर रहा है.

WhatsApp पर आने वाला है यह नया फीचर

WABetaInfo ने WhatsApp के लेटेस्ट iOS बीटा (v24.17.10.74) का हवाला देते हुए बताया कि अब यह नए ऑगमेंटेड रियलिटी (AR) फिल्टर और वीडियो कॉल के दौरान विशेष प्रभाव जोड़ने के लिए एक नए ऑप्शन का परीक्षण किया जा रहा है.

यह नया फीचर कई फेशियल फिल्टर के साथ आता है. यह यूजर्स को वीडियो कॉल के दौरान रियल टाइम में अपनी मौजूदगी को पेश करता है. इसके अलावा, इसमें लो-लाइट मोड टॉगल भी पेश किया गया है. यह कम रोशनी में भी काम कर सकता है. वीडियो कॉल के दौरान यूजर्स के चेहरे को क्या क्लियल दिखा सकता है.

Advertisment

इसके अलावा, इसमें टच-अप मोड भी दिया गया है, जो यूजर्स की त्वचा को चिकना बनाता है. यह चेहरे पर मुंहासों के निशान मिटाने और इसे फोटोजेनिक बनाने में मदद कर सकता है.

iOS tech news gadget news AI WhatsApp hindi tech news WhatsApp Gadget news in Hidni
Advertisment
Advertisment