Advertisment

4K रेजोल्यूशन सपोर्ट के साथ Xiaomi X Pro QLED सीरीज टीवी भारत में लॉन्च

Xiaomi ने भारत में Xiaomi X Pro QLED सीरीज को लॉन्च कर दिया है. यह टीवी तीन वर्जन में आते हैं. दिए जा रहें बैंक ऑफर के साथ आप इस टीवी को और भी कम कीमत में खरीद सकते हैं. तो चलिए जानते हैं इनके बारें में…

author-image
Garima Singh
New Update
Xiaomi X Pro QLED सीरीज

Xiaomi X Pro QLED सीरीज

Xiaomi X Pro QLED सीरीज भारत में लॉन्च कर दी गई है, जो ब्रांड के स्मार्ट टीवी लाइनअप में एक नया सीरीज जोड़ती  है. ये टीवी एक ऑक्टा-कोर Arm Cortex-A55 प्रोसेसर के साथ आते हैं और Google TV प्लेटफॉर्म पर चलते हैं, जो अलग-अलग ऐप्स और सर्विस के साथ एक बेहतरीन स्मार्ट टीवी का अनुभव प्रोवाइट करते हैं. ये टीवी अलग-अलग डिस्प्ले ऑप्शन के साथ हाई क्वालिटी वाली इमेज और साउनड प्रोवाइट करने के लिए डिजाइन किए गए हैं, जिससे ये अलग-अलग कमरे के आकारों के लिए सही हैं.

Advertisment

Xiaomi X Pro QLED सीरीज में मिलने वाले फीचर 

डिस्प्ले साइज: 43 इंच, 55 इंच, और 65 इंच के विकल्प उपलब्ध हैं.

रिजॉल्यूशन: सभी मॉडल 4K रिजॉल्यूशन को सपोर्ट करते हैं.

डिजाइन: स्क्रीन के चारों ओर पतले बेजल्स दिए गए हैं, जिससे एक स्लीक और आधुनिक लुक मिलता है.

पिक्चर क्वालिटी: Xiaomi के Vivid Picture Engine से लैस और HDR10 कंटेंट के लिए सपोर्ट के साथ, ये टीवी बेहतरीन वीडियो प्रोवाइट करते हैं. 

ऑडियो: 30W स्पीकर्स के साथ Dolby Audio सपोर्ट है, जो एक इमर्सिव ऑडियो के साथ आते हैं.

Xiaomi X Pro QLED सीरीज की भारत में कीमत 

Xiaomi X Pro QLED सीरीज की कीमत की बात करें तो इसके 43-इंच मॉडल की कीमत 34,999 रुपये हैं, 55-इंच वेरिएंट की कीमत 49,999 रुपये है, वहीं 65-इंच वर्जन की कीमत 69,999 रुपये है. ये स्मार्ट टीवी भारत में अलग-अलग ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनलों के जरिए से उपलब्ध होंगे. Xiaomi X Pro QLED सीरीज अपने प्रीमियम फीचर्स और कीमतों के साथ यूजर्स को आकर्षित करने के लिए तैयार है.

बैंक डिस्काउंट

Advertisment

ICICI बैंक के विशेष डिस्काउंट के साथ, Xiaomi X Pro QLED सीरीज की कीमतें कम हो जाती हैं. अगर आप 43-इंच मॉडल को खरीदते हैं तो यह बैंक ऑफर के साथ 29,999 में खरीदा जा सकता है. वहीं अगर आप 55-इंच वर्जन को खरीदते हैं तो यह 44,999 में उपलब्ध होता है. 65-इंच वर्जन को बैंक ऑफर के साथ 62,999 रुपये में खरीदा जा सकता है. ये स्मार्ट टीवी 30 अगस्त से Mi.com, Amazon, Flipkart, और Xiaomi रिटेल स्टोर्स के जरिए से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे.

Xiaomi X Pro QLED सीरीज के स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले साइज की बात करें तो यह 43-इंच, 55-इंच, और 65-इंच ऑप्शनों में  खरीदा जा सकता है. ये स्मार्ट टीवी बेहतरीन डिजाइन और शानदार डिस्प्ले तकनीक के साथ हाई क्वालिटी इमेज प्रोवाइट करते हैं. डिस्प्ले में 4K (2,160x3,840 पिक्सल) रिजॉल्यूशन और 60Hz रिफ्रेश रेट दिए गए हैं. 43-इंच मॉडल में 96.80% तक स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो दिए गए हैं, जबकि 55-इंच और 65-इंच मॉडल में 97.20% और 97.40 % स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो है. यह एल्युमीनियम फिनिश के साथ आता है.

Xiaomi X Pro QLED सीरीज के तीनों मॉडल Xiaomi के अपने पैचवॉल UI के साथ Google TV पर चलते हैं. इनमें क्वाड-कोर कॉर्टेक्स-A55 प्रोसेसर दिए गए हैं जो माली G52 MC1, 2GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ आते हैं. टीवी सीरीज ऑटो लो लेटेंसी मोड (ALLM), मोशन एस्टीमेशन मोशन कॉम्पेंसेशन (MEMC) तकनीक के साथ आते हैं.

tech news gadget news Xiaomi X Pro QLED TV 4K Smart TV Smart TV hindi tech news Best Smart TV Gadget news in Hidni
Advertisment
Advertisment