Advertisment

WhatsApp का नया फीचर होने जा रहा है लॉन्च, यूजर्स कर सकेंगे अवतार का यूज

WhatsApp लगातार नए-नए फीचर पेश कर रहा है. कई फीचर इंस्टाग्राम से लिए गए हैं, जिनका यूज करना आप पहले से जानते ही हैं. अब आप इन्हें WhatsApp पर भी यूज कर सकते हैं.

author-image
Garima Singh
New Update
WhatsApp

WhatsApp

WhatsApp जल्द ही एक नया फीचर पेश करने जा रहा है. जिसमें यूजर्स अपने अवतार को चैट इंफो स्क्रीन पर दिखा सकेंगे. इस फीचर के जरिए से, आप अपने प्रोफाइल पिक्चर के बजाय अवतार को सेट कर सकते हैं, जो आपकी चैट्स में दूसरों को दिखाई दिखे. यह अवतार पूरी तरह से कस्टमाइजेबल होगा, जिससे आप इसे अपनी पसंद के मुताबिक डिजाइन कर सकते हैं.

Advertisment

यह फीचर यूजर्स को एक नया और मजेदार तरीका प्रदान करेगा, जिससे वे अपनी प्रोफाइल को और ज्यादा व्यक्तिगत बना सकेंगे. यह अपडेट WhatsApp के यूजर इंटरफेस को और भी ज्यादा इंटरएक्टिव और एंगेजिंग बनाएगा. जल्द ही यह फीचर उपलब्ध होने की उम्मीद है, और यह WhatsApp के यूजर्स के लिए एक रोमांचक एडिशन साबित हो सकता है.

इसे पढ़ें: Amazon इन स्मार्टवॉच पर 55% छूट के साथ दे रहा है शानदार डील

इस नए अपडेट के साथ, WhatsApp यूजर्स अब अपनी प्रोफाइल को और भी ज्यादा कस्टमाइज कर सकते हैं, जिससे वे अपनी अनोखी पहचान को बेहतर तरीके से प्रदर्शित कर सकेंगे. यह फीचर यूजर इंटरफेस को ज्यादा इंटरएक्टिव बनाएगा और यूजर्स के बीच एक नया अनुभव शेयर करेगा.

Advertisment

Instagram जैसा होगा WhatsApp 

इस नए फीचर के जरिए से, यूजर्स अपनी व्यक्तिगत चैट्स को ज्यादा अच्छे से लोगों को प्रदर्शित कर पाएंगे, क्योंकि उनका अवतार उनके प्रोफाइल जानकारी के साथ एक ही स्थान पर दिखाई देगा. यह स्टेप संपर्कों को उनके अवतार और प्रोफाइल डिटेल को एक ही जगह पर देखने का सुविधाजनक तरीका प्रदान करेगा.

यह अपडेट Instagram में भी मौजूदा है, जो यूजर्स को ज्यादा बेहतरीन तरीके से प्लेटफॉर्म्स पर लगातार अपने आप को व्यक्त करने का परमिशन देगा. इससे आपकी ऑनलाइन प्रेजेंस को और ज्यादा व्यक्तिगत और आकर्षक बनाया जा सकेगा.

Advertisment

WhatsApp में कुछ Instagram जैसे फीचर पेश किए जा रहे है, जो यूजर्स को अपनी ऑनलाइन प्रेजेंस को और भी बेहतर ढंग से व्यक्त करने का अवसर देंगी. यहां कुछ संभावित फीचर्स के बारे में जानकारी दी गई है जो Instagram से WhatsApp में लाई गई है.

अवतार प्रिव्यू: जैसे कि Instagram में यूजर्स अपने प्रोफाइल पिक्चर को अलग-अलग स्टाइल्स और इफेक्ट्स के साथ कस्टमाइज कर सकते हैं, WhatsApp में भी यूजर्स अपने अवतार को कस्टमाइज करके चैट्स में लगा सकते हैं.

स्टोरीज: Instagram की तरह, WhatsApp भी स्टोरीज को शामिल कर सकता है, जिसमें यूजर्स फोटो और वीडियो शेयर कर सकते हैं जो 24 घंटे के बाद गायब हो जाते हैं.

Advertisment

डायरेक्ट मैसेजिंग: Instagram की डायरेक्ट मैसेजिंग की तरह, WhatsApp में भी यूजर्स को बेहतर मैसेजिंग अनुभव के लिए नए टूल्स दिए जा सकते हैं.

फोटो और वीडियो एडिटिंग: Instagram की तरह ही WhatsApp में भी यूजर्स को अपने फोटो और वीडियो को एडिट करने के लिए नए टूल्स दिए जा सकते हैं.

ये फीचर्स WhatsApp को ज्यादा इंटरएक्टिव बनाने के लिए पेश किए जा रहे हैं.

tech news AAP Hindi hindi tech news WhatsApp Gadget
Advertisment
Advertisment