Advertisment

Xiaomi Mix Flip में होगी 4.01 इंच की AMOLED स्क्रीन, फोन की कीमत और लॉन्च डेट का खुलासा

Xiaomi Mix Flip स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट से लैस है और इसमें 4.01 इंच की AMOLED बाहरी स्क्रीन दी गई है. इस फोन की कीमत का भी खुलासा हो गया है.

author-image
Garima Singh
New Update
xiaomi mix flip

xiaomi mix flip (social media)

Xiaomi Mix Flip : श्याओमी अपना नया फ्लिप फोन लॉन्च करने जा रहा है. इस फोन का नाम Xiaomi Mix Flip रखा गया है और इसे इस महीने की शुरुआत में चीन में लॉन्च किया गया था, जो स्मार्टफोन निर्माता कंपनी का पहला क्लैमशेल-स्टाइल फोल्डेबल फोन है. वहीं, Xiaomi Mix Fold 4 और Redmi K70 Ultra भी लॉन्च हो चुके हैं. एक रिपोर्ट के से पता चलता है कि इस हैंडसेट को जल्द ही ग्लोबल मार्केट में भी पेश किया जाएगा. कंपनी के एक कार्यकारी ने Xiaomi Mix Flip की लॉन्च डेट और कीमत का खुलासा किया है. यह क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट से लैस है और इसमें 4.01 इंच की AMOLED बाहरी स्क्रीन दी गई है. तो चलिए जानते हैं इसके फीचर और मिलने वाले स्पेसिफिकेशन.

Advertisment

Xiaomi Mix Flip की लॉन्च डेट

Xiaomi Mix Flip को यूरोप में लॉन्च किया जाएगा. इस बात कि जानकारी Xiaomi के बुल्गारिया के कंट्री मैनेजर ने मोबाइल बुल्गारिया को दी है. रिपोर्ट से पता चलता है कि इस स्मार्टफोन को 15 अगस्त के बाद पूर्वी यूरोप में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. इससे पता चलता है कि Xiaomi Mix Flip को अगस्त के पहले देश में लॉन्च किया जाएगा.

Xiaomi Mix Flip की कीमत

Advertisment

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Xiaomi Mix Flip की कीमत यूरोप में BGN 2,600 (यानी भारत में लगभग 1,20,800 रुपये) होगी. यह यूरोप में Samsung Galaxy Z Flip 6 की कीमत से काफी ज्यादा है, जिसकी शुरुआती कीमत EUR 1,200 (यानी भारत में लगभग 1,09,300 रुपये) है. वहीं चीन में, Mix Flip की बेस स्टोरेज CNY 5,999 (यानी भारत में लगभग 69,300 रुपये) से शुरू होती है.

Xiaomi Mix Flip स्पेसिफिकेशन

Xiaomi Mix Flip में मिलने वाले स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यह चीन में 19 जुलाई को लॉन्च हुआ था. Xiaomi Mix Flip, Android 14 पर बेस्ड होने के साथ HyperOS पर चलता है. इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट वाली 6.86-इंच 1.5K (1,224 x 2,912 पिक्सल) फ्लेक्सिबल AMOLED इनर स्क्रीन दी गई है. कवर डिस्प्ले की बात करें तो यह 4.01-इंच 1.5K (1,392 x 1,280 पिक्सल) फ्लेक्सिबल AMOLED पैनल के साथ आता है. यह स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट पर बेस्ड है जिसे 16GB तक रैम के साथ जोड़ा गया है.

Advertisment

Xiaomi Mix Flip कैमरा

कंपनी का पहला क्लैमशेल-स्टाइल फोल्डेबल फोन डुअल आउटर कैमरा सेटअप से लैस किया गया है. इसमें 50-मेगापिक्सल लाइट फ्यूजन 800 प्राइमरी सेंसर और 50-मेगापिक्सल ओमनीविजन OV60A40 सेंसर है जो 2x ऑप्टिकल जूम कैपेसिटी टेलीफोटो लेंस के साथ आता है. ये कैमरे Leica द्वारा ट्यून किए गए हैं.  सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए इसमें 32-मेगापिक्सल का OV32B सेंसर दिया गया है.

Xiaomi Mix Flip बैटरी और कनेक्टिविटी 

Advertisment

Xiaomi Mix Flip में 1TB तक का UFS 4.0 इनबिल्ट स्टोरेज मिलता है. कनेक्टिविटी ऑप्शनो कि बता करें तो इसमें आपको 5G, 4G LTE, वाई-फाई 6E, ब्लूटूथ 5.4, NFC, GPS और USB टाइप-C पोर्ट मिलता है. इस फोन में आपको 4,780mAh की बैटरी दी गई है जिसे टाइप-सी पोर्ट के जरिए 67W पर चार्ज किया जा सकता है. इसमें बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है. 

 

smartphone 10 सबसे किफायती 5G स्मार्टफोन xiaomi mix flip Xiaomi Smartphone launch in india 5G news
Advertisment
Advertisment