Advertisment

फोल्डेबल फोन के मामले में OnePlus और Oppo क्यों रह गए पीछे, Samsung और Motorola ने पकड़ी रफ्तार

स्मार्टफोन की दुनिया में लगातार नए फीचर्स पेश किए जा रहे हैं. वहीं फोल्डेबल फोन भी मार्केट में अपनी पकड़ मजबूत कर रहे हैं, लेकिन क्या वजह हो सकती है कि OnePlus और Oppo इस सब में पीछे रह गए.

author-image
Garima Singh
New Update
OnePlus and Oppo foldable phones

Foldable Phones

Foldable Phones : इस साल, चीनी ब्रांड्स जैसे कि Vivo, Honor, और Xiaomi ने पतले और ज्यादा पोर्टेबल फोल्डेबल डिवाइस लॉन्च किए हैं,और इनके प्रमुख फीचर्स को बनाए रखा गया है. इसके बावजूद, इस साल फोल्डेबल मार्केट में OnePlus और  Oppo प्रमुख खिलाड़ियों की लिस्ट में नहीं दिखाई दे रहें हैं. ऐसे क्यों हुआ चलिए इसके बारे में जानते हैं.

Advertisment

Oppo का पहला फोल्डेबल फोन 

आप की जानकारी के लिए बता दें कि, Oppo ने 2021 में अपना पहला फोल्डेबल मार्केट में लॉन्च किया था, जिसका नाम Find N रखा गया था. जो Samsung के Galaxy Z Fold सीरीज के समान था. 2022 में, उन्होंने अपना पहला फ्लिप फोन, Find N2 Flip, और Find N के उत्तराधिकारी, Find N2 को लॉन्च किया. दोनों मॉडलों को 2023 में अपडेट किया गया और Find N3 Flip और Find N3 के रूप में लॉन्च किया गया था. 

इसे पढ़ें: Poco Pad जल्द ही भारत के साथ-साथ ग्लोबली भी होगा लॉन्च, Flipkart से खरीदा जा सकेगा

OnePlus की Oppo के साथ साझेदारी

वहीं कुछ समय पहले OnePlus ने Oppo के साथ अपनी साझेदारी कर ली और इसका फायदा उठाते हुए 2023 में Find N3 का ग्लोबल वर्जन OnePlus Open के नाम से एक और फोन लॉन्च किया गया.

Oppo के फोल्डेबल के तीसरे वर्जन के रूप में, OnePlus Open को इसके मजबूत हार्डवेयर और बेहतरीन सॉफ्टवेयर अनुभव के लिए काफी सराहा गया. हालांकि, इसके उत्तराधिकारी OnePlus Open 2 या 2024 के लिए Oppo के किसी नए फोल्डेबल डिवाइस के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

इसे पढ़ें: Amazon Great Freedom Festival: 50MP कैमरे वाला Galaxy M14 4G अब 8000 रुपये में खरीदें

जल्द लॉन्च किए गए फोल्डेबल स्मार्टफोन

Samsung: आपको बता दें कि जुलाई 2024 में Galaxy Z Fold 6 और Galaxy Z Flip 6 मार्केट में लॉन्च कर दिए गए हैं. ये फोन बेहतर हिंज डिजाइन और ज्यादा टिकाऊ डिस्प्ले पेश करते हैं. Z फोल्ड 6 में बेहतर क्रीज कंट्रोल और मजबूत बिल्ड के लिए एक नया डिजाइन किया गया हिंज मैकेनिज्म है.

Advertisment

Motorola: Razor 40 Ultra और Razor 40 ने क्लासिक क्लैमशेल डिजाइन को पेश किया है. मोटोरोला ने इस फोन में बेहतर हिंज इंजीनियरिंग और ज्यादा मजबूत सामग्रियों पर ध्यान केंद्रित किया है, जो एक सहज फोल्डिंग अनुभव प्रदान करता है.

Xiaomi: मिक्स फोल्ड 4 और मिक्स फ्लिप ने फोल्डेबल स्पेस में प्रवेश किया है, जिसमें लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर और बेहतर कैमरा सपोर्ट पेश किया है. श्याओमी अपने फोल्डेबल डिजाइन के साथ अगला फोन लॉन्च करने का प्लान बना रहा है.

smartphone OnePlus tech news samsung foldable phones 5G smartphones samsung Motorola Oppo 5G Smartphones Gadget
Advertisment
Advertisment