Advertisment

JIO DOWN : Jio की सेवाएं हुईं ठप, नेट से लेकर नेटवर्क हुआ गायब, लोगों को हुई परेशानी

जियो की सर्विस ठफ हो गई है. जिससे लाखों यूजर्स को इंटरनेट और कॉलिंग सेवाओं में बाधा का सामना करना पड़ा. हालांकि ये क्यों हुआ है, अब तक कारण पता नहीं चल पाया है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
jio down

जियो सर्विस डाउन (X)

आज दोपहर के करीब 12 बजे देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो की नेटवर्क सेवाएं अचानक बंद हो गईं, जिससे लाखों यूजर्स को इंटरनेट और कॉलिंग सेवाओं में बाधा का सामना करना पड़ा. कई यूजर्स के फोन से नेटवर्क गायब हो गया और इंटरनेट का इस्तेमाल पूरी तरह से ठप हो गया.डाउनडिटेक्टर पर सैकड़ों शिकायतें दर्ज की गईं, जिसमें 20% से अधिक यूजर्स ने इंटरनेट कनेक्टिविटी की समस्या की रिपोर्ट दी, जबकि 14% यूजर्स ने जियो फाइबर सेवाओं के काम न करने की शिकायत की.

Advertisment

कंपनी ने क्या कहा?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस दौरान रिलायंस जियो की आधिकारिक वेबसाइट भी ठप हो गई, जिससे यूजर्स को किसी भी प्रकार की सहायता लेने में कठिनाई का सामना करना पड़ा.अब तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि इस बड़े पैमाने पर आई समस्या का कारण क्या है और न ही कंपनी की ओर से इस पर कोई आधिकारिक बयान आया है.

एक्स पर करने लगा ट्रेंड

Advertisment

इस तकनीकी गड़बड़ी के चलते यूजर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ (ट्विटर) पर अपनी नाराजगी जाहिर करनी शुरू कर दी.जियो नेटवर्क डाउन होने के कुछ ही मिनटों में #JioDown हैशटैग ट्रेंड करने लगा.एक ओर जहां यूजर्स नेटवर्क की समस्या को लेकर शिकायत कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर कई लोग इस घटना पर मजेदार मीम्स भी शेयर कर रहे हैं. कुछ यूजर्स ने इस मौके का फायदा उठाकर मज़ेदार तस्वीरें और विडियोज शेयर कर अपनी हंसी-ठिठोली भी की.

ये भी पढ़ें- आज शाम की लेटेस्ट टेक खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

लोगों झेलनी पड़ रही है परेशानी

Advertisment

इस अचानक आई समस्या ने कई महत्वपूर्ण कामकाज को बाधित कर दिया है.खासकर उन लोगों को सबसे अधिक परेशानी का सामना करना पड़ा, जो अपने काम के लिए पूरी तरह से इंटरनेट पर निर्भर हैं.जियो फाइबर यूजर्स के लिए भी यह समय काफी मुश्किल भरा रहा, क्योंकि इंटरनेट सेवाओं के बंद होने से ऑफिस और अन्य जरूरी कामकाज रुक गए.

किस कारण हुआ ऐसा?

जियो, देशभर में सबसे बड़े टेलीकॉम नेटवर्क में से एक है, और इसके लाखों यूजर्स पर इस तरह की घटना का प्रभाव पड़ना स्वाभाविक है.हालांकि, यह समस्या कब तक दूर होगी और इसका असली कारण क्या है, इस बारे में अभी तक कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है.

Advertisment

ये भी पढ़ें- बेजोड़ कैमरा सेटअप के साथ मिलेगा 8जीबी रैम मैमोरी, सेल्फी के लिए है परफेक्ट ऑप्शन

Jio JIO Internet Jio Down Relience Jio Download Speed
Advertisment
Advertisment