Advertisment

Water for Anti-ageing: चेहरे पर नहीं दिखेंगी उम्र की लकीरें, अगर इस तरह पिएंगे पानी

Health Tips: पानी आपके जीवन के लिए जितना जरूरी है ये आपकी जवां और ग्लोइंग स्किन के लिए उससे भी ज्यादा जरुरी है. अगर आप चाहते हैं कि बढ़ती उम्र के साथ आपके चेहरे पर लकीरें ना पड़ें तो आप ये टिप्स फॉलो करें.

author-image
Inna Khosla
New Update
Water for Anti ageing

Water for Anti-ageing( Photo Credit : freepik.com)

Water for Anti-ageing: पानी पीने का सही तरीका 80 प्रतिशत लोग नहीं जानते, लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि सिर्फ आपने पानी पीने की एक छोटी सी आदत आपको ताउम्र जवां बनाए रख सकती है. बॉलीवुड का एक भी स्टार पानी पीने में ये गलती नहीं करता. अगर आप अपने जीवन में ये बदलाव ले आएंगे तो यकीन मानिए 40 की उम्र में भी 24 सा निखार पाएंगे. अगर आप हेल्दी स्किन चाहते हैं. स्किन का ग्लो बढ़ाने और चेहरे को पिंपल फ्री बनाने के लिए आप आज से ही पानी पीने के इस तरीके को अपनाना शुरु कर दें. 

Advertisment

क्या है पानी पीने का सही तरीका 

- कभी भी एक ही बार में पूरा पानी ना पी जाएं. पानी का एक घूट मुंह में भरें उसे मुंह में आए लार्वा के साथ मिक्स करें और फिर इसे निगले ऐसा करने से आपको पानी पीने का भरपूर फायदा मिलेगा और आपका पेट भी बाहर नहीं निकलेगा. 

- सुबह पेट साफ करने के बाद आप गुनगुना पानी सिप-सिप करके पिएं. आंखों के नीचे कभी काले गढ्ढे नहीं आएंगे, 

Advertisment

- खाना खाने के तुरंत बाद कभी भी पानी पीने की गलती ना करें. इससे आपका खाने से जो पेट में रसायन बनते हैं जो आपके शरीर के लिए जरुरी होते हैं वो सही से घुल नहीं पाएंगे जिस वजह से आपके पेट और चेहरे पर मोटापा भी आने लगेगा. 

- ठंडा पानी पीने से बचें. नॉर्मल टेंपरेचर का पानी ही आपकी सेहत के लिए फायदेमंद होता है. अगर आप चाहते हैं कि आपको कभी कोई बीमारी ना हो तो पानी की ये आदत आज ही बदलें. 

- खाना खाने से कम से कम आधा घंटा पहले प्यास लगे तो पानी पिएं. इससे आपको आराम आराम से खाना खाएंगे. आपको एकदम भूख नहीं लगेगी. जिससे आपका वजन नहीं बढ़ेगा. धीरे-धीरे अच्छे से चबाकर अगर आप खाना खाते हैं तो ये आसानी से पच जाता है. आपके चेहरे पर इसका निखार भी आता है. 

Advertisment

तो इन जरूरी बातों का अगर आप ध्यान रखेंगे तो आपको उम्र के बढ़ते पड़ाव में उम्र की लकीरों का सामना नहीं करना पड़ेगा. वैसे ये जानकारी आयुर्वेद के आधार पर दी गयी है. न्यूज़ नेशन इसकी पुष्टि नहीं करता. 

इसी तरह की और खबरें पढ़ने के लिए आप हमारे साथ यूं ही जुड़े रहिए 

Source : News Nation Bureau

drinking habits Anti aging health tips water water benefits
Advertisment
Advertisment