Advertisment

Physical Relations से क्या सच में बीमारियां होती हैं कम? रिसर्च में हुआ खुलासा

कैंसर, दिल की बीमारी और दूसरी तरह की स्वास्थ्य समस्याएं से दूर रहना चाहते हैं तो फिर यह खबर आपकी हेल्प कर सकती है. कई रिसर्च में यह बात सामने आई है कि फिजिकल रिलेशन बनाने से कई सारी हेल्थ से जुड़ी दिक्कतें दूर हो जाती है.

author-image
Neha Singh
New Update
Physical Relations

Physical Relations

Physical Relation: आजकल की भागदौड़ भरी लाइफ में हर कोई किसी न किसी बीमारी से परेशान है. ऐसे में अगर कोई आपको बताए कि Physical Relations से बीमार होने का खतरा कम हो जाता तो क्या आप यकिन करेंगे. कैंसर, दिल की बीमारी और दूसरी तरह की स्वास्थ्य समस्याएं से दूर रहना चाहते हैं तो फिर यह खबर आपकी हेल्प कर सकती है. कई रिसर्च में यह बात सामने आई है कि फिजिकल रिलेशन बनाने से कई सारी हेल्थ से जुड़ी दिक्कतें दूर हो जाती है. आइए जानते हैं इस बारे में. 

Advertisment

प्रोस्टेट कैंसर के खतरे को करे कम

लगभग 32 हजार पुरुषों के ऊपर यह रिसर्च की गई. इसमें सामने आया कि जो पुरुष हर माह  Physical Relation बनाते हैं उनमें प्रोस्टेट कैंसर के विकास होने की संभावना 20 प्रतिशत तक कम हो जाती है. 

हार्ट हेल्थ के लिए फायदेमंद 

अमेरिकन जर्नल ऑफ कार्डियोलॉजी में छपी रिपोर्ट के मुताबिक जो पुरुष सप्ताह में कम से कम 2 बार अपने पार्टनर के साथ फिजिकल रिलेशन बनाते हैं. उन्हें स्ट्रोक- दिल की बीमारी का खतरा कम होता है. वहीं जो महीने में एक बार ऐसा करते हैं उन्हें स्ट्रोक और हार्ट अटैक का जोखिम बढ़ हुआ रहता है. 

स्ट्रेस और बीपी को करे कंट्रोल

रिसर्च में सामने आया कि फिजिकल रिलेशन बनाने से एंडोर्फिन नाम का हार्मोन शरीर में रिलीज होता है. इसके कोर्टिसोल और एड्रेनालाईन जैसे तनाव हार्मोन कम होते हैं. इसके अलावा कुछ हार्मोन ऐसे हैं जो बीपी को कंट्रोल करने में मदद करते हैं. सिस्टोलिक हार्मोन बीपी के लेवल को कम करता है. 

पीरियड्स की ऐंठन और दर्द से मिलेगी राहत 

Physical Relations बनाने से पीरियड्स की ऐंठन और दर्द से राहत मिलती है. वूमनाइडर नाम की एक कंपनी ने हाल ही में एक रिसर्च किया इसके मुताबिक 31 प्रतिशत महिलाओं ने कहा इस कारण दर्द में राहत मिलती है. 

चेहरे पर आएगा ग्लो

Advertisment

फिजिकल रिलेशन से हार्ट बीट तेज होती है. इससे चेहरे पर ग्लो बढ़ता है. इससे आपकी ब्लड वेसल्स फैल जाती है और आपके चेहरे का रंग निखरकर गुलाबी हो जाता है. इसके और भी फायदे हैं नींद और कम तनाव भी लंबे समय में आपकी त्वचा के लिए अच्छे हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

यह भी पढ़ें: Pakistan की गर्ल्स क्यों होती हैं इतनी खूबसूरत? यहां जानिए 12 सीक्रेट्स

physical relationship women sex life lifestyle physical relations during period Physical Relations love Relationship 100 health tips making physical relationship Physical Relation During Menstruation Physical Relation health benefits Sex Life
Advertisment
Advertisment