Advertisment

X launched New feature: 'X' ला रहा नया फीचर, Whatsapp और instagram की हो जाएगी छुट्टी

X launched New feature: एक्स पर जल्द ही आपको वीडियो कॉल का फीचर मिल सकता है. इसके बाद यूजर्स एक्स पर भी कॉलिंग का लाभ उठा सकेंगे. 'X' का यह फीचर Google, Whatsapp, Zoom और instagram जैसे बड़ें प्लेटफार्म को कड़ी टक्कर दे सकता है.

author-image
Santosh Mishra
New Update
X launched New feature

X launched New feature

X launched New feature: टेस्ला कंपनी के CEO और अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' (पूर्व में ट्विटर) के मालिक एलन मस्क कंपनी की कमान संभालने के साथ प्लेटफॉर्म पर लगातार कई प्रमुख बदलाव कर रहें है. मस्क 'X' को पूरी तरह नया रुप देने में लगे हुए है. इस दौरान एलन कई ऐसे निर्णय ले रहें है जिससे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' का पुराना स्वरूप पूरी तरह से बदल रहा है. अब मस्क एक बार फिर एक्स पर जल्द ही एक नया फीचर लेकर आ रहें है, जो WhatsApp को टक्कर देने वाला होगा. अभी तक मिली जानकारी के अनुसार इस फीचर में यूजर्स को एक्स पर कॉलिंग का लाभ मिल सकता है. 'X' का यह फीचर व्हाट्सऐप (Whatsapp) को कड़ी टक्कर दे सकता है.

Advertisment

क्या है 'X' का नया फीचर?

एक्स पर जल्द ही आपको वीडियो कॉल का फीचर मिल सकता है. इसके बाद यूजर्स एक्स पर भी कॉलिंग का लाभ उठा सकेंगे. इस फीचर के बाद आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर भी Whatsapp की तरह वीडियो कॉल कर सकेंगे. एक्स का यह फीचर बहुत सारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को टक्कर दे सकता है. क्योंकि पूरी दुनिया में एक्स पर कई करोड़ यूजर्स मौजूद हैं. हालांकि कंपनी अभी इस फीचर पर काम कर रही है.  इसके रोलआउट होने में अभी कुछ समय लग सकता है. लेकिन जल्द ही कंपनी इसका ट्रायल फीचर कुछ यूजर्स के लिए दे सकती है.

यह भी पढ़ें: Xiaomi के दो नए स्मार्टफोन होने जा रहे हैं लॉन्च, जानें कीमत और फीचर

अभी इन प्लेटफॉर्म पर मिल रहा वीडियो कॉल फीचर

बता दें कि वीडियो कॉल का फीचर अभी तक Google, Whatsapp, Zoom और instagram जैसे बड़ें प्लेटफार्म पर मिलता है. और इस फीचर में अभी तक इन एप्स का दबदबा बना हुआ है. इसी को देखते हुए एलन मस्क भी अब एक्स पर वीडियो कॉल का फीचर देने का प्लान बना रहें है. यह नया फीचर पहले से मौजूद इन सभी प्लेटफॉर्म को कड़ी टक्कर देगा. वीडियो कॉलिंग के अलावा कंपनी एक्स पर कॉलिंग फीचर भी देने का विचार कर रही है. अगर ऐसा होता है तो आप वीडियो कॉल के साथ ही एक्स पर नॉर्मल कॉल भी कर सकेंगे. लेकिन आभी तक कंपनी न इस फीचर को लेकर कोई आधिकारीक घोषणा नहीं की गई है. बस कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में इस फीचर के विषय में बतया जा रहें है. 

यह भी पढ़ें: Google जल्द ही पेश करेगा वीडियो एडिटिंग फीचर, वीडियो क्वालिटी होगी एडवांस

Instagram New feature X social media platform X WhatsApp
Advertisment
Advertisment